Sports News

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शामिल विराट कोहली है करोड़ों के मालिक, जानिए उनका लाइफस्टाइल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज यानी 5 नवंबर को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है. विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को नई दिल्ली में हुआ था। विराट का क्रिकेट में जलवा है उनके करोड़ों चाहने वाले है. वही विराट काफी लग्जीरियस लाइफ जीते है जिसके बारे में जानने के लिए उनके फैंस काफी उत्साहित रहते है. तो आइए आज विराट के जन्मदिन पर जानते है उनके लाइफस्टाइल और नेटवर्थ के बारे में.

Virat Kohli is celebrating his 34th birthday

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया है. विराट कोहली एक दशक में 20,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. विराट सबसे तेज 10,000 वनडे रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी हैं। वही विराट दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली की कुल नेटवर्थ करीब 127 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1046 करोड़ रुपये है. एक महीने में विराट करीब सवा करोड़ रुपये कमाते हैं। उनकी कमाई के अलग अलग ज़रिए है.

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेड ए+ कॉन्ट्रैक्ट में शामिल है। इन कॉन्ट्रैक्ट के जरिए उन्हें सालाना सात करोड़ रुपये मिलते हैं। वही हर साल होने वाले आईपीएल से भी विराट मोटी फीस चार्ज करते हैं। इसके सिवा गेम के फॉर्मेट के हिसाब से उन्हें मैच फीस के लिए मोटी रकम दी जाती है। विराट कोहली को टेस्ट मैच खेलने के लिए कैब 15 लाख रुपये, वनडे खेलने के लिए 6 लाख रुपये और टी20 मैच खेलने के लिए 3 लाख फीस दी जाती हैं।

Virat Kohli’s Networth

मशहूर कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर भी विराट अच्छी खासी कमाई करते है. विराट कोहली प्यूमा, एमपीएल, पेप्सी, फिलिप्स, मान्यवर,फास्टट्रैक, बूस्ट, ऑडी, एमआरएफ, हीरो, वाल्वोलीन जैसे कई लग्जरी ब्रांड के ब्रांड एम्बेसडर हैं और इन कंपनियों के एक विज्ञापन के लिए कोहली करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। वही विराट सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए करीब 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इसके सिवा विराट ने कई कंपनी में इन्वेस्टमेंट कर रखा है. विराट ने ब्लू ट्राइब, चीसेल फिटनेस, गलैक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, स्पोर्ट कॉन्बो और डिजिट जैसे ब्रांड्स में निवेश किया हुआ है।

विराट कोहली क्रिकेटर के साथ साथ एक सफल बिजनेसमैन है. विराट कोहली ने कई सालो पहले ‘वन8 कम्यून’ नाम के रेस्ट्रो-बार से हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में कदम रखा था. वही अब तक विराट इस फ़ूड चैन की 6 ब्रांच खोल चुके है. इसके सिवा  2019 में, क्रिकेटर ने साउथ दिल्ली के आरके पुरम में ‘Nueva’ नाम से एक और रेस्टोरेंट शुरू किया था। क्रिकेट की जगत की तरह ही विराट ने रेस्टोरेंट बिजनेस में कामयाबी हासिल की है। वही विराट एक फैशन ब्रांड WROGN के भी मालिक हैं। कोहली इंडियन सुपर लीग में एफसी गोवा और इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग में यूएई रॉयल्स के सह-मालिक भी हैं।

Virat Kohli’s family

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली मुंबई  में अपने परिवार के साथ रहते है. विराट का मुंबई के वर्ली में एक आलीशान अपार्टमेंट हैं। जिसकी कीमत कथित तौर पर 34 करोड़ रुपये है। कोहली का दिल्ली में भी घर है। मुंबई में विराट अपनी पत्नी व एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका कोहली के साथ रहते है. विराट कोहली ने साल 2017 में अनुष्का शर्मा से शादी रचाई थी. वही साल 2021 में कपल बेटी वामिका के माता पिता बने.

Virat Kohli’s car collection

विराट कोहली को गाड़ियों का काफी शॉक है उनके पास करीब छह लग्जरी कार हैं। कोहली के पास करीब 80 लाख रुपए की ऑडी क्यू 7, करीब 1.1 करोड़ रुपये की ऑडी आरएस5, करीब 2.97 करोड़ रुपये की ऑडी आर8 LMX, (करीब 1.98 करोड़ रुपये की ऑडी ए8एल डब्ल्यू 12 क्वात्रो, करीब 2.26 करोड़ रुपये की लैंड रोवर वोग जैसी कारें हैं।

Akansha Sharma

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago