Sports News

आईपीएल में इनका दाम कम था लेकीन इनके खेल में दम था।

इन प्लेयर का आईपीएल में दाम कम था। लेकिन इनके खेल में दम था।लाखों क्रिकेट फैंस का इंतजार अब हो रहा है,खत्म आईपीएल 16 टूर्नामेंट की नीलामी 23 दिसंबर को हो रही है। सभी फ्रेंचाइजी ने 87 प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी है। 28 दिसंबर को देखा जाएगा की आईपीएल का सबसे महंगा प्लेयर कौन सा है। आईपीएल का अभी तक के इतिहास में सबसे महंगे प्लेयर के एल राहुल रहे हैं।जिन्हें 17 करोड़ में खरीदा गया था। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कुछ खिलाड़ियों के दाम भले ही कम थे लेकिन उनके खेल में दम था। आज आप जानेंगे उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें सस्ते दामों में आईपीएल में खरीदा गया लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा। तो आइए जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में।

मुस्तफिजूर रहमान

मुस्तफिजुर रहमान

2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुस्तफ़िज़ूर को सिर्फ 1.4 करोड़ में खरीदा था। मुस्तफिजूर के बदले बाकी प्लेयर्स को मोटे दामों में खरीदा गया था।लेकिन कहते है न कुछ लोगों को भले ही दाम न मिले लेकिन उनके खेल में दम रहता है।मुस्तफ़िज़ूर को खरीदना सनराइजर्स के लिए एक फायदे का सौदा साबित हुआ।मुस्तफ़िज़ूर ने साल 2016 के सीजन में 6.90 की औसत से 17 विकेट हासिल किए थे।

मिशेल

मिशेल मैक्ग्लाशन

भारत के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति की टीम मुंबई इंडियन को हमेशा खिलाड़ियों को मोटी रकम में खरीदने के लिए जाना जाता है।लेकिन मुम्बई इंडियन ने मिशेल मैक्ग्लाशन को कम दामों में खरीद के इतिहास पलट दिया था।साल 2015 में इस तेज़ गेंदबाज़ को मुंबई ने मात्र 30 लाख रुपये में ख़रीदा था।लेकिन मिशेल मैक्ग्लाशन ने इतने कम रेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया।इन्होंने 18 विकेट झटके और फाइनल में चेन्नई के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 25 रन देकर 3 विकेट लिए, इस शानदार गेंदबाज़ी के कारण मुंबई ने 2015 सीजन का IPL अपने नाम किया था।

यजुवेंद्र चहल

यजुवेंद्र चहल

टीम इण्डिया के स्टार क्रिकेटर यजुवेंद्र चहल को भी किसी समय कम दामों में खरीदा गया था।साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चहल को मात्र 10 लाख रूपये में ख़रीदा था. चहल इसके पहले खेले गए तीन IPL सीज़न में सिर्फ़ एक मैच खेल पाए थे. लेकिन बैंगलोर के लिए चहल एक शानदार खिलाड़ी साबित हुए. उन्होंने बैंगलोर को अपनी गेंदबाज़ी की बदौलत कई बड़े मैचों में जीत दिलाई, साथ ही वो बैंगलोर के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी बनें। और आज चहल टीम इंडिया 1 वन बॉलर है।

आंद्रे rasel

आंद्रे रसेल

क्रिकेट की दुनियां के ऑल राउंडर आंद्रे रसेल को भी एक टाइम पर कम दामों में खरीदा गया था।साल 2014 में कोलकाता ने आंद्रे को मात्र 60 लाख रुपये में ख़रीदा था. लेकिन इस खिलाड़ी की काबिलियत का अंदाजा शायद किसी को नहीं था. इसी सीज़न आंद्रे IPL के मैन ऑफ़ दी सीरीज़ भी बने और अपनी गेंदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और फ़िल्डिंग से हर किसी को चौंका दिया था।

लेंडल सिमंस

लेंडल सिमंस

एक ऐसा क्रिकेटर जिसे कोई भी टीम नहीं खरीदना चाहती थी। लेंडल को किसी भी टीम ने बिड में नहीं खरीदा था. लेकिन मुंबई को अपने एक ऑलराउंडर की जगह इस खिलाड़ी को टीम में लाना पड़ा। ये खिलाड़ी मात्र 90 लाख में मुंबई टीम में शामिल हुआ। लेकिन बैंटिग में लेंडल ने कमाल कर दिया। और 540 रन टूर्नामेंट में बना डाले जिसकी वजह से मुंबई IPL का टाइटल दूसरी बार जीतने में कामयाब रही थी।

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन

राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉटसन को साल 2008 में मात्र 50 लाख रुपये में ख़रीदा था. लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने शानदार खेल से IPL में मैन ऑफ दी सीरीज़ ट्राफ़ी हासिल की और राजस्थान को IPL का चैंपियन भी बनवाया था. जिसके बाद साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स ने उन्हें 2016 में सबसे बड़ी बोली लगा कर 9.5 करोड़ में खरीदा।

मयंक मारकंडे

मयंक मारकंडे

एक ऐसा खिलाड़ी जिसे किसी से कोई उम्मीद नहीं थी। लेकिन उसने अपने काम से सभी को चौंका दिया। मयंक मारकंडे को मुंबई इंडियंस ने मात्र 20 लाख रुपये में ख़रीदा था।लेकिन 2018 सीज़न में इस खिलाड़ी ने हर किसी का दिल जीत लिया. इस खिलाड़ी की गेंदबाज़ी का जवाब कई बड़े बैटर के पास नहीं था. छोटे से करियर में ही इस खिलाड़ी ने धोनी और रायडू जैसे खिलाड़ियों का विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी।
Kanchan Sanodiya

Recent Posts

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) आज…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) आज…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का कर्क राशिफल, सिंह राशिफल और कन्या राशिफल पढ़े

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope) (जिनका नाम ही,हु,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो से शुरू होता है) इस…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 25 अप्रैल 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope) (जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है) यदि…

3 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का मकर राशिफल, कुंभ राशिफल और मीन राशिफल पढ़े

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) (जिनका नाम भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी से शुरू होता है) इस…

4 दिन ago

Aaj ka Rashifal | 24 अप्रैल 2024 का तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल और धनु राशिफल पढ़े

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope) (जिनका नाम रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये से शुरू होता है) यदि…

4 दिन ago