राशिफल

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है)

यदि प्रेम जीवन के बारे में बात हो तो आपके पार्टनर आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन आप उनसे पीछे नहीं हटेंगे जब आप अपने प्यार का इजहार करेंगे। आज आपकी मेहनत फलदायी होगी और शाम तक आपका पार्टनर आपके प्रति आकर्षित होगा जिससे आप एक रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। आप प्यार के मामले में एक अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा। आर्थिक क्षेत्र में आज आपको धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने के योग दिखाई दे रहे हैं। आज धन की बचत करने का प्रयास करें, जो आपके भविष्य में लाभ देगा। विदेश से आय प्राप्ति के योग मिल रहे हैं। आर्थिक क्षेत्र की योजनाएं सफल हो सकती हैं। पैसा अचानक आपके पास आ सकता है, जो आपके बढ़े हुए खर्चों और बिलों को संभालेगा।परिवारिक जीवन में आपको आज अच्छे फल मिल सकते हैं बीते दिनों में कुछ आपने ऐसा कराया जिसकी जानकारी घरवालों को होनी चाहिए तो उन्हें जरूर बता दे।

आज के दिन किसी भी बड़े काम की शुरुआत से पहले कारोबारियों को अपने पिता या उनके समकक्ष व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। ऐसा करके आप कई समस्याओं से बच सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के लोग अग्निशमन कर सकते हैं अपने बॉस की नजर में उत्कृष्ट दिखने की कोशिश करेंगे। आज आप अपने बॉस के साथ कोई ऐसी विचारधारा साझा कर सकते हैं जिससे आपका बॉस प्रसन्न हो सकता है। हालांकि, आप कार्यक्षेत्र में कई लोगों की ईर्ष्या का शिकार बन सकते हैं, लेकिन आपको उन लोगों की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।आज आप अपने काम में बहुत ज्यादा व्यस्त इसकी वजह से आप को थकान हो जाएगी। और यही थकान आगे चलकर बुखार का रूप लेगी इसलिए आपको अपने शरीर का पूरा ध्यान रखने की आवश्यकता है अब बाहरी खान पान से बचें। योग और ध्यान में पूरा समय लगाएं। आप अपने काम को थोड़ा बीच में रोककर आराम भी कर सकते हैंसही समय पर सोएं और भरपूर मात्रा में नींद ले। ऐसा करने से काफी हद तक आप शारीरिक समस्याओं से बच सकते हैं।

राशि स्वामी- मंगल
आराध्य- हनुमान जी
राशि अनुकूल वार- मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 9

Aaj ka Rashifal मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

(जिनका नाम ई,उ,ए,ओ,वा,वू,वे,वो से शुरू होता है)

आज प्रेम जीवन अच्छा होगा। आज आपको अपने प्रियतम की कोई बात बहुत अच्छी लग सकती है जिससे आप अधिक प्यार करने लगेंगे, और आप उन्हें अपने मन की सबसे सुंदर भावना बताने में सफल होंगे।आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज आपकी आमदनी बढ़ेगी और खर्च कम होगा। आप आज शेयर बाजार में मुनाफा कमा सकते हैं। कार्यक्षेत्र से भी आपको धन लाभ होगा। आज आपको रुका हुआ धन मिल सकता है। भूतकाल में किए गए आर्थिक निवेश से आपको आज लाभ हो सकता है। अपनी अच्छी आर्थिक स्थिति के साथ, आप अपना पिछला उधार भी चुकता कर सकते हैं। रियल एस्टेट से संबंधित निवेश आपको अच्छा मुनाफा देगा। साथ ही, पैतृक संपत्ति में वृद्धि के योग भी दिखाई दे रहे हैं। आज आपका बड़ा भाई आपको किसी काम के लिए बाधित कर सकता हैं, जिससे उम्मीद है कि आप गुस्सा हो जाए और अपना आपा खो बैठे।

