रेसलर बबीता फोगाट चुना अपना जीवनसाथी, इस पहलवान के साथ लेगी साथ फेरे

babita phogat and vivek Suhag-min

इंटरनेशनल रेसलर बबीता फौगाट ने अपना जीवनसाथी चुन लिया है। बबिता भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग से जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही है।

बबिता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी सगाई की घोषणा करते हुए अपने परिजनों और विवेक सुहाग की एक तस्वीर ट्वीट की। इसमें विवेक, बबीता के पिता के पैर छूते नजर आ रहे हैं। बबिता ने लिखा “आप जानते हैं मेरे पापा का आर्शीवाद लेने के बाद अब ऑफिशियल हो चुका है. वक्त है दिलवाला अब अपनी दुल्हनिया ले जाए.”

बबिता ने विवेक से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा “हम पहली बार साल 2014 में रेसलर्स के लिए हुए एक इवेंट में दिल्ली में मिले थे। वहा से हमारी दोस्ती हुई, और धीरे धीरे टाइम के साथ हम एक दूसरे को पसंद करने लगे । बबिता आगे बताती हे मुझे विवेक का स्ट्राइटफॉरवर्ड होते हुए भो दुसरो की रेस्पेक्ट करने वाला नेचर पसंद आया।

बबिता और विवेक ने पिछले हफ्ते ही परिवारवालों से अपने रिश्ते के बारे में बात की। बबिता बताती हे की उनके पिता महावीर फोगाट से हमारी शादी की बात करते हुए विवेक काफी नर्वस थे पर वह अपना अच्छा इम्प्रैशन छोड़ने में कामयाब रहे।

बबीता के पिता द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता महाबीर पहलवान एवं चाचा सज्जन बलाली ने बबिता और झज्जर जिले के गांव मातनहेल निवासी विवेक सुहाग का रिश्ता पक्का कर दिया है , विवेक का परिवार नजफगढ़ में रहता है। विवेक के पिता जयसिंह सुहाग भी जाने-माने पहलवान रह चुके हैं।

विवेक सुहाग भी पेशे से पहलवान हैं. उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने ।साल 2018 में भारत केसरी पुरुस्कार जीता था। वह दिखने में कही हैंडसम है और किसी हीरो से काम नहीं लगते।

हालांकि, अभी शादी की कोई तारीख तय नहीं हुई पर माना जा रहा है कि नवंबर के आखिरी या फिर दिसंबर के पहले सप्ताह में बबीता और विवेक शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में बबीता ने एमडीयू रोहतक से पढ़ाई की है।अपने पिता महावीर फोगाट, बड़ी बहन गीता फोगाट की तरह की बबिता भी रेसलिंग में कई मैडल जीत चुकी है। बबीता ने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था। रेसलिंग में शानदार प्रदर्शन के खलते राज्य सरकार ने 2013 में हरियाणा पुलिस में एसआई बनाया था। फिर स्काॅटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित काॅमनवेल्थ गेम्स 2014 में 55 किलो भार वर्ग में फ्रीस्टाइल कुश्ती में कनाडा की ब्रितानी लाबेरदूरे को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

बबीता 2016 ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।साल 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में वह गोल्ड मेडल से चूक गईं थीं, लेकिन 53 किलो महिला कुश्ती स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में बबीता ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

बबीता फिलहाल चोटिल हैं। बबीता के घुटने में चोट लगी है और इससे उबरने का वह प्रयास कर रहीं है। वर्तमान में वह मधुबन में तैनात हैं।

बबीता बताती हे की शादी के बाद वह विवेक के परिवार के साथ दिल्ली में ही रहेगी और आने वाले रेसलिंग कम्पीटिशन के लिए तैयारी करती रहेगी। उनकी नजर अब आने वाले ओलिम्पिक प्रतियोगिता पर हे और शादी के बाद भी उनका लक्ष्य नहीं बदलेगा।

बबीता और विवेक को उन्हें नए जीवन की शुरुवात के हम उन्हें ढेर सारी शुभकामनाये देते हे।

और भी ताज़ा तरीन वीडियोस के लिए सब्सक्राइब करे गजब खबरे ।

Related posts

Leave a Comment