शाहरुख़ की बेटी सुहाना खान ने स्किन कलर का मजाक उड़ाने वालों को दिया करारा जवाब

Suhana Khan Reply to trollers (2)

शाहरुख खान की 20 साल की बेटी सुहाना खान न्यू यार्क से पढाई कर रही है सुहाना इन दिनों अपने परिवार के साथ भारत में ही है। सुहाना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है लेकिन कई बार उन्हें उनके स्किन टोन की वजह से ट्रोल किया गया है।

 अब पहली बार सुहाना खान ने उनके साथ हुए रंगभेद को लेकर दर्द बयां किया है और साथ ही ट्रोलर्स को करारा जवाब भी दिया है । सुहाना ने पोस्ट में अपनी हाइट और स्किन कलर के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें इस पर गर्व है। साथ ही में यूजर्स की ओर से किए जा रहे भद्दे कमेंट्स के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं।

 सुहाना ने अपनी  मुस्कुराते हुआ तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “इस समय कई चीजें चल रही हैं और यह ऐसा मुद्दा है, जिसको ठीक करना बहुत जरूरी है. यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है, यह उन सब लड़के और लड़कियों के बारे में हैं, जो बिना किसी बात के हीन भावना से ग्रस्त होते हुए बड़े हुए हैं.”

यहां मेरे अपीयरेंस को लेकर सिर्फ कुछ कमेंट हैं।

जब मैं 12 साल की थी, तब मुझे मेरी स्किन टोन की वजह से पूरी तरह वयस्क हो चुके पुरुषों और महिलाओं द्वारा बदसूरत कहा गया था। बावजूद इसके कि वे असल में एडल्ट थे। दुखद यह है कि हम सभी भारतीय हैं, जो हमें ऑटोमैटिकली ब्राउन बनाता है।

Suhana Khan Reply to Trollers
Suhana Khan Reply to Trollers

जी हां हम अलग-अलग रंगों से आते हैं। लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मेलानिन से खुद को दूर करने की कितनी कोशिश करते हैं। बस आप नहीं कर सकते। अपने ही लोगों से नफरत करने का यह मतलब है कि आप दर्द से असुरक्षित हैं।

मुझे खेद है, अगर सोशल मीडिया, भारतीय मैचमेकिंग और यहां तक कि आपके अपने परिवार वाले आपको कहते हैं कि अगर आपकी हाइट 5″7 नहीं है और आप फेयर नहीं हैं तो आप खूबसूरत नहीं हैं। मुझे उम्मीद है कि यह जानने में आपको मदद मिलेगी कि मेरी हाइट 5″3 है और मेरा रंग ब्राउन है और मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं और आपको भी होना चाहिए। साथ ही  सुहाना ने रंगभेद खत्म करने की अपील की है।

उन्होंने एक और मैसेज शेयर करते हुए लिखा- जो लोग हिंदी नहीं बोलते उन्हें बता दूं ब्लैक को हिंदी में काला कहते हैं. काली उनके महिलाओ के लिए इस्तेमाल होता है जिनका स्किन टोन डार्क होता है.

 रंगभेद को लेकर किए गए सुहाना के इस पोस्ट को फैंस के साथ साथ सेलिब्रिटीज का समर्थन मिल रहा है। सोहा अली खान, संजय कपूर,रिद्धिमा कपूर साहनी, आलिया कश्यप सहित कई सेलिब्रिटीज सुहाना की पोस्ट पर कमेंट कर इनपर प्राउड होने की बात कर रहे हैं।

क्या आपको भी लगता है सुंदरता का मापदंग गोरापन होना चाहिए ? आपकी राय हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये

Related posts