ट्रैफिक हेड कॉन्स्टेबल संदीप शाही ने रैप सॉन्ग बना किया लोगो को जागरूक

traffic police sandeep sahi

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल संदीप शाही का रैप किया हुआ एक गाना इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। पुलिसकर्मी संदीप शाही, रणवीर सिंह आलिया भट्ट की फिल्म “गली बॉय” के रैप सॉन्ग ‘अपना टाइम आएगा’ की तर्ज पर लोगो को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सीख देते नजर आते हैं।

सड़क के सामने खड़े होकर, शाही अंदाज में हेलमेट पहनने और लंबे समय तक सुरक्षित जीवन के लिए यातायात नियमों का पालन करने के बारे में गाने गाकर लोगो को जागरूक कर रहे है।

Sandeep Sahi

शाही के रैप सॉन्ग को ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेफॉर्म पर काफी सराहा जा रहा है। उन्होंने खुद यह रैप सॉन्ग तैयार किया है, जिसमें वह कहते हैं- ”हमसे न हो पाएगा, कौन बोला? सड़क की, सुरक्षा की, जीवन की रक्षा की, हेलमेट की, सीट बेल्ट के नियम अगर अपनाएगा, जीवन खुशहाल बन जाएगा। बात मेरी मान, सुरक्षा को जान। तेरा टाइम आएगा, जय हिंद, जय भारत।”

इतना ही नहीं वे ड्यूटी के दौरान बिना हेलमेट वाले बाइक सवारों को शीशे में उनका चेहरा भी दिखाते हैं। सड़क हादसे में पत्नी पिंकी की मौत के बाद अब वह लोगो को जागरूक कर रहे है और वह पिछले 4 सालो में करीब 700 लोगो को अपने पैसे से हेलमेट खरीदकर बांट चुके हैं। लोग उन्हें हेलमेट मेन और हेलमेट भाई भी कहते है। शादी की सालगिरह और अपने बच्चो के जन्मदिन पर वह लोगो को हेलमेट बाटते है ।यहाँ तक की अब वो किसी आयोजन में जाते है तो वह भी लोगो की गिफ्ट में हेलमेट ही देते है ।

संदीप बताते है की होने उन्होंने प्रधानमंत्री और सड़क परिवहन मंत्रालय को पत्र लिखकर सुझाव भी दिया की लोगो को ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान काटने के बाद ऑन स्पॉट हेलमेट दिया जाये जो मुफ्त में नहीं चालान के बदले दिया जायगा।

शाही ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘मुझे अपने रैप सॉन्ग के वायरल होने के बारे में पता चला है। लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति काफी लापरवाही दिखाते हैं और यातायात नियमों का पालन करने की इच्छा नहीं रखते है।। मेरी जिम्मेदारी है कि उन्हें नियमों के पालन करने के लिए जागरूक करूं। पत्नी की मौत के बाद काफी दुखी था। इसलिए युवाओं के लिए रैप सॉन्ग तैयार किया।

Sandeep Sahi with wife pinky

संदीप को “सड़क सुरक्षा” संदेश के लिए “सड़क व परिवहन मंत्रालय” सह “महिंद्रा” ने Mahindra Transport Excellence Awards 2018 से भी सम्मानित किया।

संदीप लोगो को अच्छी क्वालिटी वाले ISI मार्क वाले पहनने की सलाह देते है इसके अलावा संदीप ट्रैफिक सिग्नल पर रुके लोगो को सेफ्टी रूल्स भी समझाते रहते है साथ ही हाथो में अलग अलग प्ले कार्डस लिए भी अवेयर कर रहे है

संदीप साही के इस अच्छे दिल से सराहना करते है और लोगो से अपील करते है करते है की आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है प्लीज ट्रैफिक नियमो का पालन कीजिये

और भी ताज़ा तरीन वीडियोस के लिए जुड़े रहिये गजब खबरों के साथ

Leave a Comment