Celebrity Data bank

ईशा और आकाश अंबानी मना रहे 30वां जन्मदिन, जाने जुड़वाँ भी भाई बहन का लाइफस्टाइल

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के पास सब कुछ है. लेकिन ज़िंदगी में एक पल अम्बानी के लिए ऐसा भी आया जब उन्हें ज़ोर का झटका लगा. नीता अंबानी जब 23 साल की थी तब डॉक्टर ने बताया की वो कभी माँ नहीं बन पाएंगी इस बात ने नीता को पूरी तरह से हिला कर रख दिया था. लेकिन नीता अंबानी ने आईवीएफ तकनीक के जरिए 23 अक्टूबर को दो जुड़वाँ बच्चों ईशा और आकाश अंबानी को जन्म दिया था. आज ईशा अंबानी और आकाश अंबानी का 30वां जन्मदिन है.

know everything about Isha Ambani

ईशा ने अपनी स्कूलिंग मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी स्कूल से की है और ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशिया स्टडीज में किया है. इसके बाद ईशा ने बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म मैककिनसे एंड कंपनी के साथ काम करना शुरू कर दिया था. इसके बाद ईशा को 2014 में रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में जगह मिल गई. ईशा अंबानी जब 16 साल की थीं तभी उनका नाम फोर्ब्स की टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारी की लिस्ट में दूसरे स्पॉट पर शामिल किया गया था। इसी उम्र में वह रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गई थीं. साल 2016 में ईशा ने लैक्मे फैशन वीक में ऑनलाइन फैशन रिटेल ब्रांड AJIO को लॉन्च किया था. साल 2018 में ईशा ने बेहद ग्रैंड तरीके से आनंद पिरामल से शादी रचाई थी.

 ईशा अंबानी को पियानो बजाने का शौक है. येल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान ईशा ने पियानो की क्लासेज भी लीं थी. वही ईशा को गाड़ियों का बेहद शोक है उनके पास एक से बढ़ कर एक कई महंगी गाड़ियां है. ईशा के पास मर्सिडीज की एस क्लास गार्ड, एस्टन मार्टिन, बेंटले बेंटाग्या, पाॅर्श और रेंज रोवर जैसी गाड़ियों का कलेक्शन है. इन सभी कारों की कीमत करोड़ो में है.

know everything about Akash Ambani

आकाश अंबानी का भी 23 अक्टूबर 1991 में जन्म हुआ था. आकाश अंबानी ने अपनी स्कूली पढ़ाई धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की थी। उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से की है. पढाई पूरी करने के बाद आकाश अंबानी को साल 2014 में रिलायंस रिटेल के बोर्ड में बतौर एक निदेशक शामिल कर लिया गया था. आकाश ने अपने पिता मुकेश अंबानी के बिजनेस को ज्वाइन करने से पहले इस कंपनी में बतौर एक इंटर्न कार्य करना शुरू किया था और अनुभव लिया। साल 2019 में आकाश में श्लोका मेहता से शादी की थी वही साल 2020 में आकाश और श्लोका एक बेटे के पेरेंट्स बने. दोनों के बेटे का नाम पृथ्वी आकाश अंबानी है.

आकाश अंबानी को खेलों से काफी लगाव है और ये फुटबॉल और क्रिकेट खेल को काफी पसंद करते हैं. वही आकाश को कलेक्शन का है शौक है आकाश के पास आर्सेनल की जर्सी है। उनके पास 1983 के विश्व कप फाइनल में सुनील गावस्कर का बैट है। इसके अलावा आकाश कारों के भी शौकीन हैं। उनके पास बेंटले बेंटगाया, रेंज रोवर वोग और रॉल्स रायस फैंटम ड्रापहेड काउपे जैसी कई महंगी गाड़ियां है.

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

21 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

21 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

21 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

22 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

22 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago