Ganesh Chaturthi 2022: शाहरुख खान से सारा अली खान तक, ये बॉलीवुड सेलेब्स दूसरे धर्म के होकर करते है बप्पा की पूजा

Celebs from other religions celebrates Ganesh Chaturthi

31 अगस्त 2022 को देश भर में गणेश चतुर्थी का त्योहार धूमधाम से मनाया जायेगा. जल्द ही चारो और गणपति बप्पा मोरिया की जयघोष गूंजने वाली है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर कई लोग अपने घरों में बप्पा की स्थापना करते है वही टीवी और बॉलीवुड सितारे भी इस मामले में पीछे नहीं है. गणेश चतुर्थी का त्यौहार वैसे तो देश में कई जगह पर मनाया जाता है लेकिन मुंबई में ये त्यौहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. बॉलीवुड सेलेब्स का भी गणपति से बेहद खास नाता है कई सेलेब्स इस त्यौहार को बेहद धूमधाम से मनाते है. वही बॉलीवुड में कुछ ऐसे सेलेब्स भी है जो दूसरे धर्म के होकर भी गणेश चतुर्थी ज़ोरो शोरो से मनाते हैं. तो आइये आज गणेश चतुर्थी के अवसर पर जानते है कौन कौन से सेलेब्स दूसरे धर्म के है जो गणपति में आस्था रखते है.

सलमान खान (Salman Khan)

Salman Khan
Salman Khan celebrates Ganesh Chaturthi

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान बप्पा के सबसे बड़े भक्त हैं. हर साल सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में उनका पूरा परिवार गणेश चतुर्थी को धूमधाम से मनाता है. सलमान चाहे कितने भी व्यस्त क्यों ना हो, बप्पा की पहली आरती में शामिल होना वो कभी मिस नहीं करते वही कई सेलेब्स सलमान के घर इस उत्सव में शामिल होने आते है. हर साल सलमान बड़ी धूमधाम से गणेश चतुर्थी मनाते है लेकिन कोरोना काल में ये सेलिब्रेशन उन्होंने छोटे स्तर पर किया था.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

Shah Rukh Khan
Shah Rukh Khan celebrates Ganesh Chaturthi

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी बप्पा में खूब आस्था रखते हैं। किंग खान भी धूम धाम से गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाते हैं। शाहरुख अपने घर में बप्पा की मूर्ति स्थापित करते है और उनकी पूजा करते है.

सारा अली खान (Sara Ali Khan)

Sara ali khan
Sara Ali Khan celebrates Ganesh Chaturthi

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान मुस्लिम होकर सभी त्यौहार को धूमधाम से मनाती है. वही सारा बप्पा के त्यौहार में धर्म को आड़े नहीं आने देती है और हर साल श्रद्धा से खास तरह से गणेश चतुर्थी मनाती है.

सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

Soha Ali Khan
Soha Ali Khan celebrates Ganesh Chaturthi

नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस सोहा अली खान धर्म से मुस्लिम है लेकिन वो बप्पा की पूजा हर साल करती हैं। सोहा खुद गणपति के दर्शन करने जाती हैं. वो पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया संग गणपति दर्शन के लिए जाती है और अपने घर में भी पूजा करती है.

कटरीना कैफ (Katrina Kaif)

Katrina Kaif
Katrina Kaif celebrates Ganesh Chaturthi

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ भी गणेश जी की बड़ी भक्त हैं। वे भी इस त्योहार को खास अंदाज में मनाती हैं. हालांकि कटरीना बप्पा की खुद स्थापना नहीं करती हैं लेकिन वो हर साल बप्पा की पूजा करती हैं. वही वो कई बार सलमान खान द्वारा आयोजित पूजा में भी जाती है.

रेमो डिसूजा (Remo DSouza)

Remo DSouza
Remo DSouza celebrates Ganesh Chaturthi

बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा भी हर साल गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाते हैं. रेमो अपने घर पर ही गणपति की मूर्ति स्थापित करते हैं और फिर उन्हें विसर्जित करते हैं. रेमो अपने परिवार के साथ धूम धाम से बप्पा का हर साल अपने घर में स्वागत करते है. वही उनके दोस्त और सेलेब्स उनके घर बप्पा की पूजा करने जाते है.

सैफ अली खान (Saif ali Khan)

Saif ali Khan
Saif ali Khan celebrates Ganesh Chaturthi

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान भी अपने परिवार के साथ ये त्यौहार मनाते है. सिर्फ करीना और बेटे तैमूर के साथ धूमधाम से गणेश चतुर्थी मनाते है. वही करीना ने पिछले साल गणेश चतुर्थी मनाते हुए फैन्स के साथ तस्वीर शेयर की हैं. जिसमें करीना के पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर अली खान भगवान गणेश की प्रार्थना करते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही करीना ने एक और तस्वीर शेयर की हैं। जिसमें तैमूर की हाथों से बनी मिट्टी की कलरफुल गणपति दिखाई दे रही है.

सुजैन खान (Sussanne Khan)

Sussanne Khan
Sussanne Khan celebrates Ganesh Chaturthi

इंटीरियर डिज़ाइन सुजैन खान भी गणेश भगवान में आस्था रखती हैं। सुजैन हर साल गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाती हैं. वही सुज़ैन खान अपने एक्स हस्बैंड ऋतिक रोशन और परिवार के साथ गणपति का वेलकम करती है.

Related posts