Entertainment News

किसी ने दुनिया को कहा अलविदा तो कोई बना बड़ा स्टार, जानें अब कहां हैं बालिका वधू के कलाकार

साल 2008 में आया टीवी का पॉपुलर शो बालिका वधू दर्शकों को खूब पसंद आया था. इस शो में बाल विवाह जैसे अहम मुद्दे को दिखाया गया था. यह शो साल 2008 से साल 2016 तक टीवी पर टेलीकास्ट किया गया था। इस धारावाहिक ने कई किरदारों को जन्म दिया था जिन्हें लोग आज भी याद करते है. तो आइये आज हम जानते है इस धारावाहिक के किरदार आज कहा है और क्या कर रहे है.

अविका गौर (Avika Gor)

Balika Vadhu star cast Avika Gor

इस शो में छोटी आनंदी के लीड किरदार में नज़र आयी एक्ट्रेस अविका गौर थी. अविका गौर ने अपने करियर की शुरुआत ही इस शो से की थी। उस वक्त अविका की 11 वर्ष थी। इस शो में उन्हें काफी पसंद किया गया था और छोटी आनंदी के रूप में वो घर घर फेमस हो गयी थी. अविका दो साल तक इस शो का अहम हिस्सा रही उन्होंने इस शो के बाद कुछ समय के लिए अभिनय से ब्रेक लिया था. लेकिन उसके बाद उन्होंने कमबैक किया और टीवी शो, फिल्मों में काम किया. आखिरी बार अविका को इसी साल आयी तेलुगू फिल्म थैंक यू में देखा गया था. अविका तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में काफी एक्टिव है.

प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee)

Balika Vadhu star cast Pratyusha Banerjee is no more

इस शो में बड़ी आनंदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी थी. इस शो से आनंदी के रोल में उन्हें खूब सफलता मिली थी. प्रत्युषा को इस शो के सिवा ये रिश्ता क्या कहलाता है में देखा गया था इस शो में उनका रोल काफी छोटा था. वही वो बिग बॉस 7 का हिस्सा भी बनी थी. प्रत्युषा एक पॉप्युलर टीवी ऐक्ट्रेस थीं, लेकिन अब वो इस दुनिया में नहीं है साल 2016 में उन्होंने सुसाइड कर लिया था.

तोरल रसपुत्र (Toral Rasputra)

Balika Vadhu star cast Toral Rasputra

प्रत्युषा बनर्जी ने साल 2013 में ये शो छोड़ दिया था, जिसके बाद एक्ट्रेस तोरल रसपुत्र शो में आनंदी के किरदार में नज़र आयी थी. तोरल रसपुत्र टीवी की जानी-मानी ऐक्ट्रेस हैं और कई सीरियलों का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्हें टीवी शो उड़ान, छोटी सी ज़िन्दगी, मोलक्की में देखा गया था. इन दिनों वो शो धर्म योद्धा गरुड़ में देखा जा रहा है.

अविनाश मुखर्जी (Avinash Mukherjee)

Balika Vadhu star cast Avinash Mukherjee

बालिका वधू में आनंदी के पति छोटे जगिया यानी जगदीश का किरदार अविनाश मुखर्जी ने निभाया था. शो में छोटे जगिया के रोल से अविनाश मुखर्जी को काई पॉपुलैरिटी मिली थी. इस शो के बाद बड़े होने पर अविनाश को कई टीवी शो में देखा जा चुका है. अविनाश टीवी शो सिर्फ तुम, इतना करो न मुझे प्यार, शक्ति अस्तित्व के एहसास की में नज़र आ चुके है. आखिरी बार उन्हें कलर्स के पॉपुलर शो ससुराल सिमर का के सीजन 2 में देखा गया था.

शशांक व्यास (Shashank Vyas)

Balika Vadhu star cast Shashank Vyas

बालिका वधू में बड़े छोटे जगिया का किरदार अभिनेता शशांक व्यास ने निभाया था. शशांक को भी इस शो से काफी पहचान मिली थी. शशांक को बालिका वधु के सिवा शक्ति अस्तित्व के एहसास की, एक मुलाकात, जाना न दिल से दूर जैसे टीवी शो में देखा जा चुका है. आखिरी बार उन्हें साल 2018 में आये शो रूप मर्द का नया स्वरूप में देखा गया था.

