बचपन में ही अनाथ हो गए थे अरशद वारसी, जानिए उनका सेल्समैन से सर्किट तक का सफर हमारे साथ

बॉलीवुड के सर्किट बोले तो अरशद वारसी आज 19 अप्रैल को अपना 51 वा जन्मदिन मना रहे है मुस्लिम परिवार में पैदा हुआ अरशद मुंबई में पले बढे है आज उनके जन्मदिन के मोके पर हम आपको बताने जा रहे है उनके बारे में कुछ ऐसे बाते तो शायद ही आप जानते होंगे

14 साल की उम्र में अरशद के सिर से मां-बाप का साया उठ गया था और अपने शुरुआती दिनों में मुंबई में रहने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण अरशद ने 10th क्लास के बाद स्कूल छोड़ दी थी ।

स्कूल छोड़ने के बाद अरशद ने महज 17 साल की उम्र में ही सेल्समैन की नौकरी करना शुरू कर दिया था। इसमें वह घर-घर जाकर कॉस्मेटिक्स का सामान बेचा करते थे। बाद में उन्होंने एक फोटो लैब में काम किया।

क्या आपको पता है अरशद अच्छे एक्टर के साथ कोरिओग्राफर भी है। जी हा नौकरी करने के दौरान अरशद को डांस में इंट्रेस्ट जागा और उन्हें मुंबई में अकबर सामी के डांस ग्रुप में शामिल होने का प्रस्ताव मिला। यही से उन्हें फिल्म Thikana और Kaash में डांसिंग और कोरिओग्राफी करने का मौका मिला।

अरशद ने 1991 में इंडियन डांस कॉम्पिटिशन का ख़िताब अपने नाम किया और 21 साल की उम्र में वर्ल्ड डांस चैंपियनशिप, लंदन में Modern Jazz category में चौथा स्थान प्राप्त किया।उन्होंने उस पैसे के साथ अपना खुद का डांस स्टूडियो, “Awsome ” शुरू किया और एक डांस ट्रूप भी बनाया। यही उनकी मुलाकात मारिया गोरेट्टी से हुई जिससे उन्होंने 1993 में शादी भी की। अरशद के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है।

अरशद ने 1993 में आई फिल्म ‘रूप की रानी चोरो का राजा’ का टाइटल ट्रैक भी कोरिओग्राफ किया था। अरशद को उनकी लाइफ का पहला रोल जया बच्चन ने फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ के लिए ऑफर किया था ।

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मो में काम किया पर उन्हें पहचान मिली 2003 में राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘Munna Bhai MBBS’ से। संजय दत्त के साथ उनकी जोड़ी खूब जमी और सर्किट का उनका रोल लोगो को आज तक याद है।आज भी अरशद अपने फैन्स और बॉलीवुड में सर्किट के नाम से मशूहर हैं। फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई ।

सर्किट के बाद अरशद का काम गोलमाल सीरीज में भी लोगो को पसंद आया। साल 2013 में फिल्म ‘जॉली एलएलबी’ से भी उन्हें नई पहचान मिली। अरशद की बाकी की फिल्मों में ‘इश्किया’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘गुड्डू रंगीला’,’वेलकम टू कराची, ‘फ्रॉड सैय्यां’ और ‘भैयाजी सुपरहिट’ शामिल हैं।

arshad warsi birthday special-min

अरशद स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन हैं। उन्होंने हाल ही में डुकाटी मॉन्स्टर खरीदी है जिसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये है। वैसे यह उनकी पहली स्पोर्ट्स बाइक नहीं है। इससे पहले, उन्होंने इंडियन स्काउट बॉबर, हार्ले डेविडसन और रॉयल एनफील्ड भी खरीदी है।

और आज उनके जन्मदिन के मोके पर हूँ उन्हें देते है ढेर सारी बधाई

Happy Birthday Arshaw Warsi

Related posts

Leave a Comment