Tellytown News

अविका गौर ने कम किया 13 किलो वजन, लिखा “पिछले साल आईने में खुद को देख रोने लगी थी”

छोटे पर्दे के बेहद लोकप्रिय शो बालिका वधू से घर घर में पहचान बनाने वाली अविका गौर ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी सफलता हासिल की। आनंदी के नाम से पहचाने जाने वाली अविका ने कम उम्र में वह सफलता पाई, जिसके लिए ऐक्टर्स को सालों साल खूब मेहनत करनी पड़ती है। प्रोफेशनल लाइफ में छोटी सी उम्र में ऊंचाइयों तक पहुंचने वाली अविका गौर पिछले कुछ महीनो से अपने बढे हुए वजन के कारण काफी परेशान थी।

लेकिन अब अविका ने अपने फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन से सभी को हैरान कर दिया है उन्होंने अपना 13 किलो काम कर लिया है।  अपने इस नए लुक के साथ अविना ने तस्वीर शेयर करते हुए अपने ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी भी शेयर की है।  

अविका ने लिखा- मुझे अभी भी याद है, पिछले साल एक रात, जब मैंने ख़ुद को आईने में देखा तो रो पड़ी। मैंने जो देखा वो मुझे अच्छा नहीं लगा। बड़े हाथ और पैर और थुलथुला पेट। मेने बहुत कुछ जाने दिया था। अगर यह थायरॉइड या पीसीओडी की वजह से होता तो ठीक था, क्योंकि वो मेरे नियंत्रण से बाहर होता। लेकिन, यह इसलिए हुआ, क्योंकि मैंने कुछ भी खाया, कभी भी खाया और बिल्कुल वर्क आउट नहीं किया। हमारे शरीर  को एहतियात की ज़रूरत होती है, लेकिन मैंने इसका सम्मान नहीं किया। नतीजन जैसी मैं दिखने लगी वह मुझे अच्छा नहीं लग रहा था।

Avika Gor Transformation

हां तक कि मैं डांस भी बिल्कुल इंजॉय नहीं कर पा  रही थी जो की मुझे अच्छा लगता है ।’मैं अपने आप को आंकने और बुरा महसूस करने में इतना व्यस्त हो गई कि मेने बाहरी लोगों द्वारा  मुझे बुरा फील करवाने के लिए कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी।

इस तरह की असुरक्षाएँ हर समय दिमाग में चलती हैं और वे हमें थका हुआ और चिड़चिड़ा महसूस कराती हैं। इन्ही वजहों से कई बार वह अपने चाहने वालों पर भी भड़क जातीं।
खेर आखिर एक दिन ऐसा आ ही गया, जब मेने अपने लिए इन सबसे बाहर निकलने का फैसला लिया। कुछ भी रातों रात नहीं बदला।मेने  ने सही चीजों पर फोकस करना शुरू किया। वो चीज़ें, जिन पर गर्व होना चाहिए जैसे कि डांस । मैं बेहतर खाने और वर्कआउट करने की कोशिश करती रही, मुझे कई सारे झटके भी लगे लेकिन ज़रूरी था कि मैं रुकूं नहीं। मेरे आस-पास के लोग मुझे गाइड कर रहे थे।

कहानी लम्बी हो रही है। इसलिए छोटा करते हुए, आज सुबह मैंने ख़ुद को आईने में देखा और महसूस किया कि अब नज़र फिराने की ज़रूरत नहीं है। में खुद पर मुस्कुराई और अपने आप से कहा में खूबसूरत हु।  और आप,जो यह पढ़ रहा है, आप भी सुंदर हैं। हम सभी के पास प्रस्ताव देने के लिए बहुत कुछ है और हमें उस पर सक्रिय रूप से काम करना चाहिए, बजाय इसके कि हम क्या नहीं कर सकते।लेकिन हम वही कर सकते है जो हमारे नियंत्रण में है।आज, मैं अपनी त्वचा में सहज हूं। आज, मैं शांत हूं। और मुझे आशा है कि आप भी हैं

बता दें कि अविका ने बालिका वधू में बाल कलाकार के तौर पर शुरुआत की थी और अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों के दिल जीत लिये थे। इसके बाद वो ससुराल सिमर का, डांस रिएलिटी शो झलक दिखलाजा और फियर फैक्टर- ख़तरों के खिलाड़ी का भी हिस्सा रही हैं। 

Sunita Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago