Entertainment News

शाहरुख़ खान से अमिताभ बच्चन तक इन सेलेब्स ने बिना कोई फीस लिए फिल्मों में किया काम

बॉलीवुड स्टार्स एक एक फिल्म के लिए करोड़ों की रकम लेते हैं। कई बार तो कैमियो रोल के लिए भी प्रोड्यूसर स्टार्स को भारी भरकम फीस देता है. लेकिन कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे है जिन्होंने दोस्ती और रिश्ते के खातिर फिल्मों में काम किया और वो भी बिना किसी फीस के. तो आइये आज जानते है कौन कौन से सेलेब्स ऐसे है जिन्होंने फिल्मों में बिना किसी फीस के काम किया है.

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

Kareena Kapoor worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर वैसे तो फिल्मों में काम करने के लिए लाखों करोडो रुपए लेती है. लेकिन फिल्म “बिल्लू” में करीना कपूर को एक गाने “मरजानी मरजानी” में देखा गया था और यह गाना काफी सुपरहिट रहा था. वही इस गाने के लिए करीना ने कोई भी फीस नहीं ली थी. वही फिल्म दबंग-2 के सुपरहिट गाने मेरे फोटो को सीने से यार चिपका ले सईयां फेविकोल से के लिए करीना ने कोई फीस नहीं ली थी.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

Amitabh Bachchan worked in film without taking any fees

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सुपरस्टार होने के बावजूद कुछ फिल्मों में बिना किसी फीस के काम कर चुके है. अमिताभ बच्चन ने रानी मुखर्जी के साथ फिल्म ‘ब्लैक’ करने के लिए कोई फीस नहीं ली थी. इसके सिवा अमिताभ बच्चन ने मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत की भोजपुरी फिल्म ‘गंगा’ के लिए भी कोई फीस नहीं ली थी. वही अमिताभ बच्चन ‘पहेली’, ‘बोल बच्चन’ और ‘ग्रेट गेट्सबी’ जैसी फिल्मों में भी बिना किसी फीस के काम कर चुके है.

शाहिद कपूर (Shahid kapoor)

Shahid kapoor worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर वैसे तो अपनी फिल्मों के लिए काफी फीस लेते है. शाहिद कपूर ने फिल्म ‘हैदर’ में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए खूब सुर्खियां बटोरी थी और ये फिल्म काफी हिट भी साबित हुई थी. फिल्म के हिट होने के बाद भी शाहिद ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी, शाहिद कपूर ने सिर्फ ₹11 ही फीस के रूप में लिया था.

शाहरुख़ खान (Shahrukh khan)

Shahrukh khan worked in film without taking any fees

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान भी इस लिस्ट में शामिल है. शाहरुख़ ने फिल्म भूतनाथ के लिए कोई फीस नहीं ली थी. वही सिर्फ भूतनाथ ही नहीं शाहरुख़ फिल्म क्रेजी-4 और दुल्हा मिल गया फिल्मो में भी बिना किसी फीस के काम कर चुके है.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज के समय में बॉलीवुड की पॉपुलर और महंगी एक्ट्रेस में से एक है. दीपिका एक फिल्म के लिए करोडो रुपए लेती है लेकिन एक समय था जब दीपिका ने फिल्म ओम शांति ओम से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. यह फिल्म हिट फिल्मों में शामिल थी. इस फिल्म के लिए दीपिका ने कोई फीस नहीं ली थी. दीपिका के साथ इस फिल्म में शाहरुख़ खान नज़र आये थे.

कैटरीना कैफ (Katrina kaif)

Katrina kaif worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ करण जौहर की काफी अच्छी दोस्त है. वही कटरीना करण की फिल्म अग्निपथ के पॉपुलर सॉन्ग चिकनी चमेली में नज़र आयी थी. ये सांग काफी हिट साबित हुआ था लेकिन कैटरीना ने इस गाने के लिए कुछ भी फीस नहीं ली थी. हालांकि करण जौहर ने फिल्म के रिलीज होने के बाद कैटरीना को फरारी गिफ्ट की थी.

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

Farhan Akhtar worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की बायोपिक “भाग मिल्खा भाग” बनाने में खूब मेहनत की और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन भी किया था. इस फिल्म के लिए फरहान अख्तर के अभिनय की खूब तारीफ की गयी थी लेकिन शायद ही कोई इस बात को जनता हो किस इस फिल्म के लिए फरहान अख्तर ने कोई फीस न लेते हुए सिर्फ 11 रुपए लिए थे.

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

Sonam Kapoor worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर भी इस लिस्ट में शामिल है. सोनम कपूर ने भी फिल्म भाग मिल्खा भाग में कोई फीस न लेते हुए सिर्फ 11 रुपए लेकर काम किया था.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

Nawazuddin Siddiqui worked in film without taking any fees

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, और वे बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर एक्टर में से एक हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नंदिता दास निर्देशित फिल्म ‘मंटो ‘ में अपने किरदार के लिए मात्र 1 रुपए की फीस ली थी.

मीना कुमारी (Meena Kumari)

Meena Kumari worked in film without taking any fees

मीना कुमारी की साल 1972 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘पाकीज़ा’ मीना के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी फिल्म है. इस फिल्म में वो लीड रोल में थी और इस फिल्म के लिए मीना ने कोई फीस न लेते हुए सिर्फ 1 रुपए की फीस चार्ज की थी.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

Priyanka Chopra worked in film without taking any fees

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपना पर्चम लहराने वाले ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म “बिल्लू” में एक गाने “खुदाया खैर” में अभिनय करने के लिए कोई भी फीस नहीं ली थी. प्रियंका के घर चेक भी भेजा गया था लेकिन प्रियंका ने उस चेक को वापस कर दिया था.

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji)

Rani Mukerji worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुख़र्जी करण जौहर की बेहद खास दोस्त है इसलिए रानी ने करण की फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम में अपनी गेस्ट अपीयरेंस के लिए कोई भी फीस चार्ज नहीं किया था.

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

Sonakshi Sinha worked in film without taking any fees

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भी इस लिस्ट में शामिल। सोनाक्षी ने फिल्म बॉस के एक गाने हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में के लिए एक पैसा भी नहीं लिया था.

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago