ऋतिक रोशन से संजय दत्त तक इन एक्टर्स ने फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया

Actors played negative role in films

बॉलीवुड फिल्में विलेन के बिना अधूरी लगती है. अक्सर फिल्मों में खूंखार विलेन देखने को मिलते है और ये विलेन अपने शानदार अभिनय के चलते दर्शकों के दिल में भी बसे है. वही बॉलीवुड फिल्मों के हीरो दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है. कई बार बॉलीवुड के ये हीरो फिल्मों में विलेन के किरदार में भी नज़र आते है और सुर्खियां बटोरते है. तो आइये आज जानते है कौन कौन से बॉलीवुड हीरो फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके है.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

Sanjay Dutt
Sanjay Dutt played negative role in films

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर संजय दत्त ने मुन्ना भाई, रॉकी, साजन जैसी कई फिल्में कर इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. संजय ने अपनी अधिकतर फिल्मों में हीरो का किरदार निभा कर दर्शकों का दिल जीता है. लेकिन अपनी कई फिल्मों में उन्होंने विलेन का किरदार निभा कर सभी का ध्यान आकर्षित किया है। संजय हाल ही में फिल्म शमशेरा में विलेन के किरदार में नज़र आये थे ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही लेकिन संजय दत्त के किरदार ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. वही इससे पहले वो केजीएफ चैप्टर- 2, अग्निपथ और खलनायक जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके है.

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

Hrithik Roshan
Hrithik Roshan to play negative role in Vikram Vedha

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी फिल्म विक्रम वेधा को लेकर चर्चा में बने हुए है. ये फिल्म 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में ऋतिक खलनायक की भूमिका में नज़र आएंगे, ऋतिक के करियर की ये पहली फिल्म है जिसमे वो विलेन बनने वाले है.

जॉन अब्राहम (John Abraham)

John Abraham
John Abraham to play negative role in Pathan

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है. अपनी अधिकतम फिल्मो में उन्होंने हीरो का किरदार निभाया है। लेकिन जॉन जल्द ही शाहरुख़ खान की फिल्म पठान में नज़र आने वाले है इस फिल्म में जॉन विलन के किरदार में दर्शको का मनोरंजन करेंगे।

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi)

Emraan Hashmi
Emraan Hashmi to play negative role in Tiger 3

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर इमरान हाशमी को फिल्मो में इश्कबाज़ के रूप में ही देखा गया है. वही इमरान जल्द ही सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर 3 में नज़र आने वाले है. इस फिल्म में इमरान रोमांटिक हीरो नहीं बल्कि विलेन के किरदार में नज़र आएंगे.

सैफ अली खान (Saif Ali Khan)

Saif Ali Khan
Saif Ali Khan to play negative role in Adipurush

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान भी इस लिस्ट में शामिल है. मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, हम साथ-साथ हैं जैसी कई फिल्मों में रोमांस करते नजर आ चुके सैफ अली खान ने अपनी सभी फिल्मों में हीरो का किरदार निभाया है. लेकिन साल 2020 में आयी फिल्म तानाजी में विलेन के रोल में नजर आए हैं। वही वो प्रभास और दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म आदिपुरुष में भी खलनायक के रोल में दिखेंगे। इससे पहले सैफ ओमकारा फिल्म में लंगड़ा त्यागी नाम के डकैत का किरदार निभा चुके हैं।

रवि दासन (Ravidasan)

Ravidasan
Ravidasan to play negative role in Ponniyin Selvan

इन दिनों साउथ इंडस्ट्री दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है. जल्द ही साउथ के निर्देशक मणिरत्नम की अपकमिंग फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ सिनेमाघरों में आने वाली है इस फिल्म के लिए दर्शक काफी बेसब्र है. वही इस फिल्म में साउथ के पॉपुलर अभिनेता रवि दासन विलेन के किरदार में नज़र आने वाले है.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

Shah Rukh Khan
Shah Rukh Khan played negative role in films

बॉलीवुड में किंग ऑफ़ रोमांस के नाम से पॉपुलर अभिनेता शाहरुख खान भी इस लिस्ट में शामिल है. शाहरुख खान ने अपने करियर में एक से बढ़ कर एक हिट और रोमांटिक फिल्मे की है. लेकिन शाहरुख फिल्म डॉन में विलेन बन चुके है और उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में ही डर फिल्म में नेगेटिव रोल निभाया था। इसके सिवा वो बाजीगर और अंजाम जैसी फिल्मों में भी नेगेटिव रोल में नजर आ चुके हैं.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

Rishi Kapoor
Rishi Kapoor played negative role in films

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने बॉबी, नगीना, प्रेम रोग जैसी फिल्मों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. वही ऋषि अपने करियर में कुछ फिल्मों में विलेन का भी किरदार निभाया था. ऋषि ने फिल्म जहरीला इंसान और अग्निपथ में नेगेटिव रोल प्ले किया था।

रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh)

Riteish Deshmukh
Riteish Deshmukh played negative role in films

बॉलीवुड में अधिकतर कॉमेडी फिल्में करने वाले रितेश देशमुख भी अपने करियर में विलेन का किरदार निभा चुके है. रितेश देशमुख को फिल्म एक विलेन में सीरियल किलर के किरदार में देखा गया था. वही उन्हें साल 2019 में आयी फिल्म मरजावां में एक बौने डॉन के रोल में देखा था हालांकि ये फिल्म तो हिट नहीं हुई लेकिन रितेश के किरदार को दर्शकों की खूब तारीफ मिलीं।

Related posts