दारा सिंह से लेकर विक्रम शर्मा तक इन एक्टर ने निभाया हनुमान का किरदार

Hanumaan characters

टीवी पर प्रसारित होने वाला पौराणिक शो रामायण सभी को बेहद पसंद है. रामायण शो के कई किरदारों ने घर घर में अपनी पहचान बनाई है. वही रामायण में राम सीता के किरदार के सिवा राम भक्त हनुमान का भी लोगो को काफी पसंद आता है. टीवी के कई एक्टर ने रामायण शो में हनुमान का किरदार निभाया है. तो आइए जानते है किन किन एक्टर ने हनुमान का किरदार निभाया.

दारा सिंह

Dara Singh as Hanuman
Dara Singh as Hanuman

साल 1987 में प्रसारित हुआ रामानंद सागर का धार्मिक सीरियल ‘रामायण’ में दारा सिंह ने हनुमान का किरदार निभाया था. अपनी दमदार बॉडी और आवाज़ की वजह से दारा सिंह को हनुमान के रूप में खूब पसंद किया गया था. आज भले ही दारा सिंह इस दुनिया में नहीं हो लेकिन आज भी वो अपने इस किरादर की वजह से जाने जाते हैं.

विंदु दारा सिंह

विंदु दारा सिंह
Vindu dara sibgh as Hanuman

अपने पिता दारा सिंह की तरह विंदु दारा सिंह ने भी हनुमान का किरदार निभाया था. एक्टर विंदु दारा सिंह ने टीवी शो ‘जय वीर हनुमान’ में हनुमान का किरदार निभाया था. लेकिन विंदु अपने पिता की तरह इस किरदार सेमसहूर नहीं हो सके थे.

निर्भय वाधवा

निर्भय वाधवा
Nirbhy as Hanuman

एक्टर निर्भय वाधवा साल 2015 में टीवी शो ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ में हनुमान का किरदार निभाते दिखे थे. इस शो में निर्भय वाधवा ने अपने किरदार को दमदार तरीके से निभाया था और इस किरदार को दर्शको ने खूब पसंद किया था.

अरुण गोविल से लेकर गुरमीत चौधरी तक ये एक्टर निभा चुके है भगवान राम का किरदार

दानिश अख्तर

दानिश अख्तर
Danish as Hanuman

साल 2015 में स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला शो ‘सिया के राम’ दानिश अख्तर ने राम भक्त हनुमान की भूमिका निभाई थी. एक्टर दानिश अख्तर को शो में अपने काम के लिए काफी प्रशंसा मिली थी.

विक्रम शर्मा

विक्रम शर्मा
Vikram as Hanuman

साल 2008 में एनडीटीवी इमेजिन पर शो ‘रामायण’ में भगवान हनुमान का किरदार निभाने वाले एक्टर विक्रम शर्मा थे. इस किरदार ने विक्रम को कई अवॉर्ड्स भी दिलाए थे. वही विक्रम शर्मा ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ में सुग्रीव के रोल में दिखाई दिए थे.

Related posts