Entertainment News

215 करोड़ रुपये के वसूली केस में फंसी जैकलीन फर्नांडिस जीती है लग्जीरियस, जानिए कुल नेटवर्थ

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का नाम 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ लम्बे समय से जुड़ रहा है. सुकेश ने जैकलीन को कई लाखों के महंगे तोहफे भी दिए हैं. वही इस मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. वही ईडी ने एक्ट्रेस को 215 करोड़ रुपये के वसूली में आरोपी पाया है.

Mini Cooper, Diamonds, Gucci Bag and more gifts Conman gaved To Jacqueline Fernandez

ईडी ने अपने बयान में कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए थे. ईडी के मुताबिक, जैकलीन ने पूछताछ में खुलासा किया था कि उन्हें सुकेश ने Gucci, Chanel के तीन डिजाइनर बैग्स, 2 Gucci के जिम वियर आउटफिट्स, Louis Vuitton के शूज, डायमंड ईयरिंग्स के दो पेयर्स, मल्टी कलर्ड स्टोन का एक और 2 hermes के ब्रेसलेट दिए हैं. इसके अलावा जैकलीन को सुकेश ने Mini Cooper कार भी दी थी लेकिन जैकलीन के अनुसार उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया था.  इन गिफ्ट्स के सिवा चंद्रशेखर ने जैकलीन के परिवार के सदस्यों को करीब 1.3 करोड़ रुपए की राशि भी दी.

जैकलीन 12 साल से फिल्मों में काम कर रहीं है वो करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन के पास करीब 74 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। जैकलीन एक फिल्म के लिए करीब 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। वही वो 10 बड़े ब्रांड्स के साथ विज्ञापन भी करती हैं। इनमें बॉडी शॉप, स्नैपडील, वेगा, नोवा, कलरबार, कैशियो, लोटस, ड्रूल्स, वैन ह्यूजन और एचटीसी वन शामिल हैं। इन विज्ञापनों से भी जैकलीन करोडो की कमाई करती है.

Jacqueline Fernandez’s networth

वही फिल्मों और विज्ञापनों के सिवा जैकलीन कई प्राइवेट इवेंट्स से भी मोटी कमाई करती हैं। इसके सिवा जैकलीन का अपना रेस्तरां बिजनेस है। जैकलीन का श्रीलंका के कोलंबो में एक रेस्तरां है। जैकलीन के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास BMW, Hummer H2, Jeep Compass और Range Rover Vogue जैसी करोडो की कीमत वाली कई गाड़ियां हैं।

जैकलीन फर्नांडीज ने पिछले साल ही मुंबई में नया घर खरीदा था। जिसकी कीमत करीब 7 करोड़ रुपए है. अपना घर लेने से पहले जैकलीन एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के घर में किराए पर रहती थीं, बतौर रेंट जैकलीन लाखों रुपये चुकाती थीं। वही जैकलीन अपने होमटाउन श्रीलंका के दक्षिणी तट पर एक आईलैंड की मालकिन भी है.

जैकलीन ने  सिडनी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है इसलिए वो फिल्मों में आने से पहले टीवी रिपोर्टर रह चुकी है. जैकलीन ने साल 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में  कदम रखा था। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में ‘मर्डर 2’, ‘हाउसफुल 2’, ‘रेस 2’, ‘किक’ और ‘फ्लाइंग जट’ जैसी फिल्मों में देखा गया. फिल्मों के सिवा जैकलीन ने रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा सीजन 9’ भी जज किया था। वही जैकलीन कई म्यूजिक वीडियो में भी नज़र आती है.

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago