Entertainment News

कौन हैं नागिन तेजस्वी प्रकाश, जानिए तेजस्वी का करियर, शिक्षा और अफेयर

टेलीविज़न का पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस 15 की विनर रही टीवी एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश शो जीतने के बाद से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है उनके फैन्स उनके बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जाना चाहते है तो आइये आज हम आपको तेजस्वी प्रकाश से जुडी सभी बाते बताते है.

तेजस्वी प्रकाश का जन्म

एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश का जन्म 10 जून 1992 को सऊदी अरब के जेद्दाह शहर में हुआ था. तेजस्वी के परिवार में उनके पिता प्रकाश वयंगंकर एक इंजीनियर है वही उनके भाई प्रतीक वयंगंकर भी एक इंजीनियर हैं. तेजस्वी प्रकाश भी बचपन से ही इंजीनियर बनना चाहती थी और बनी भी.

तेजस्वी प्रकाश की शिक्षा

Tejasswi Prakash’s education

तेजस्वी प्रकाश ने मुंबई यूनिवर्सिटी से Electronics and Telecommunications Engineering में ग्रेजुएशन की और इंजीनियर बन गई. लेकिन समय के साथ उनकी अभिनय में रुचि हुई और उन्होंने 18 साल की उम्र से अभिनय करना शुरू कर दिया था.

तेजस्वी प्रकाश का करियर

तेजस्वी प्रकाश ने महज 18 साल की उम्र में टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा. तेजस्वी का पहला सीरियल ‘2612’ था, जो साल 2012 में लाइफ ओके पर टेलीकास्ट हुआ था. इसके बाद तेजस्वी को साल 2013 में कलर्स टीवी शो “संस्कार – धरोहर अपनों की” में देखा गया था.

Tejasswi Prakash’s Career

इस शो के बाद तेजस्वी ने साल 2015 में कलर्स टीवी शो “स्वरागिनी” में काम किया था, इस शो में उन्होंने रागिनी का मुख्य किरदार निभाया था वही इस शो ने तेजस्वी को घर घर में पहचान दिलाई। इसके अलावा तेजस्वी कई विज्ञापन कंपनियों में काम कर चुकी हैं. टीवी सीरियल के सिवा तेजस्वी ने ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी’, ‘किचन चैंपियन 5’, ‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’, जैसे कई रियलिटी शोज भी किए हैं।

कई टीवी शो में नजर आने के बाद अब तेजस्वी जल्द ही मराठी इंडस्ट्री में नज़र आएंगी. तेजस्वी को मराठी फिल्म ‘School, College Ani Life’ में देखा जाएगा इस फिल्म का निर्माण बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर रोहित शेट्टी कर रहे हैं। तेजस्वी प्रकाश की ये मराठी फिल्म साल 2020 में 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोनावायरस की वजह से इस फिल्म के रिलीज को टाल दिया गया था हालाँकि अभी तक नयी रिलीज़ डेट सामने नहीं आयी है.

तेजस्वी के इस सीरियल पर हुआ बवाल

तेजस्वी प्रकाश का साल 2017 में आया शो ‘पहरेदार पिया की’ शुरुआती दिनों में फैंस का पसंदीदा शो रहा, लेकिन धीरे-धीरे शो की कहानी की वजह से दर्शक काफी ज्यादा भड़क गए थे. दरअसल इस सीरियल में तेजस्वी की शादी महज 9 साल के बच्चे से होती दिखाई गई थी जिसके बाद दर्शको को यह कहानी बिल्कुल भी पसंद नहीं आयी और बवाल मच गया, बवाल इस कदर मचा की शो को बीच में ही बंद करना पड़ा.

तेजस्वी प्रकाश के अफेयर

Tejasswi Prakash’s Affairs

साल 2012 से इंडस्ट्री में काम कर रही एक्ट्रेस तेजस्वी का नाम टीवी के हैंडसम अभिनेता शिविन नारंग के साथ जुड़ा था. दोनों को ‘खतरों के खिलाड़ी’ में साथ देखा गया था इन दोनों की बॉन्डिंग फैंस को काफी पसंद आयी थी जिसके बाद ही इनके रिलेशन की खबर सुर्खियों में आईं हालांकि दोनों खुद को सिर्फ अच्छा दोस्त बताते है. वही अब तेजस्वी का नाम बिग बॉस 15 में नज़र आये कंटेस्टेंट करण कुंद्रा के साथ जुड़ रहा है दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे है शो के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आये थे और इन दोनों की बॉन्डिंग भी दर्शकों को खूब पसंद आयी थी. 

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

7 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago