Entertainment News

53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए केके, कुछ ऐसा रहा उनके जीवन का सफर

बॉलीवुड के मशहूर गायक केके का निधन हो गया है। सिंगर ने 53 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगर कोलकाता में एक कॉन्सर्ट करने गए थे। कॉन्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. केके के निधन के बाद पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री शोक में डूब गयी है कई सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

केके का शुरुआती जीवन

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नाथ उर्फ़ केके का जन्म 23 अगस्त 1968 को दिल्ली में हुआ था. उनके पिता का नाम सीएस नायर और माँ का कानकावल्ली है. केके का पूरा बचपन दिल्ली में बीता था. केके दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल के पढ़ चुके हैं. वही उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी.

केके का करियर

केके आज के समय में बॉलीवुड का बड़ा नाम है. फिल्म निर्देशक विशाल भारद्वाज ने केके को बॉलीवुड में गाने का पहला मौका दिया था उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘माचिस‘ के ‘छोड़ आए हम‘ गाने से डेब्यू किया था हालांकि उन्हें साल 2000 में आयी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम‘ के गाने ‘तड़प तड़प‘ से बड़ा ब्रेक मिला था. हिंदी सिनेमा में पहचान बनाने से पहले केके करीब 3500 ऐड जिंगल्स कर चुके थे. केके लेस्ली लेविस को अपना गुरु मानते है, क्योंकि लेस्ली लेविस ने ही केके को पहली बार विज्ञापन में गाने का मौका दिया था.

Singer KK’s career

वही साल 1999 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को सपोर्ट के लिए केके ने “जोश ऑफ़ इंडिया” गाना गाया था. केके ने पल नाम का एक एलबम निकला था, इस एल्बम के दो गाने ‘पल’ और ‘यारों’ आज भी काफी लोकप्रिय है. व्है इस एल्बम को सर्वश्रेष्ठ सोलो एल्बम के लिए स्टार स्क्रीन पुरस्कार भी मिला था.

केके की शादी

केके ने साल 1991 में उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त ज्योति से शादी रचाई थी. केके और ज्योति की मुलाकात 6 क्लास में हुई थीं. तभी से दोनों अब तक साथ थे. दोनों ने साल 1991 में शादी की थी लेकिन शादी से पहले केके को काम न मिलने के चलते  सेल्समैन की नौकरी करनी पड़ी थी. लेकिन वो इस नौकरी में ज्यादा टिक नहीं पाए और महज 6 महीने में ये नौकरी छोड़ दी और फिर म्यूजिक में करियर बनाने की रह पकड़ ली.

Singer KK’s love life

शुरुआत में केके ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर जिंगल्स बना कर पैसे कमाए। कुछ समय बाद वो मुंबई आये और गायिकी में हाथ आज़माया जहां उन्हें काफी सफलता मिली.उन्होंने पानी आवाज़ से लोगो के दिलो में गहरी जगह बनाई और बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया. केके और ज्योति शादी के बाद एक बेटा और बेटी के माता पिता बने. उनका बेटा नकुल भी पिता की तरह गाना गा चुका है, नकुल ने एल्बम ‘हमसफ़र’ में एक गीत “मस्ती” गाया है. केके की एक बेटी है जिसका नाम तमारा है.

केके के पॉपुलर गाने

Singer KK’s popular songs

केके ने बॉलीवुड को पल, तड़प-तड़प के, सच कह रहा है दीवाना, आवारापन बंजारापन, आशाएं,तु ही मेरी शब है, क्या मुझे प्यार है, लबों को, जरा सा, खुदा जानें, दिल इबादत,है जूनून, जिंदगी दो पल की, मै क्या हूँ,  हां तू है, अभी-अभी, हाँ तुझे सोचता हूँ, इंडियावाले , तो जो मिला जैसे कई हिट गाने दिए है. केके ने हिंदी में 250 से भी अधिक गाने गाये है. हिंदी के सिवा केके ने  तमिल, तेलुगु, कनाडा, मलयालम, गुजराती फिल्मों में भी अपनी आवाज़ दी है.

केके को मिले अवॉर्ड

केके को साल 2000 में फिल्म हम दिल दे चुके सनम के ‘तड़प-तड़प‘ गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था

केके को साल 2008 में ओम शांति ओम फिल्म के ‘आंखों में तेरी‘ और साल 2009 में बचना ए हसीनो फिल्म के गाने ‘खुदा जाने‘ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर के अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है.

साल 2021 में केके को मिर्ची म्यूजिक अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. 

Akansha Sharma

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

1 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

1 सप्ताह ago