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)

Balika Vadhu star cast Sidharth Shukla is no more

बालिका वधु शो में आनंदी के दूसरे पति के किरदार में अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला नज़र आये थे. शो में सिद्धार्थ ने कलेक्टर साहब’ शिवराज शिव शेखर का किरदार निभाया था. इस हसौ में उनके किरदार को भी खूब पसंद किया गया था. इस शो के सिवा वो बिग बॉस 13 के विनर रह चुके है. वो टीवी का जाना माना नाम रह चुके है. उन्हें फिल्म हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया में देखा गया था. इसके सिवा वो वेब सीरीज ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3 में भी नज़र आ चुके है. हालांकि अब वो इस दुनिया में नहीं रहे. साल 2021 में हार्ट अटैक की वजह से उनका आकस्मिक निधन हो गया था.

सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri)

Balika Vadhu star cast Surekha Sikri is no more

बालिका वधु के अहम किरदारों में से एक थी दादी सा यानी कल्याणी देवी सिंह। इस किरदार को एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी ने निभाया था. वही इस किरदार के लिए उन्हें साल 2011 में बेस्ट ऐक्ट्रेस इन सपॉर्टिंग रोल के अवार्ड से नवाजा गया था। सुरेखा सीकरी को ‘परदेस में है मेरा दिल’ और ‘एक था राजा एक थी रानी’ जैसे कई टीवी शो में देखा जा चुका है उन्हें फिल्म बधाई हो, घोस्ट स्टोरीज में भी देखा गया है. हालांकि अब वो इस दुनिया में नहीं है. साल 2021 में उनका निधन हो गया था.

अनूप सोनी (Anup Soni)

Balika Vadhu star cast Anup Soni

शो में अनूप सोनी जगिया के पिता और आनंदी के ससुर के किरदार भैरों सिंह में नज़र आये थे. शो में उनके किरदार को खूब पसंद किया गया था. बालिका वधु के सिवा उन्होंने टीवी शो क्राइम पेट्रोल से खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी. टीवी शो के बाद अनूप को वेब सीरीज में काफी सफलता मिली आखिरी बार उन्हें तांडव वेब सीरीज में देखा गया था.

स्मिता बंसल (Smita Bansal)

Balika Vadhu star cast Smita Bansal

‘बालिका वधू’ में जगिया की मां और आनंदी की सास सुमित्रा का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस स्मिता बंसल थी. स्मिता को कई टीवी शो में देखा जा चुका है जिसमे ‘ये जादू है जिन्न का’ और ‘अलादीन-नाम तो सुना होगा’ जैसे शोज शामिल है.

नेहा मर्दा (Neha Marda)

Balika Vadhu star cast Neha Marda

शो में जगिया को ताई गहना का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस नेहा मर्दा थी. आखिरी बार उन्हें टीवी शो ‘क्यूं रिश्तों में कट्टी बट्टी’ में देखा गया था.

विक्रांत मेस्सी (Vikrant Massey)

Balika Vadhu star cast Vikrant Massey

इस शो में एक और किरदार ऐसा था जिसने दर्शकों का दिल जीता था वो किरदार था जगिया के जीजा श्याम का. शो में श्याम का किरदार अभिनेता विक्रांत मेस्सी  ने निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया था. विक्रांत अभिनय की दुनिया में काफी एक्टिव है उन्हें फिल्मों और वेब सीरीज में देखा जा चुका है जिसमे छपाक, हसीं दिलरुबा, लव हॉस्टल और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी कई फिल्में शामिल है.

विभा आनंद (Veebha Anand)

Balika Vadhu star cast Veebha Anand

एक्ट्रेस विभा आनंद ने बालिका वधू में जगिया की बड़ी बहन और श्याम की पत्नी सुगना का किरदार निभाया था. विभा को ज्यादा शो में नहीं देखा गया है. आखिरी बार उन्हें साल 2019 में ड्रामा हम चार में देखा गया था. 

भैरवी रायचुर (Bhairavi Raichura)

Balika Vadhu star cast Bhairavi Raichura

बालिका वधू में आनंदी की मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस भैरवी रायचुर थी. ने प्ले किया था और वह पिछले काफी वक्त से एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं। भैरवी रायचुर कई टीवी शो का हिस्सा रह चुकी है लेकिन अब वो टीवी इंडस्ट्री से दूर है. आखिरी बार उन्हें साल 2014 में आये शो लौट आओ तृषा में देखा गया था.

चैतन्य अदीब (Chetanya Adib)

Balika Vadhu star cast Chetanya Adib

शो में आनंदी के पिता खजान सिंह का किरदार ऐक्टर चैतन्य अदीब ने निभाया था। इस वक्त वह टीवी की इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उन्हें आखिरी बार इसी साल आये टीवी शो रंग जाऊं तेरे रंग में देखा गया था. अभिनेता होने के सिवा वह एक मशहूर वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं और कई अमेरिकन सीरीज के लिए डबिंग कर चुके हैं।

Akansha Sharma

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago