Entertainment News

40 साल ही की हुई सनी लियोनी का एडल्ट इंडस्ट्री से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने तक का सफर

साल 1981 में कनाडा में जन्मी सनी लियोनी आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रही है. सनी लियोनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है जो पंजाबी मूल की. सनी लियोनी अब एक ऐसा नाम बन चूका है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है. सनी लियोन पॉर्न इंडस्‍ट्री का तो पॉपुलर नाम है ही, लेकिन बॉलीवुड में भी उन्‍होंने अपनी जगह बना ली है.

Sunny Leone is celebrating her 40th birthday

सनी लियोनी ने 19 साल की उम्र में एडल्ट इंडस्ट्री मेकदम रखा था इससे पहले सनी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थीं. अपनी पढाई पूरी सनी ने मॉडलिंग की दुनिया के ओर कदम बढ़ाया उनका कहना था कि लंबाई कम होने की वजह से इसमें उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिल पाई. जिसके बाद उन्होंने 19 साल की उम्र में एडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखा था और सबसे पहले समलैंगिक फिल्मों में नजर आई.

Sunny Leone’s journey from adult industry to becoming a Bollywood actress

इस इंडस्ट्री में आने के बाद सनी काफी फेमस हो गयी थी, इतना ही नहीं साल 2010 में पुरुषों की मैगजीन माक्सिम कीं 12 टॉप फीमेल पोर्न स्टार की सूची में सनी भी शामिल थीं. सनी लियोन के नाम से उनकी पहली ‘सनी’ फिल्‍म साल 2005 में रिलीज हुई थी. इसके बाद सनी की दूसरी पोर्न फिल्म ‘वर्चुअल विविड गर्ल सनी लियोन’ आयी थी. सनी की इस फिल्म को एवीएम अवॉर्ड भी मिला है. इस अवॉर्ड को पोर्न फिल्म इंडस्ट्री का ऑस्कर कहा जाता है.

सनी इस इंडस्ट्री में आने के बाद पेंटहाउस जो एडल्ट इंडस्ट्री की फेमस मैगजीन थी, उसके कवर ऑफ दि ईयर पर दिखाई दीं. इसके लिए सनी ने $100,000 की मोटी रकम जीती थी. इसके बाद सनी ने अपने काम की बारे में अपने माता पिता को बताया तब उन्हें काफी झटका लगा. जिसके बाद सनी ने अपने परिवार वालो से कहा कि वह अपनी ज़िंदगी खुद जिना चाहती है तो ये मामला थोड़ा ठंडा हो गया, लेकिन माता-पिता के साथ उनके रिश्ते कभी पहले जैसे नहीं रहे.

Sunny leone married Daniel Weber in 2009

साल 2009 में सनी ने डेनियल वेबर से शादी कर ली थी. इसके बाद उन्होंने पति संग एडल्ट फिल्मो में काम किया. साल 2012 में सनी ने एडल्ट इंडस्ट्री को छोड़ दिया था. जिसके बाद सनी ने कनाडा से भारत की ओर रुख किया। सनी को बिग बॉस 5 में वाइल्ड कार्ड प्रतिभागी के तौर पर इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आने का मौका मिला। एडल्ट इंडस्ट्री से आने के बाद सनी को बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में थोड़ी मुश्किल तो हुई.

इंडिया में सनी को पूजा भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जिस्म 2’ से नोटिस किया गया. इस फिल्म में सनी को काफी पसंद किया गया जिसके बाद उनके हाथ कई प्रोजेक्ट्स आये और फिर सनी एडल्ट स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बन गईं. सनी लियोनी की जिंदगी की सच्चाई पर आधारित साल 2018-19 में वेब सीरीज ‘करनजीत कौर-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ बनी थी . इस वेब सीरीज से ही पता चला कि सनी ने करीब 50 एडल्ट फिल्मों में काम किया था.

Sunny leone with her family

साथ ही आपको बतादें कि सनी लियोनी ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के अलावा एमटीवी शो ‘स्पिल्टविला’ की होस्ट रह चुकी हैं. ‘जिस्म 2’, ‘रागिनी एमएमएस’, ‘कुछ कुछ लोचा है’, ‘वन नाइट स्टैंड’ जैसी फिल्में कर चुकीं हैं. फ़िलहाल सनी अपने परिवार के साथ बेहद ख़ुशी से ज़िंदगी बिता रही है. सनी ने निशा नाम की एक बेटी को गोद लिया था. वही उनके अपने IVF से दो जुड़वाँ बेटे है.

Aakanksha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago