राशिफल

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)

(जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है)

प्यार एक जज्बा है जो सिर्फ महसूस किया नहीं जा सकता, बल्कि उसे अपने प्रिय के साथ बांटा भी जाना चाहिए। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना होगा। यह आपका निर्णय होगा। धन के मामले में आज आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि आज का दिन आमदनी के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा।पारिवारिक जीवन आज उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आज आप पारिवारिक सुख का अभाव महसूस करेंगे। जिस दौरान आपको ज़िंदगी की कई असल सच्चाईयों को सामने से देखने का अनुभव भी होगा। हमें ये बात कभी नहीं भूलनी चाहिए कि ज़िंदगी में सुख-दुःख कभी बराबर नहीं रहते। जो आज खुश है जरुरी नहीं वो कल भी खुश रहे। इसलिए हमें खराब वक़्त को एक समय समझकर निकल जाने देने की प्रतीक्षा करनी चाहिए न कि मानकर बैठ जाना चाहिए।

अपने कार्यालय में आपको केवल काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और बातचीत या अफवाहों से दूर रहना होगा। आपको अपने सहयोगियों के साथ हर एक कदम को समझना होगा ताकि आपको किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े।आज आपका स्वास्थ्य आपके साथ खुशहाली लाएगा, लेकिन आपको बाहर के तले भुने भोजन से बचना चाहिए क्योंकि इससे हाजमा खराब हो सकता है।

राशि स्वामी- शुक्र
आराध्य- श्री दुर्गा जी
राशि अनुकूल वार- शुक्रवार, शनिवार, बुधवार  
आज मेष राशि का शुभ अंक – 2

Aaj ka Rashifal मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

(जिनका नाम मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे से शुरू होता है)

जो लोग प्रेम सम्बंधों में पड़े हैं, उनके लिए भी आज दिन अच्छा है। यदि आप अपने प्रेमी को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो आज ही कर दें। इस राशि के जातक जो अभी तक सिंगल हैं, आज उनके दिल की धड़कनें तेज हो सकती हैं। आप अपने सपनों के राजकुमार या राजकुमारी से मिल सकते हैं। हालांकि, आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी रिश्ते में जाने से पहले उतावलापन न दिखाएं। आज आपकी आर्थिक योजनाएं न केवल दृष्टिगत फायदे की ओर बढ़ेंगी, बल्कि उनसे आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ सकते हैं। शेयर बाज़ार, म्यूचल फंड आदि में निवेश करने के लिए यह एक शानदार दिन हो सकता है। आज आप आर्थिक रूप से किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर सकते हैं, जो आपको मानसिक शांति का आभास करेगी। आप जिन लोगों को जानते हैं, उनके माध्यम से आपको नए आमदनी के स्रोत मिल सकते हैं।

अगर हम परिवारिक जीवन की बात करें तो आज आप अपने ऊपर आने वाली जिम्मेदारियों के दबाव में रहेंगे। आपके परिवार में माता और पिता की अपेक्षाएं आज आपके प्रति बढ़ सकती हैं। इसलिए, आपको अपनी सभी जिम्मेदारियों को आज निभाते हुए एक मेहनती संतान होने का परिचय देना चाहिए, तो यह अच्छा होगा।आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को ऑफिस में प्रशंसा मिलेगी और इसके परिणामस्वरूप आपको अचानक आर्थिक लाभ मिलने की संभावना भी होगी। यदि आप व्यापार में हैं, तो आपको आज अपने पार्टनर और विरोधियों से बचने की सलाह दी जाती है। क्योंकि आज वे आप पर प्रभाव डालेंगे और आपको हानि पहुँचा सकते हैं। आज सेहत ठीक रहेगी। जो लोग हड्डियों से संबंधित समस्याओं से पीड़ित हैं, उन्हें अपना ध्यान रखना चाहिए।

राशि स्वामी- मंगल
आराध्य- श्री हनुमान जी
राशि अनुकूल वार- मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 4

Aaj ka Rashifal: मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

(जिनका नाम ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढ,भे से शुरू होता है)

अगर आप सिंगल हैं, तो आज आप अपने आकर्षक व्यक्तित्व के कारण लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र होंगे और संभवतः किसी का प्यार भरा प्रस्ताव आपको मिल सकता है। आज आप आर्थिक क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपकी कुछ जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का फैसला आपके हक में हो सकता है। आपकी पैतृक संपत्ति भी बढ़ती नजर आ रही है। आज आपके पास रुके हुए या फिर अटके हुए पैसे वापस आ सकते हैं।

आपका आकर्षक स्वभाव और ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके सम्पर्क सूत्रों में इज़ाफ़ा करेगा। घर के परिजनों के बीच आज एकजुटता दिखाई दे सकती है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन हो सकता है। यदि घर में कोई विवाह योग्य है तो उसके रिश्ते की बात कहीं से चल सकती है।अगर आज आपके काम से आप निराशाजनक परिणाम प्राप्त कर रहे हैं तो आपका मन थोड़ा उदास हो सकता है। हालांकि, उदास रहने की बजाय आपको अपने मेहनत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।आज आपको सलाह दी जाती है कि आप गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें। यदि आप किसी भी तरह की अफवाहों में पड़ेंगे तो आप न चाहते हुए भी मानसिक तनाव में पड़ सकते हैं।

राशि स्वामी- बृहस्पति
आराध्य- श्री विष्णु नारायण
राशि अनुकूल वार- बृहस्पतिवार, रविवार, मंगलवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 1

आज का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

Aaj ka rashifal: 3 मई 2024 का राशिफल पर आप अपनी राशि के अनुसार अपने तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु दैनिक भविष्यफल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ आपको अपनी राशि के लिए उपलब्ध भविष्यफल मिलेंगे जो आपको उस दिन के लिए समस्त जीवन क्षेत्रों के बारे में बताएंगे, जैसे कि प्रेम, व पारिवारिक। यहाँ आप भविष्यफल में बताए गए सुझावों का उपयोग कर अपनी ज़िन्दगी को सुधार सकते हैं और अपने लक्ष्यों की ओर अधिकतम प्रगति कर सकते हैं। तो आज ही अपनी राशि के अनुसार भविष्यफल देखें और एक अच्छा दिन बनाएं।

Sunita Sharma

Recent Posts

Career After 12th in Arts: 12वीं आर्ट्स के बाद रियर ऑप्शन

कला के विषय में संदर्भ और स्थिति दिन-प्रतिदिन बदल रही है। यह छात्रों के लिए…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) जो…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 3 मई 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

2 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

3 सप्ताह ago