Entertainment News

महेश बाबू को बॉलीवुड नहीं कर सकता अफोर्ड, करोडो में है उनकी फीस जानिए कुल नेटवर्थ

भारतीय सिनेमा में इन दिनों साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड में तकरार देखने को मिल रही है. इसी बीच तेलुगू के लोकप्रिय अभिनेता महेश बाबू ने हाल ही में हिंदी फिल्मों में काम करने पर लेकर एक बयान देते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता। इसलिए मैं वहां अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता।” महेश बाबू साउथ इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। महेश बाबू पॉपुलैरिटी और कमाई के मामले में बॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स को टक्कर देते है. तो आइये आज जानते है महेश बाबू की कमाई कितनी है और उनकी कुल नेटवर्थ कितनी है.

Mahesh babu’s income and total net worth

महेश बाबू साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर है. उनकी फैन फॉलोविंग काफी तगड़ी है. उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा देती है. ऐसे में महेश बाबू साउथ सिनेमा में सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, महेश बाबू एक फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते थे लेकिन अब उन्होंने अपनी फीस को बढ़ा दिया है और अब वो एक फिल्म के लिए 80 करोड़ रुपये फीस लेते है. वही रिपोर्ट्स के अनुसार, महेश बाबू की कुल संपत्ति 32 मिलियन डॉलर है इंडियन करेंसी के अनुसार महेश बाबू की कुल नेट वर्थ लगभग 244 करोड़ रुपये है.

वही महेश बाबू की ज्यादातर कमाई फिल्मों के जरिए होती है. फिल्मों के अलावा वो विज्ञापन भी करते हैं, जिसके लिए करोड़ों रुपये फीस लेते है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो अपनी इनकम का 30 फीसदी हिस्सा चैरिटी में देते हैं. महेश बाबू अपने अभिनय के सिवा सामाजिक कार्यों के चलते फैंस के दिलों में बसे हुए है. महेश बाबू ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एक-एक गांव गोद लिया हुआ है, इन गांव का नाम सिद्धापुरम और बुर्लीपालेम है. महेश बाबू अपनी कमाई से इन दोनों गांव के लोगों का ध्यान रखते हैं. इसके सिवा, महेश बाबू हील-ए-चाइल्ड नाम की संस्था से जुड़े हुए हैं. यह संस्था उन बच्चों के जीवन को बचाने का काम करती है जिनका परिवार मेडिकल खर्च नहीं उठा पाते है.

Mahesh babu’s car collection

महेश बाबू का हैदराबाद में एक आलीशान बंगला है, जिसमें स्विमिंग पूल और कई एकड़ में फैला हुआ गार्डन भी है। वही इस घर में मौजूद एक-एक चीज बेशकीमती है। ये बंग्ला लग्जरी चीज़ो से भरा हुआ है, वही इस बंगले की कीमत करीब 28 करोड़ रुपये बताई जाती है.

वही महेश बाबू को महंगी गाड़ियों का शौक है उनके पास एक से बढ़ कर एक गाड़ियों का कलेक्शन है. उनके कार कलेक्शन में 1.47 करोड़ की टोयोटा लैंड क्रूजर V8,  2.40 करोड़ की रेंज रोवर वोग, 1.35 करोड़ की बीएमडब्ल्यू 730 एलडी, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 450, 90 लाख की एसयूवी जैसी कई गाड़ियां शामिल है. इसके सिवा महेश बाबू के पास अपनी एक वैनिटी वैन भी है, यह वैनिटी वैन लग्जरी सुविधाओं से लैस हैं. बताया जाता है कि इस वैनिटी की कीमत 6 करोड़ रुपये है.

आपको बता दे कि महेश बाबू ने महज चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। महेश बाबू जल्द ही फिल्म ‘सरकारु वारी पाटा’ में नज़र आएंगे. ये फिल्म का यानी 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

Mahesh babu’s family

वही बात करे अगर पर्सनल लाइफ की तो महेश बाबू ने एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से चार सालों तक डेट करने के बाद साल 2005 में शादी की थी. कपल का एक बेटा गौतम और बेटी सितारा है. 

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

2 सप्ताह ago