उर्मिला मातोंडकर ने छोड़ी कांग्रेस, लोकसभा चुनाव में हार से थी निराश

urmila matondkar

फिल्मी दुनिया से राजनीती में पहली बार कदम रखने वाली उर्मिला मातोंडकर ने लोक सभा चुनाव 2019 के पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ी। लेकिन काफी जोर शोर से चुनाव प्रचार , जगह जगह रोड शो और रैलिया करने के बाद भी वह भाजपा के गोपाल शेट्टी ने 4,65,247 वोटों के अंतर से चुनाव हार गयी ।

चुनाव में हार के बाद उर्मिला न कहा था की यह तो शुरुवात है मै हारी जरूर है लेकिन राजनीती नहीं छोडूगी , मुझे काफी आगे जाना है और में इसके लिए तैयार हु ।

urmila matondkar

चुनावी रिजल्ट के चार महीने बाद ही उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी उर्मिला के अनुसार तिस तरह से कांग्रेस पार्टी परफॉर्म कर रही है वह उससे खफा है। उर्मिला ने इसी साल मार्च में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी और अब इतनी जल्दी पार्टी को छोड़ कर उन्होंने कांग्रेस को एक और झटका दे दिया है ।

उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए कहा ‘मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं मुंबई कांग्रेस में बड़े लक्ष्य पर काम करने की बजाय पार्टी में अंदरूनी लड़ाई में मेरा इस्तेमाल कर राजनीति कर रही है।

जिस तरह से कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है, उससे उनका मोहभंग हो गया है। उसने प्रमुख कारणों के रूप में “नेतृत्व की कमी” और “इन-फाइटिंग” का भी हवाला दिया है। अभिनेत्री ने यह भी आरोप लगाया है कि मुंबई कांग्रेस के प्रमुख, मिलिंद देवड़ा के साथ उनके गोपनीय संवाद लीक हो गए थे। वह यह भी दावा करती है कि पार्टी के भीतर काम करने वाली ताकतें थीं जिन्होंने अपना नुकसान सुनिश्चित करने के लिए काम किया था।

बीते दिनों उर्मिला ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की वजह से हो रही परेशानी को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था । उनका कहना था कि प्रदेश में इंटरनेट और टेलीफोन सेवाएं बंद होने के चलते पिछले 22 दिनों से उन्हें अपने ससुराल वालों की खबर नहीं मिल पा रही है। दरअसल, एक्ट्रेस के हसबैंड मोहसिन अख्तर मीर कश्मीर बेस्ड मॉडल और बिजनेसमैन हैं, जो मुंबई में रहते हैं। जबकि मीर के पेरेंट्स जम्मू-कश्मीर में ही रहते हैं।

उर्मिला ने मीडिया से बातचीत में कहा था , “सवाल आर्टिकल 370 हटाए जाने पर नहीं है। लेकिन इसे अमानवीय तरीके से हटाया गया।” एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि धारा के हटाए जाने के बाद से जम्मू और कश्मीर में कम्युनिकेशन ब्लैकआउट हुआ है। इसके चलते कई लोगों का संपर्क अपने घरवालों से नहीं हो पा रहा है।

उर्मिला ने 2016 में मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। उर्मिला काफी समय से फिल्मो से भी दूर है।

Related posts

Leave a Comment