Entertainment News

रणबीर कपूर की पहली कमाई थी 250 रूपये, आज करोड़ों में लेते है फीस

बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय रणबीर कपूर इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर चर्चा में हैं। रणबीर कपूर ने करीब चाल साल बाद इस साल फिल्म ‘शमशेरा’ से कमबैक किया था लेकिन इस फिल्म को सफलता नहीं मिली वही शमशेरा के बाद उनकी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ पर हाल ही में आखिर रिलीज हुई है जो फ़िलहाल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. करीब 410 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के लिए रणबीर ने करीब 25 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं. तो आइये आज जानते है रणबीर कपूर की कुल नेटवर्थ कितनी है.

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर ने साल 2007 में फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अपने 15 साल के फ़िल्मी करियर में रणबीर ने करीब 25 फिल्मों में काम किया जिनमे से अधिकतर फिल्में सफल रही. रणबीर आज बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है. बॉलीवुड में एक्टर बनने से पहले रणबीर ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने साल 1996 में आई फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था जिसके लिए उन्हें महज 250 रुपये मिले थे.

Ranbir Kapoor’s networth

रणबीर की पहली कमाई 250 थी जबकि उन्हें हर हफ्ते अपने घर से 1500 रुपए पॉकेट मनी मिलती थी. 250 रुपए फीस से काम शुर करने वाले रणबीर आज इंडस्ट्री का बड़ा नाम है और एक फिल्म के लिए अब वो करोडो की कमाई करते है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रणबीर एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं ब्रांड एंडोर्समेंट से रणबीर करीब 5 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं।

Ranbir Kapoor’s car collection

रिपोर्ट्स के अनुसार रणबीर की कुल संम्पति 330 करोड़ रुपये है. रणबीर के पास महंगी कारों का खासा कलेक्शन है। रणबीर कपूर की कार कलेक्शन में 2.26 करोड़ रुपये रेंज रोवर की एसयूवी, 2.14 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज जी63 एएमजी,  2.72 करोड़ की ऑडी आर8 और रेंज रोवर स्पोर्ट जैसी कई कार शामिल है. गाड़ियों के सिवा रणबीर जूतों के शौकीन है. रणबीर स्नीकर्स जूते के दीवाने हैं। खबरों के अनुसार रणबीर हमेशा एक तरह के दो जोड़ी स्नीकर्स लेते है ताकि एक जोड़ी को पहन सके और दूसरे को घर के कलेक्शन में रख सके।

रणबीर कपूर ने 14 अप्रैल 2022 को वास्तु अपार्टमेंट में कई सालों तक अभिनेत्री आलिया भट्ट को डेट करने के बाद शादी रचाई थी. वही शादी के दो महीने बाद कपल ने अपने पहले बच्चे के माता पिता बनने की घोषणा की थी. साल 2017 में रणबीर आलिया एक दूसरे से फिल्म ब्रह्मास्त्र के सेट पर मिले थी. पहली बार कपल फिल्म ब्रह्मास्त्र में एक साथ नजर आ रहा है. 

Akansha Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

7 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

7 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

7 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

8 घंटे ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago