विजय देवरकोंडा से आमिर खान तक इन एक्टर्स ने फिल्म फ्लॉप होने पर वापस की अपनी फीस

Actors returned their fees after the film flopped

बॉलीवुड में इन दिनों कई फिल्में रिलीज़ हुईं है लेकिन इनमे से अधिकतर फिल्म फ्लॉप रही हैं। साथ ही इन दिनों बॉलीवुड फिल्म का बहिष्कार भी किया जा रहा है। जिस वजह से दर्शक सिनेमाघर में फिल्में नहीं देखने जा रहें। एक के एक बॉक्स ऑफिस पर लगातर कई फिल्में फ्लॉप रही जिस वजह से मेक्स को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। ववही कई सेलेब्स ऐसे है जो अपनी फिल्में फ्लॉप होने के बाद अपनी फीस का कुछ हिस्सा मेकर्स को वापस कर देते हैं तो आइए आज जानते हैं कौन से सेलेब्स ने फिल्में फ्लॉप होने पर फीस का हिस्सा वापस किया हैं।

विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda)

Vijay Deverakonda
Vijay Deverakonda returned his fees after the liger flopped

साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की हालिया रिलीज़ स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘लाइगर’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरफ फ्लॉप रही। पुरी जगन्नाथ के निर्देशन में बनी इस फिल्म का दर्शकों के बीच काफी बज बना हुआ था, लेकिन फिर भी ये फिल्म सफल नहीं हुई। ‘लाइगर’ के फ्लॉप होने के बाद निर्माताओं और डिस्ट्रीब्यूटर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में अभिनेता विजय देवरकोंडा ने अपनी फीस में से छह करोड़ रुपये वापस कर दिए थे।

आमिर खान (Aamir Khan)

Aamir Khan
Aamir Khan returned his fees after the Laal Singh Chaddha flopped

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बड़े पर्दे पर चार साल बाद आई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को दर्शकों ने पसन्द नहीं किया, वही इस फिल्म का बहिष्कार किया जिस कारण फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। फिल्म 13 दिनों में 60 करोड़ रुपये कमाने में नाकामयाब रही। फिल्म 180 करोड़ के बड़े बजट में बनी थी ऐसे में मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ता जिसके चलते फिल्म के फ्लॉप होने की पूरी जिम्मेदारी आमिर खान ने अपने कंधों पर ली और फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली।

चिरंजीवी और रामचरण (Ram Charan and Chiranjeevi)

Ram Charan and Chiranjeevi
Ram Charan and Chiranjeevi returned his fees after the Acharya flopped

साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर पिता-पुत्र चिरंजीवी और रामचरण की सुपरस्टार जोड़ी फिल्म ‘आचार्य’ में देखने मिली थीं। इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी, जिस वजह से निर्माताओं के साथ-साथ फिल्म रिलीज करने वाले वितरकों को भारी नुकसान हुआ। ऐसे में चिरंजीवी और रामचरण ने अपनी-अपनी 50 प्रतिशत फीस निर्माता को वापस कर दी। वही फिल्म के निर्देशक कोरातला शिवा ने अपनी पूरी फीस वापस कर दी थी।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Shahrukh Khan
Shahrukh Khan returned his fees after his film flopped

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। शाहरुख खान ने अपनी कुछ फिल्मों के फ्लॉप होने पर पैसे वापस किए हैं। शाहरूख ने अशोका और पहेली के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स के नुकसान की भरपाई की थी। खबरों की मानें तो एक्टर ने फिल्म ‘दिलवाले’ के फ्लॉप होने के बाद प्रोड्यूसर को डिस्ट्रीब्यूशन कॉस्ट का 50% वापस कर दिया था। इसके अलावा शाहरूख ने ‘जब हैरी मेट सेजल’ के फ्लॉप होने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स को 30% और एनएच स्टूडियो को 12 करोड़ रुपये वापस किए थे।

रजनीकांत (Rajnikanth)

Rajnikanth
Rajnikanth returned his fees after his film flopped

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत भी इस मामले में पीछे नहीं है।रजनीकांत ने साल 2002 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘बाबा’ के फ्लॉप होने पर डिस्ट्रीब्यूटर्स के नुकसान की भरपाई की थी। वही उन्होंने फिल्म ‘लिंगा’ की वजह से भी डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुए नुकसान की भरपाई के 10 करोड़ रुपए वापस किए थे।

Related posts