Aaj ka Rashifal: 8 फरवरी 2024 का मेष राशिफल, वृषभ राशिफल और मिथुन राशिफल पढ़े

aaj ka rashifal

Aaj 8 फरवरी 2024 का rashifal पर आप अपनी राशि के अनुसार अपने दैनिक भविष्यफल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ आपको अपनी राशि के लिए उपलब्ध भविष्यफल मिलेंगे जो आपको उस दिन के लिए समस्त जीवन क्षेत्रों के बारे में बताएंगे, जैसे कि प्रेम, व पारिवारिक। यहाँ आप भविष्यफल में बताए गए सुझावों का उपयोग कर अपनी ज़िन्दगी को सुधार सकते हैं और अपने लक्ष्यों की ओर अधिकतम प्रगति कर सकते हैं। तो आज ही अपनी राशि के अनुसार भविष्यफल देखें और एक अच्छा दिन बनाएं।

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)

(जिनका नाम चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ से शुरू होता है)

आज आप अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इसलिए आज का दिन बहुत खूबसूरत होगा। आपकी चुम्बकीय और जीवंत व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केंद्र बना देगा। संभवतः आप और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव बढ़ सकता है, इसलिए इससे बचने के उपाय अपनाने से दूरगामी परिणामों से बचा जा सकता है।आज लोन या कोई बैंक से कर्जा लेना चाहते हैं तो आज आपको परिणाम अपने विपरीत नज़र आएगा। मतलब आज आपको किसी कारण वश लोन नहीं मिल पायेगा।

अक्सर आपकी मौनता भी परिवार में समस्या के कारण बन जाती है, इसलिए आपको यह सिखना होगा कि कब बोलना है और कब चुप रहना है।यदि आप नौकरी से जुड़े हैं तो आज आपको काम करते हुए सुस्ती का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप ऑफिस में घर की बातों को लेकर चिंतित महसूस कर सकते हैं। लेकिन समय के साथ साथ आपकी मनस्थिति भी सुधरती जाएगी और आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।आज आपका स्वास्थ कमजोर हो सकता है। इसलिए आप अपना पूरा ध्यान रखें।जो शरीर के लिए अच्छा हो वहीं खाएं।

राशि स्वामी-मंगल
आराध्य-हनुमान जी
राशि अनुकूल वार-मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 6

आज का वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

(जिनका नाम ई,उ,ए,ओ,वा,वू,वे,वो से शुरू होता है)

आज प्रेमी आपसे कुछ बात से नाराज हो सकते हैं जिससे आपका पूरा दिन निराशाजनक बीत सकता है।यदि आप नौकरी

पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज आपको परिवार के लोगों के साथ विचार-समझकर बातें करने की आवश्यकता है। यदि घर के किसी सदस्य की बातों से आपको परेशानी होती है, तो आपको उस सदस्य से सीधे उस विषय पर बात करनी चाहिए, किसी तीसरे व्यक्ति से बात करने से आप रिश्तों को और जटिल बना सकते हैं।

सहकर्मियों से मनमुटाव होने की संभावना है, परंतु आपको इस परिस्थिति से बचना होगा। आपको सहकर्मियों के साथ संबंध बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। व्यापार संबंधित व्यक्तियों को आज अपने प्रतिद्वंद्वियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज अधिक लाभ की उम्मीद न करें, लेकिन यदि आप मेहनत करते हैं तो आप व्यापार में आ रही चुनौतियों को पार कर ।अपने स्वास्थ्य के प्रति आज थोड़ा सावधान रहना चाहिए, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो 50 साल से अधिक के हैं, उन्हें अपने आहार का ख्याल आज रखना चाहिए।

राशि स्वामी-शुक्र
आराध्य-श्री दुर्गा जी
राशि अनुकूल वार-शुक्रवार, बुधवार, शनिवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 1

आज का मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

(जिनका नाम का,की,कु,घ,छ,के,को,हा से शुरू होता है)

आज आपका संगी आपसे लम्बे समय तक किसी अन्य स्थान पर जा सकता है, जिससे आपका मन अशांत हो सकता है।

यदि आप व्यापार करते हैं तो आज आपको विशेष तौर पर सावधान रहने की ज़रूरत होगी क्योंकि उम्मीद है कि आपको धन की हानि हो।आप आप घर के बड़ो को बच्चों की तरह किसी व्यर्थ की बात पर लड़ाई या बहस करते देख सकते हैं, जिससे आपका दिल उदास हो जाएगा और आप चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे।जब बात करें वहीं कार्यक्षेत्र की, तो आज इस क्षेत्र में आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। आईटी क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को आज अधिक लाभ हाथ लग सकता है। आज कार्यस्थल पर आपको एक नई जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। नई जिम्मेदारी को स्वीकार करें और करियर में आगे बढ़ने के लिए खुद को नवीनतम ज्ञान से अद्यतित रखें। करियर और निजी जीवन के बीच संयोजना करें। व्यापार में आज आपको बहुतायता मिल सकती है, लेकिन आपको नैतिकता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इससे शायद आपको तत्काल लाभ न मिले, लेकिन दीर्घिक दृष्टि में निश्चित रूप से लाभ होगा।

स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन सामान्य रहेगा आपको यह समझना चाहिए कि कुदरत ने आपको अच्छा आत्मविश्वास और तेज दिमाग दिया है इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल करें ताकि आप जीवन में तरक्की कर सकें। आपका आत्मविश्वास आपको करियर में उन्नति देगा और साथ ही साथ तेज दिमाग का प्रयोग कर आप अपनी जिंदगी को और भी बेहतर बना सकते हैं। सुबह की सैर या फिर जॉगिंग करना आपको शारीरिक रूप से फिट रखेगा।

राशि स्वामी-बुध
आराध्य-श्री गणेश जी
राशि अनुकूल वार-शुक्रवार, बुधवार, शनिवार
आज मेष राशि का शुभ अंक – 7

Related posts