Entertainment News

उर्वशी रौतेला से लेकर निधि अग्रवाल तक कौन कौन है इंडिया की टॉप मॉडल

बॉलिवुड की जितनी भी एक्ट्रेसेस उनमें से कई सक्सेसफुल मॉडल रह चुंकी है। मॉडलिंग से इनका पोर्टफोलियों डेवलप हो जाता है। जिससे इनको इजली फिल्मों में एंट्री मिल जाती है।और आज भी कई मॉडल है जो किसी सेलीब्रिटी से कम नहीं है।इनकी फ्रैंड फॉलोइंग भी काफी है।आइए जानते है भारत की टॉप मॉडल के बारे में।

उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी इस लिस्ट में पहले नम्बर पर है।उर्वशी दुनिया की 10 सबसे सेक्सी सुपर मॉडल 2021 में से एक है। उर्वशी ने इससे पहले मिस टीन इंडिया 2009, इंडियन प्रिंसेस 2011, मिस टूरिज्म वर्ल्ड 2011 और मिस एशियन सुपरमॉडल 2011 जैसे कई अवॉर्ड जीते हैं। उन्होंने मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ द ईयर 2011 का अवार्ड भी जीता है।उर्वासी की फ्रैंड फॉलोइंग काफी ज्यादा है।

ट्विंकल कपूर

ट्विंकल कपूर

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर ट्विंकल कपूर है। ट्विंकल कपूर इंडिया की सेक्सिएस्ट मॉडल में से एक है, इन्हें ब्यूटी क्वीन के नाम से जाना जाता है।इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ट्विंकल ने तेलगु इंडस्ट्री में भी काफी नाम कमाया है। इन्होंने तेलगु फिल्म बंजारा की।

अन्वेषी जैन

अन्वेषी जैन

इस लिस्ट में अन्वेषी जैन तीसरे स्थान पर है। अन्वेषी टीवी होस्ट, मॉडल, एक्ट्रेस, मोटिवेशनल स्पीकर, डेटिंग कोच और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर भी है।ये यूथ के बीच काफी पॉपुलर है। इन्होंने गंदी बात 2 वेब सीरीज से अपना डेब्यू किया। अन्वेषी को दादासाहेब फाल्के आइकॉन इंटरनेशनल फिल्म अवार्ड’ भी मिला है।अन्वेषी इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। अन्वेषी जैन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 4.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

समीया बंगेरा

समीया बंगेरा

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर समीया बंगेरा है। समीया बंगेरा सोशल मीडिया स्टार और काफी फेमस मॉडल हैं। समीया के सोशल मीडिया पर लाखों फैंस हैं। समीया काफी पॉपुलर मॉडल हैं और कई फैशन शो में ये फेमस फैशन डिजाइनर्स के लिए कैटवॉक कर चुकी हैं। समीया बंगेरा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 268k फॉलोअर्स हैं।

सबबी सूरी

सबबी सूरी

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर सबबी सूरी है। सबबी सूरी बालीवुड एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जो पंजाबी और बॉलीवुड फिल्मों में काम करती हैं। उन्होंने 2016 की पंजाबी फिल्म लार्ज डैडी – वर्ल्ड्स बेस्ट फादर से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की। सबबी सूरी ने साल 2016 से एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। इन्होंने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीते है। ये कई टीवी एड्स में काम कर चुकीं है।

सोनम बाजवा

सोनम बाजवा

इस लिस्ट में छटवे नंबर पर सोनम बाजवा है।, सोनम पंजाबी फिल्मों में ज्यादा काम करती है। पंजाबी के साथ साथ सोनम ने जो हिंदी, तमिल, तेलुगु फिल्में में काम करके लोगों का दिल जीता है। सोनम ने 2012 में फ़ेमिना मिस इंडिया में पार्टिसिपेट किया था। आपको बता दें सोनम एक एयर होस्टेस भी रह चुंकी है। इसके बाद इन्होने अपना एक्टिंग करियर स्टार्ट किया। इंस्ट्राग्राम पर इनके 9 मिलियन फॉलोवर्स है,ये कई हिट म्यूजिक विडिओस में काम करती हैं।

नेहा मलिक

नेहा मलिक

इस लिस्ट में नेहा मलिक सेवेन नंबर पर है। नेहा मलिक भारत की सबसे सेक्सिएस्ट इंडियन मॉडल्स में से एक है। नेहा ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत 2012 में की थी। उन्होंने कई फैशन शो में हिस्सा लिया। ये कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं। नेहा ने बॉलीवुड फिल्म भंवरी का जाल से डेब्यू किया।इनके करीब 3.5 मिलियन फॉलोवर्स है।

रूमा शर्मा

रूमा शर्मा

इस लिस्ट में रूमा शर्मा आठवे नंबर पर है। रूमा शर्मा सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि ये अन्य देशों में भी फेमस है इनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। रूमा मॉडलिंग के साथ साथ एक्टिंग भी करती है।ये एक फैशन इन्फ्लुएंसर भी हैं। इनके इंस्टाग्राम पर 1.5 मिलियन फॉलोवर्स है।रूमा टीवी सीरियल्स के साथ-साथ वेब-सीरीज और कन्नड़ में एक फीचर फिल्म में भी नजर आती हैं।ये बच पन से ही मॉडलिंग और एक्टिंग कर रही है।

निधि अग्रवाल

निधि अग्रवाल

इस लिस्ट में निधि अग्रवाल नावें नंबर पर है। निधि अग्रवाल एक मॉडल, डांसर और अभिनेत्री हैं, निधि अग्रवाल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 2017 में फिल्म मुन्ना माइकल से की है, जिसमें उनके अपोजिट अभिनेता टाइगर श्रॉफ थे। निधि अग्रवाल ने साल 2014 में निधि अग्रवाल ने मिस डीवा और ब्यूटी कांटेस्ट जीता।निधि ने सूर्यवंशी, इक्का, स्मार्ट शंकर और मिस्टर जानू जैसी हिट साउथ फिल्मों में काम किया।फिल्मों के अलावा निधि ने सोनू सूद के साथ अल्ताफ राजा के पॉपुलर सॉन्ग तुम तो ठहरे परदेसी के रीमेक विडियो में काम किया। इनके इंस्टाग्राम पे 27 मिलियन फॉलोवर्स है।

एकता मारू

एकता मारू

इस लिस्ट में दसवें नंबर पर एकता मारू है। एकता मारू भारतीय फैशन मॉडल में से एक है, इसके अलावा ये एक फैशन ब्लॉगर भी हैं। इन्हें बेस्ट मॉडल ऑफ दा ईयर 2021 का अवार्ड मिल चुका है।और 2020 में ये फेस ऑफ दा ईयर रह चुंकी है। इंस्ट्राग्राम पर इनके कई फॉलोवर्स है।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago