Food recipes in Hindi

पंकज भदौरिया से लेकर अभिनास नायक तक ये हैं मास्टर शेफ इंडिया के विनर्स

भारत में कई रियल्टी शोज होते हैं जिसे देखने वाले दर्शकों की संख्या काफी होती है। इनमें से एक है खाने खजाने के लिए मशहूर मास्टर शेफ इंडिया।यहां देश के कोने-कोने से आए होम कुक को अपने हाथों का कमाल दिखाकर शेफ बनने का मौका मिलता है। इस शोज के काफी सीजन हो चुकें हैं। इन सभी सीजंस को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। अब इसका 7 वा सीजन भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।विकास खन्ना, रणवीर बराड़ और गरिमा अरोड़ा इस सीजन के जज हैं। चलिए आपको बताते हैं मास्टर शेफ इंडिया जीतने वाले अभी तक के कंटेस्टेंट के बारे में

मास्टर शेफ इंडिया

पंकज भदौरिया

पंकज भदौरिया ने मास्टरशेफ इंडिया का पहला सीज़न जीता

पंकज भदौरिया ने मास्टरशेफ इंडिया का पहला सीज़न जीता, जो 16 अक्टूबर से 25 दिसंबर, 2010 तक चला और जयनंदन भास्कर शो के उपविजेता रहे। बाद में उन्होंने शेफ पंकज का जायका, किफायती किचन, पंकज के साथ 3 कोर्स आदि जैसे कुकिंग शो की मेजबानी की।51 वर्षीय दुनिया भर में पहली मास्टरशेफ विजेता हैं जिनके नाम पर एक आधिकारिक मास्टरशेफ कुकबुक है। इसके अलावा, उन्होंने दो और कुकरी किताबें “बार्बी- आई एम ए शेफ” और “चिकन फॉर माई किचन” लिखी हैं।

शिप्रा खन्ना

शिप्रा खन्ना लोकप्रिय मास्टरशेफ इंडिया विजेताओं में से एक हैं

शिप्रा खन्ना लोकप्रिय मास्टरशेफ इंडिया विजेताओं में से एक हैं। उसने न केवल अपने खाना पकाने के कौशल से बल्कि अपनी सुंदरता और करिश्मे से भी लोगों का दिल जीता है। खन्ना मास्टरशेफ इंडिया के सीज़न सीज़न के विजेता हैं, जिसका प्रसारण 22 अक्टूबर, 2021 को स्टार प्लस पर शुरू हुआ था। शो के उस सीजन में सलमा शाजिया फातिमा को उपविजेता घोषित किया गया था।सितंबर 2013 में, उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद में “HOT- House of Taste” नाम से अपना पहला रेस्तरां खोला और 2013 में, उन्होंने नई दिल्ली में अपना रेस्तरां खोला, जिसका नाम “द दारज़ी बार एंड किचन” है। इंस्टाग्राम पर खूबसूरत मास्टरशेफ को 45 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

रिपुदमन हांडा

मास्टरशेफ इंडिया का तीसरा सीजन रिपुदमन हांडा ने जीता

मास्टरशेफ इंडिया का तीसरा सीजन रिपुदमन हांडा ने जीता था और शो जीतने के बाद उन्हें दूसरे शो से कई ऑफर मिले। उन्होंने नच बलिए सीजन 6 में एक प्रतियोगी के रूप में भी भाग लिया और टीवी शो जूनियर मास्टरशेफ स्वाद के उस्ताद की मेजबानी की। इसके साथ ही उन्होंने भोजपुरी कुकिंग शो रोज होई भोज को भी होस्ट किया।

निकिता गांधी

निकिता गांधी शो की सबसे कम उम्र की विजेता बनीं

मास्टर शेफ इंडिया सीज़न 3 जीतने वाली निकिता गांधी 2015 में शो की सबसे कम उम्र की विजेता बनीं। वह दुबई में पैदा हुई और पली-बढ़ी और शो में प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत आई, अंत में वह जीत गई।

कीर्ति भूतिका

मास्टरशेफ इंडिया के सीजन 5 ने कीर्ति भूतिका को अपना विजेता घोषित किया

मास्टरशेफ इंडिया के सीजन 5 ने कीर्ति भूतिका को अपना विजेता घोषित किया जबकि आशिमा अरोड़ा उपविजेता रहीं। इस शो का प्रीमियर 1 अक्टूबर से 25 दिसंबर, 2016 तक स्टार प्लस पर हुआ था।कीर्ति पश्चिम बंगाल, कोलकाता से हैं और सुगरप्लम कैकरी किचन की संस्थापक हैं। केक से लेकर कपकेक, मैक्रोन से लेकर चौक्स पेस्ट्री तक, सुगरप्लम स्वादिष्ट और व्यसनी उपचार प्रदान करता है।।

अभिनास नायक

मास्टरशेफ इंडिया के विजेता

मास्टरशेफ इंडिया का छठा सीज़न 7 दिसंबर, 2019 से 1 मार्च, 2020 तक प्रसारित हुआ और अभिनास नायक को इसका विजेता घोषित किया गया, जबकि ओइन्द्रिला बाला उस सीज़न की उपविजेता थी। अभिनास ओडिशा के बेरहामपुर का रहने वाला है। उन्होंने मास्टरशेफ लोकीकूक्स फेलोशिप 2019, हंग्री फॉर हल्दीराम 2018 और कई अन्य पाक प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) प्यार…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

1 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

1 सप्ताह ago