Entertainment News

कहां है चक दे इंडिया की खिलाड़ी और कैसी है उनकी लाइफ

देश में बेटियों की संघर्ष और उनकी सफलता की कई कहानियां है,और इन कहानियों का पर्दे पर बेहतरीन ढंग से चित्रण फिल्मों में किया गया है। उन्हीं में से एक फिल्म है चक दे इंडिया ये फिल्म एक कोच और उसकी टीम की उम्मीदों, जज्बातो, हिम्मत, साहस और सपनो की कहानी है।इस फिल्म में बॉलीवुड के बादशाह के साथ कई एक्ट्रेस ने काम किया है।शाहरुख की इन एक्ट्रेसों को भले ही रूपहले पर्दे पर बाद में देखा न गया हो लेकिन लोग इन्हें नहीं भूले हैं चलिए आपको बताते हैं कहां है शाहरूख की चक दे इंडिया की एक्ट्रेसेस

चित्राशी राव

चित्राशी रावत

टीम की हरियाणवी छोरी छोटी सी कोमल चौटाला को कौन भूल सकता है! कोमल का असली नाम चित्राशी राव है। चित्राशी चक दे… के बाद से लक और फैशन जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, साथ ही टीवी पर भी कभी-कभार दिखी हैं।चित्राशी रावत ने अपने बॉयफ्रेंड और एक्टर ध्रुवादित्य भगवानानी के साथ शादी कर की है.अब यह कई टीवी शोज और म्यूजिक विडियो कर रहीं है।

अनैथा नायर

अनैथा नायर

टीम की सुपरबोल्ड प्लेयर आलिया बोस तब से कुछ फिल्मों और टीवी कमर्शल्स में नजर आ चुकी हैं। अनैथा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत मलयालम इंडस्ट्री से की थी वह अब तक तीन मलयाली फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।अनिता ब्रिटिश इंडियन कॉमेडी सीरिज में भी नजर आ चुकी हैं, जिसमे उन्होंने बिंदिया की भूमिका अदा की थी।ये कई ऐड में भी नजर आ चुकी हैं।रणबीर कपूर के साथ वर्जिन मोबाइल का ऐड, डेरी मिल्क सिल्क, एसर, डव, मेडिकल अबोर्शन पिल्स आदि शामिल हैं। अनिता ने अखिल नायर से 2011 में शादी की।

तान्या अब्रोल

तान्या अब्रोल

टीम की सबसे गुस्सैल पंजाबन बलबीर कौर तान्या अब्रोल की यह तस्वीर अगर आप कहीं और देखते तो पहचान ही नहीं पाते। तान्या ऐक्टिंग करियर संवारने में ही जुटी हैं। वह आपको सोनी के काफी टाइम से चले आ रहे शो ‘सीआईडी’ में भी दिखी होंगी।इसके बाद वह कई फिल्मों में दिखाई दी, जिनमे बेस्ट ऑफ़ लक निक्की, लव यू सोनियो,आतिशबाजी इश्क अदि शामिल है।

शिल्पा शुक्ला

शिल्पा शुक्ला

टीम की ‘विलेन’ बिंदिया नायक (शिल्पा शुक्ला) के बारे में बताने की कुछ खास जरूरत नहीं है, क्योंकि इनको तो आप फिल्म ‘बीए पास’ में देख ही चुके होंगे। शिल्पा फिल्म दर फिल्म अपनी एक्टिंग से सभी दिल जीत लिया है। ‘फ्रोजन’, ‘राजधानी एक्सप्रेस’, ‘बीए पास’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘बॉम्बेरिया’, ‘जंक्शन’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इन्होंने मोहित त्रिपाठी से शादी की है।

शुभी मेहता

शुभी मेहता

फिल्म में गुंजन मेहता का रोल प्ले करने वाली शुभी मेहता असल में रोडीज के प्रतियोगियों में से एक थीं। वहीं से उन्हें इस फिल्म के लिए रोल ऑफर हुआ। फिलहाल, वह इवेंट मैनेजमेंट प्रफेशनल हैं।इसके बाद शुभी मेहता ने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कुछ खास मजेदार किरदार नहीं मिले और उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी।

सागरिका घाटगे

सागरिका घाटगे।

फिल्म को एक छोटी सी लवस्टोरी देने वाली प्रीति सबरवाल ने ऐक्टिंग को फुल टाइम प्रफेशन बनाते हुए कुछ और फिल्में कीं। वह रिऐलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी में भी नजर आई थीं।इसके बाद सागरिका बॉलीवुड फिल्मों में नजर नहीं आईं। जहीर खान से शादी के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूर बना ली। शादी से पहले अभिनेत्री ने बॉलीवुड के अलावा मराठी, पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था।

सीमा आजमी

सीमा आजमी

नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएट सीमा ने फिल्म में झारखंड से आई प्लेयर रानी दिसपोत्ता का रोल प्ले किया था, जिसका टीम की लगभग सारी प्लेयर मजाक उड़ाती थीं। सीमा ‘वॉटर’ और ‘आरक्षण’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। और आगे भी उनकी कुछ फिल्में आने वाली हैं।वह टीवी के साथ फिल्मों में भी काम कर चुकी है।अब यह डायरेक्टर बन चुकी है।

विद्या मालवडे

टीम की कैप्टन और अपने परिवार और करियर के बीच उलझी सबसे मच्योर खिलाड़ी का किरदार निभाने वाली विद्या मालवडे ने उसके बाद से कुछ फिल्मों में सपोर्टिंग रोल प्ले किया है। अब यह वेब सीरीज में कमाल कर रही हैं।इन्होंने संजय दायमा से शादी की है।

सैंडिया फर्नांडो

सैंडिया फर्नांडो

टीम की साउथ इंडियन प्लेयर नेत्रा रेड्डी जिसकी नजर पूरी तरह अपने लक्ष्य पर थी, का तब भी यही मानना था कि ग्लैमर इंडस्ट्री उसके लिए नहीं है। आज वह पीआर प्रफेशनल हैं।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago