Entertainment News

कसौटी जिंदगी की प्रेरणा से अनुराग तक अब ये काम कर रहे शो के स्टारकास्ट

इस समय पुराने टीवी शोज छोटे परदे पर वापसी कर रहे हैं. हाल ही में स्टार प्लस के सुपरहिट शो कहानी घर-घर की ने वापसी की थी अब इसके बाद श्वेता तिवारी और सीजेन खान स्टारर एकता कपूर का सुपरहिट टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी की 20 साल बाद टीवी पर फिर से लौटने वाला है। मेकर्स ने कसौटी जिंदगी के को एक बार फिर से रीटेलीकास्ट करने का फैसला किया है. दर्शकों को एक बार 2001 की मशहूर अनुराग और प्रेरणा की प्रेम कहानी देखने को मिलेगी. यह शो अगले हफ्ते से मंगलवार से हर रोज दोपहर ढाई बजे टेलीकास्ट होने वाला है. तो आइये आज जानते है 20 सालों बाद इस शो की स्टार कास्ट अब क्या काम कर रही है.

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

Kasautii Zindagii Kay star cast Shweta Tiwari

कसौटी जिंदगी की सीरियल में श्वेता तिवारी ने प्रेरणा का किरदार निभाया था। इस किरदार को निभा कर श्वेता ने घर घर में अपनी पहचान बनाई थी. शो में श्वेता ने अपनी खूबसूरती से सभी को दीवाना बना दिया था. वही अब 20 सालों के बाद भी खूबसूरती के मामले में श्वेता पीछे नहीं है. आज के समय में भले श्वेता टीवी से दूर है लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है. आखिरी बार श्वेता को साल 2019 में आये टीवी शो मेरे डैड की दुल्हन में देखा गया था.

सीजेन खान (Cezanne Khan)

Kasautii Zindagii Kay star cast Cezanne Khan

कसौटी जिंदगी की सीरियल में अनुराग बासु का किरदार अभिनेता सीज़न खान ने निभाया था. इस शो से सीजेन खान रातों रात सुपरस्टार बन गए थे. एक समय में वो काफी पॉपुलर अभिनेता रह चुके है उन्होंने हिंदी शो के सिवा पाकिस्तानी टीवी सीरीज में भी काम किया है, जिनमें ‘पिया के घर जाना है’ और ‘सिलसिले चाहत के’ जैसे शो शामिल है. आखिरी बार सीजेन को अपनापन बदलते रिश्तों का बंधन शो में देखा गया था.

रोनित रॉय (Ronit Roy)

Kasautii Zindagii Kay star cast Ronit Roy

कसौटी जिंदगी की में मिस्टर बजाज का किरदार निभाने वाले अभिनेता रोनित रॉय थे. शो में जवान होकर भी रोनित बूढ़े बने थे. लेकिन अब 20 सालों के बाद रोनित अपने फिटनेस का खास ख्याल रखते है और वो पहले से हैंडसम और यंग दिखते है. रोनित रॉय को कई टीवी शो और वेब सीरीज में देखा गया है वही वो  बॉलीवुड फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में अहम किरदार में नज़र आ चुके है. फ़िलहाल वो स्वरण घर शो में नज़र आ रहे है.

उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia)

Kasautii Zindagii Kay star cast Urvashi Dholakia

सीरियल कसौटी जिंदगी की में विलेन कोमोलिका का किरदार अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया ने निभाया था. आज भी उर्वशी अपने इस किरदार के लिए पॉपुलर है. उर्वशी फे से काफी खूबसूरत हो गयी है. उन्हें कई टीवी शो में देखा जा चुका है. फ़िलहाल उर्वशी कलर्स पर आने वाले शो नागिन 6 में नज़र आ रही है.

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget)

Kasautii Zindagii Kay star cast Jennifer Winget

शो में मिस्टर बजाज की बेटी स्नेहा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट है. शो में जेनिफर ने बेहद साधारण और अपने भोले भाले किरदार से लोगों का दिल जीता। वही अब जेनिफर बेहद हसीन और बोल्ड हो चुकी है. जेनिफर को सरस्वतीचंद्र, बेपहां और बेहद जैसे कई हिट शो में देखा गया है. आखिरी बार वो साल 2020 में आये टीवी शो बेहद के दूसरे सीजन में नज़र आयी थी.

करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover)

Kasautii Zindagii Kay star cast Karan Singh Grover

टीवी के हैंडसम एक्टर करण सिंह ग्रोवर ने इस शो में मिस्टर बजाज की बेटी स्नेहा के पति का किरदार निभाया था. करण कई टीवी शो में काम कर चुके है उन्होंने अपने लुक्स से लाखों लड़कियों को दीवाना बनाया था. आज करण भले ही टीवी से दूर है लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी बरकरार है. करण को आखिरी बार साल 2020 में आए कसौटी जिंदगी की नए सीजन में मिस्टर बजाज के किरदार में देखा गया था.

करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra)

Kasautii Zindagii Kay star cast Karanvir Bohra

टीवी के जाने माने अभिनेता करणवीर बोहरा ने कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा के बेटे प्रेम बजाज का किरदार निभाया था। 20 सालों में करणवीर काफी बदल चुके है अब वो पहले से काफी हैंडसम दिखने लगे है. करणवीर को कई टीवी शो में देखा जा चुका है. आखिरी बार वो कंगना रनौत के शो लॉकअप में नज़र आये थे.

हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani)

Kasautii Zindagii Kay star cast Hiten Tejwani

शो कसौटी जिंदगी की में अनुराग का किरदार निभा रहे अभिनेता सीजेन खान को रिप्लेस कर हितेन तेजवानी ने शो में आगे अनुराग बासु का किरदार निभाया था. हितेन टीवी के कई पॉपुलर शो में काम कर चुके है आखिरी बार उन्हें साल 2022 में आयी टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक और अभिनेता राजपाल की फिल्म अर्ध में देखा गया था. 

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago