फीमेल पहलवान बबीता फोगाट के घर आने वाली है नन्ही जान

Babita Phogat is going to be a mother soon

भारत की स्टार फीमेल पहलवान फोगाट सिस्टर को कौन नहीं जानता. देश के हर कोने में इन बहनों की चर्चा है. इन फोगाट सिस्टर्स पर आमिर खान ने दंगल मूवी बनाई थी जो काफी ज्यादा चली थी साथ ही इसके बाद से इन सभी बहनों को नयी पहचान भी मिली. वही बबीता फोगाट के घर जल्द ही बच्चे की किलकारियाँ गूंजने वाली है. जी हाँ बबीता माँ बनने वाली हैं जिसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टा ग्राम पर अपने फैन्स के साथ शेयर करी है. फैंस भी बबीता की ख़ुशी में उनके साथ है और बबीता को इस खुशखबरी की बधाइयाँ भी दे रहे है.

Babita Phogat with her husband Vivek Suhag
Babita Phogat with her husband Vivek Suhag

2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में बबीता ने 55 किलोग्राम भार केटेगरी में फ्रीस्टाइल कुश्ती में कनाडा की महिला पहलवान ब्रितानी लाबेरदूरे को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था. बबीता विवेक सुहाग के साथ पिछले साल दिसंबर मे शादी के बंधन में बंधी थी. बबीता ने विवेक के साथ एक पोस्ट शेयर कर फैन्स को अपनी माँ बनने की न्यूज बताई इस पिक मे बबीता का बेबी बंप साफ़ देखा जा सकता है. इस न्यूज के साथ बबीता ने पति विवेक के लिए पोस्ट में एक खास मैसेज भी लिखा है.

Babita Phogat and Vivkek Suhag going to be parents soon
Babita Phogat and Vivkek Suhag going to be parents soon


बबीता ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन लिखा: हर एक पल जो मैं तुम्हारी पत्नी के तौर पर गुजारती हूं, मुझे इस बात का एहसास होता है कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं. तुम मेरी खुशी की जगह हो. तुमने मुझे पूरा किया. साथ ही बबीता ने लिखा कि मैं अपने जीवन में इस नए चैप्टर को शुरू करने के लिए काफी उत्साहित है और अपने बेबी के आने का इंतजार कर रही है. 


बबीता के पति विवेक सुहाग भी एक पहलवान है. ये दोनों एक दूसरे को छह साल पहले मिले थे. इस कपल की मुलाकात दिल्ली के ताज होटल में एक कार्यक्रम के समय हुई थी. इसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदली गयी और फिर दोनों ने शादी रचा ली. इन दोनों की शादी मे एक चीज बेहद अलग थी दोनों ने सात फेरे की बजाय आठ फेरे लिए थे. जिससे इनकी शादी  काफी चर्चा मे भी रहीं. दोनों ने आठ फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश दिया था. बबीता ने पहलवानी के बाद राजनीती में अपने कदम रखे है बबीता ने बीजेपी के दमन को थामा है.

Related posts