फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ में अक्षय कुमार निभाने वाले है ट्रांसजेंडर का किरदार, इससे पहले ये 12 एक्टर्स भी कर चुके है किन्नर का रोल

अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड के उन एक्टर्स में आता है जो हमेशा अपने रोल से दर्शको को चौका देते है। फिल्मो में अलग अलग तरह के किरदार निभा चुके अक्षय अपने करियर में पहली बार एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे है।

जी हा अक्षय ने अपनी आने वाली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ का पहला लुक शेयर किया हैं  जिसे देख कर हर कोई हैरान रह गया। पोस्टर में धमाके जैसा साइन बना हुआ है और बीच में अक्षय अपनी आंखो में काजल लगाते नजर आ रहे हैं।

पोस्टर शेयर करते हुए अक्षय ने  लिखा- ‘कहानी से आपके लिए एक बम…इसका धमाका जून 2020 में होगा।’

बता दे की साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘कंचना’ की हिंदी रीमेक ‘लक्ष्मी बम’ में अक्षय किन्नर भूत का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म में अक्षय के अलावा कियारा आडवाणी और अमिताभ बच्चन भी नजर आने वाले है।  वहीं फिल्म में तुषार कपूर और आर माधवन अहम रोल में दिखेंगे।

‘लक्ष्मी बम’ को तमिल फिल्म एक्टर और डायरेक्टर राघव लॉरेंस डायरेक्ट कर रहे हैं। राघव ने ‘कंचना’ में अहम रोल प्ले किया था और ‘कंचना’ के सीक्वल को भी डायरेक्ट किया। ये फिल्म 5 जून, 2020 को रिलीज होगी।फिल्म के पोस्टर ने लोगो  के बीच फिल्म को लेकर उत्सुकता बड़ा दी है अक्षय के इस लुक की उनके फैंस और बॉलीवुड के कई डायरेक्टर्स और फिल्म एनालिस्ट भी पसंद कर रहे है।

अक्षय कुमार के पहले और भी कई एक्टर्स है जिन्होने फिल्मो में किन्नर का किरदार निभा कर लोगो को अपनी एक्टिंग से इम्प्रेस किया है

  1. राजकुमार राव (Rajkummar Rao)

न्यूटन, स्त्री, सिटीलाइट, ट्रैप्ड जैसी फिल्मो में दमदार अभिनय कर चुके राजकुमार राव ने बंगाली फिल्म ‘अमी सायरा बानो’ में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था  उनका यह रोल लोगो का काफी पसंद आया।

2. कुब्रा सैत (Kubbra Sait)

सुल्तान, रेडी और सिटी ऑफ़ लाइफ जैसे फिल्मो में नजर आ चुकी कुब्रा सैत ने सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्धकी स्टार्रर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स में ट्रांसजेंडर कुक्कू का किरदार निभा कर खूब वाहवाही बटोरी। वेब सीरीज में उनके न्यूड सीन पर काफी कई लोगो ने काफी बवाल मचाया वही  उनकी एक्टिंग की तारीफ भी की गई  ।

3. रवि किशन (Ravi Kishan)

लोकसभा चुनाव 2019 में गोरखपुर, उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याक्षी और भोजपुरी फिल्मो के सुपरस्टार रवि किशन ने सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘बुलेट राजामें किन्नर का किरदार निभाया था।

4. महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar)

2013 में आई कंगना रनौत और पारस अरोड़ा की लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म ‘रज्जो’ में  महेश मांजरेकर ने किन्नर का किरदार निभाया था जो एक कोठे की मालकिन है फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही पर मांजरेकर के किरदार को लोगो ने पसंद किया।

5. आशुतोष राणा (Ashutosh Rana)

कई फिल्मो में नेगेटिव किरदार निभा चुके आशुतोष राणा ने 2005 में आई फिल्म ‘शबनम मौसी’ में किन्नर का रोल अदा किया था शबनम “मौसी” बानो 1998 से 2003 तक मध्य प्रदेश राज्य विधान सभा के लिए पहली परलैंगिक निर्वाचित सदस्य थी।

6. परेश रावल (Paresh Rawal)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह के किरदार से लोगो का दिल जित लेने वाले एक्टर परेश रावल ने फिल्म तमन्ना में किन्नर का किरदार निभाया था फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया।

7. सदाशिव अमरापुरकर (Sadashiv Amrapurkar)

1991 में आई संजय दत्त और पूजा भट्ट की फिल्म सड़क में हिंदी फिल्मो के खतरनाक खलनायक सदाशिव अमरापुरकर ने किन्नर का किरदार निभाया था महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सदाशिव को बेस्ट निगेटिव किरदार के लिए फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला था।

8. अतुल कुलकर्णी (Atul Kulkarni )

हाल ही में कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी’ में नजर आये अतुल कुलकर्णी ने मराठी फिल्म ‘नटरंग’ में एक किन्नर का रोल अदा किया था। अतुल मराठी फिल्मो के जाने माने अभिनेता है।

9. निर्मल पांडेय (Nirmal Pandey)

फिल्मो में अधिकतर विलन का किरदार निभाने वाले निर्मल पांडेय ने फिल्म ‘दायरा’ में किन्नर की एक्टिंग कर लोगो का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। हालाकि 2010 में इस दुनिया को अलविदा कह चुके निर्मल पांडेय को इस फिल्म के लिए फ्रांस के एक फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला था,  लोग उनके इस रोल के लिए हमेशा याद रखेंगे।

10. सीमा बिस्वास (Seema Biswas)

फिल्म ‘बैन्डिट क्वीन’ में फुलन देवी का दमदार किरदार निभा चुकी अभिनेत्री सीमा बिस्वास ने ‘क्वीन्स- डांस ऑफ़ डेस्टिनी’ में किन्नर का किरदार निभाया था यह फिल्म किन्नरों की जीवन पर आधिरित थी।

11. फिरोज खान (Firoz Khan)

टीवी पर सीरियल ‘महाभारत में अर्जुन के किरदार निभा कर चर्चित हुए फिरोज खान ने रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मेंहदी’ में किन्नर का किरदार निभाया था।

12. आरिफ ज़कारिया (Arif Zakaria)

एक्टर अली ज़कारिया को बहुत ही कम लोग जानते होंगे उन्होंने फिल्म  ‘दरमियां’ में किन्नर का रोल किया था जो लोगो को काफी पसंद आया था

अब देखना यह है कि फिल्म लक्ष्मी बम में  अक्षय कुमार का यह रोल लोगो को कितना पसंद आता है और भी ताज़ा तरीन वीडियोस के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये

Sunita Sharma

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

6 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

6 दिन ago