कार्यक्षेत्र के लिए मफूल्ल परिस्थितियाँ विकसित हो रही हैं। आज नए-नए अवसर आपके सामर्थ्य को मिल सकते हैं और इन अवसरों का उपयोग करके आप अपने प्रगति के मार्ग को खोल सकते हैं। ऑफिस में वरिष्ठों की सहायता से आप आज उत्कृष्ट कार्य कर सकते हैं। आपका सहयोग एक आद्यान्त्र गति कंपनी के विकास में भूमिका निभा सकता है और यह सफलता आपकी प्रगति को बढ़ा सकती है अथवा आपकी वेतन में वृद्धि भी संभव है। हालांकि, यदि आप जल्दबाजी करके निर्णय लेंगे और अनावश्यक कार्य करेंगे, तो आज का दिन निराशाजनक हो सकता है। अपने दिन की योजना को सतर्कतापूर्वक तय करें। उन लोगों से संपर्क करें जो आपकी मदद कर सकते हैं।आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता ना करें क्योंकि इससे आप की बीमारी बढ़ सकती है जितना हो सके खुद को घर और ऑफिस के कामों में बिजी रखें और वक्त निकालकर व्यायाम और योग करें।

राशि स्वामी- शुक्र
आराध्य- श्री दुर्गा जी
राशि अनुकूल वार- शुक्रवार, बुधवार, शनिवार 
आज मेष राशि का शुभ अंक – 3

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

(जिनका नाम का,की,कु,घ,छ,के,को,हा से शुरू होता है)

प्रेम जीवन की बात करते हुए, आज आप खुद को किसी के प्यार में पूरी तरह से डूबा हुआ महसूस करेंगे। सपने देखना अच्छी बात है, लेकिन सपनों को साकार करने के लिए उस दिशा में कुछ प्रयास करने की भी ख़ास आवश्यकता होती है। अगर विस्तार से बताया जाए तो आप उस शख्स से जिसे दिल ही दिल में चाहते हैं, अपने प्यार का इजहार आज ही कर दें। प्यार के इज़हार में देरी आपको हमेशा के लिए उस शख्स से दूर कर सकती है।आज लेन देन के मामले में विशेष सावधानी बरतें, आज उधार दिए पैसे आपको वापिस नहीं भी मिल सकते हैं।फैमिली में ख़ुशी का माहौल बन सकता है किसी मेंबर को उसके कार्यक्षेत्र में आज प्रोग्रेस मिलने से आपको प्रसन्नता मिल सकती है। आपका मजाकिया अंदाज आज घर में और भी जीवंतता ले आएगा।

आज कार्य क्षेत्र में वहाँ ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं जिनसे आपको हानि हो सकती है, इसलिए अपने काम में पूरा ध्यान दें।स्वास्थ्य को लेकर आपको ज्यादा चिंता नहीं करना पड़ेगा लेकिन फिर भी मैं आपको सलाह देना चाहूंगी कि आप ज्यादा बाहर का तला भुना होना ना खाएं।

राशि स्वामी- बुध
आराध्य- श्री गणेश जी
राशि अनुकूल वार- शुक्रवार, बुधवार, शनिवार 
आज मेष राशि का शुभ अंक – 5

आज का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

Aaj ka rashifal: 03 मई 2024 पर आप अपनी मेष राशि, वृषभ राशि और मिथुन राशि के अनुसार अपने राशिफल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ आपको अपनी राशि के लिए उपलब्ध भविष्यफल मिलेंगे जो आपको उस दिन के लिए समस्त जीवन क्षेत्रों के बारे में बताएंगे, जैसे कि प्रेम, व पारिवारिक। यहाँ आप भविष्यफल में बताए गए सुझावों का उपयोग कर अपनी ज़िन्दगी को सुधार सकते हैं और अपने लक्ष्यों की ओर अधिकतम प्रगति कर सकते हैं। तो आज ही अपनी राशि के अनुसार भविष्यफल देखें और एक अच्छा दिन बनाएं।

Sunita Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago