Sports News

आईपीएल की नई टीम लखनऊ और गुजरात ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

आईपीएल 2022 की नीलामी शुरू हो चुकी है 12 फरवरी को बेंगलुरु में नीलामी की गयी. इस नीलामी में 600 खिलाड़ियों में हिस्सा लिया, जिनपर सभी 10 टीमें बोली लगा रही हैं. नीलामी के पहले दिन कुल 74 खिलाड़ी बिके थे. इस साल का आईपीएल खास होने वाला है क्योंकि इसमें दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स जुड़ी है. इन दो टीमों ने भी पहले दिन कई खिलाड़ियों को करोडो में ख़रीदा तो आइये जानते है गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने किन किन खिलाड़ियों को खरीदा।

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants)

लोकेश राहुल- लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने अपनी टीम में लोकेश राहुल को लिया है. लोकेश का बेस प्राइस ड्रॉफ्ट था वही उनका सोल्ड प्राइस 17 करोड़ रहा लोकेश लखनऊ सुपर जायंट्स के पहले सबसे महंगे खिलाडी बने, टीम में लोकेश को विकेटकीपर करते देखा जायेगा. वही के एल राहुल लखनऊ टीम की कप्तानी करेंगे.

आवेश खान- भारतीय क्रिकेटर आवेश खान लखनऊ टीम के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी है. आवेश खान तेज गेंदबाज है उनका बेस प्राइस 20 लाख था जबकि उन्हें 10 करोड़ रुपए में खरीदा गया.

मार्कस स्टोइनिस- ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस इस टीम के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी है. मार्कस स्टोइनिस का बेस प्राइस ड्राफ्ट रहा जबकि उन्हें 9.20 करोड़ की कीमत में ख़रीदा गया. मार्कस टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी है.

जेसन होल्डर- वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी रहे जेसन होल्डर को आईपीएल में लखनऊ टीम में चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी की जगह मिली. जेसन का 1.5 करोड़ बेस प्राइस रहा और उनके टीम द्वारा 8.75 करोड़ में खरीदा गया. जेसन ऑलराउंडर खिलाड़ी है.

मार्क वुड- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड इस टीम के पांचवे महंगे खिलाड़ी है. मार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रहा और टीम ने उन्हें 7.50 करोड़ खरीदा.

क्विंटन डिकॉक- इस लिस्ट में अगले खिलाडी है क्विंटन डिकॉक, क्विंटन साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर है. इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रहा जबकि टीम ने इन्हे 6.75 करोड़ रुपये में विकेटकीपिंग के लिए खरीदा.

दीपक हुड्डा- भारत टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा को भी लखनऊ की टीम ने खरीदा है. दीपक का बेस प्राइस 75 लाख था जबकि टीम द्वारा उन्हें 5.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया.

रवि बिश्नोई- भारतीय टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई भी लखनऊ की टीम में शामिल हुए. रवि का बेस प्राइस ड्राफ्ट रहा टीम ने उन्हें 4 करोड़ में खरीदा.

दुष्मांता चमीरा- श्रीलंका के क्रिकेट खिलाड़ी दुष्मांता चमीरा को भी लखनऊ की टीम ने खरीदा है. दुष्मांता चमीरा तेज गेंदबाज है नीलामी में उनका बेस प्राइस 50 लाख था जबकि टीम ने उन्हें 2 करोड़ में खरीदा है.

कृष्णप्पा गौथम- भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कृष्णप्पा गौथम भी लखनऊ सुपरजायंट्स टीम में है. कृष्णप्पा का बेस प्राइस 50 लाख रहा और टीम ने उन्हें 90 लाख में खरीदा.

शाहबाज नदीम- भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम भी इस टीम में शामिल है. नीलामी में शाहबाज का बेस प्राइस 50 लाख रहा और टीम द्वारा उन्हें 50 लाख खरीदा गया.

मनन वोहरा- भारतीय टीम के बल्लेबाज मनन वोहरा भी लखनऊ सुपरजायंट्स टीम का हिस्सा बने. मनन का बेस प्राइस 20 लाख रहा और टीम ने उन्हें 20 लाख में ही खरीदा ऐसे में लखनऊ सुपरजायंट्स के सबसे कम कीमत वाले खिलाड़ी मनन वोहरा रहे.

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)

हार्दिक पंड्या- गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में हार्दिक पंड्या को रिटेन किया है. वही मुंबई इंडियंस के पूर्व ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है. टीम ने हार्दिक को 15 करोड़ रुपये में खरीदा है.

राशिद खान- गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान को भी रिटेन किया है. टीम ने राशिद खान को 15 करोड़ रुपये में खरीदा है.

लॉकी फर्ग्यूसन- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाडी लॉकी फर्ग्यूसन गुजरात टाइटंस टीम के तीसरे महंगे खिलाड़ी है. नीलामी में लॉकी का 2 करोड़ बेस प्राइज रहा जबकि टीम ने उन्हें 10 करोड़ में खरीदा.

शुभमन गिल- भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं शुभमन गिल को भी गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में रिटेन किया है. इस फ्रेंचाइजी ने 8 करोड़ में उन्हें रिटेन किया है.

राहुल तेवतिया- आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम में खेल चुके क्रिकेटर राहुल तेवतिया को गुजरात की टीम ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा है. राहुल का बेस प्राइस 40 लाख था.

मोहम्मद शमी- पंजाब किंग्स के मोहम्मद शमी को भी गुजरात की टीम ने ख़रीदा है. नीलामी के दौरान मोहम्मद शमी को खरीदने के लिए चार टीमें भिड़ी लेकिन गुजरात की टीम ने 6.15 करोड़ रुपये में शमी को खरीद कर बजी मार ली. शमी का बेस प्राइस 2 करोड़ था.

आर साई किशोर- भारतीय गेंदबाज आर साई किशोर भी इस टीम में शामिल है. आर साई किशोर का बेस प्राइज 20 लाख रहा कजब्कि टीम ने उन्हें 3 करोड़ की रकम में खरीदा.

अभिनव मनोहर- भारतीय बल्लेबाज अभिनव मनोहर को भी गुजरात टाइटंस ने खरीदा है. अभिनव का बेस प्राइज 20 लाख था और टीम ने उन्हें 2 करोड़ 60 लाख में खरीदा है.

जेसन रॉय- इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भी इस टीम में शामिल हुए है. जेसन को टीम ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है जबकि इनका बेस प्राइस भी 2 करोड़ ही था.

जयंत यादव- भारतीय टीम के गेंदबाज जयंत यादव को गुजरात की टीम में जगह मिली. 50 लाख बेस प्राइज पर जयंत को टीम द्वारा 1.70 करोड़ में खरीदा गया.

विजय शंकर- भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर ने भी इस टीम में जगह बनाई. विजय शंकर का बेस प्राइस 50 लाख था वही टीम ने उन्हें 1.40 करोड़ में खरीदा।

डोमिनिक ड्रेक- आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके तेज गेंदबाज डोमिनिक ड्रेक भी गुजरात की टीम में शामिल हुए है. गुजरात की टीम ने इन्हे 1.10 करोड़ में खरीदा है.

नूर अहमद- गुजरात की टीम ने सबसे कम प्राइस में नूर अहमद को खरीदा है. 30 लाख बेस प्राइस वाले नूर अहमद को गुजरात की टीम ने उनके बेस प्राइस 30 लाख पर ही खरीदा.

Akansha Sharma

Share
Published by
Akansha Sharma

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

5 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

5 दिन ago