मानुषी छिल्लर और सुनील छेत्री बने इंडिया के हॉटेस्ट वेजिटेरियन ऑफ 2019

became India's Hottest Vegetarian 2019

पेटा (PETA) एक पशु-अधिकार संगठन है जो पशुओं के साथ नैतिक व्यवहार के पक्षधर लोग (People for the Ethical Treatment of Animals) से मिलकर बना है। पेटा (PETA) के विश्व भर में इसके लगभग 20 लाख सदस्य हैं जो जानवरों की रक्षा के लिए मुहिम चलाते रहते हैं व उनसे जुड़े काम करते हैं। PETA हर साल लिस्ट जारी करता है और उन्हें एनिमल-फ्रेंडली होने के लिए सम्मानित भी करते हैं।

पेटा (PETA) ने इंडिया के हॉटेस्ट वेजिटेरियन ऑफ 2019 का नाम घोषित कर दिया है और इस दौर में बॉलीवुड की तमाम बड़ी एक्ट्रेस को पीछे करते हूए मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने इंडिया के हॉटेस्ट वेजिटेरियन ऑफ 2019 का ख़िताब अपने नाम किया है।

manushi chillar

मानुषी के अलावा भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को भी इस लिस्ट में शामिल किया है. PETA इंडिया ने ‘मानुषी और सुनील के वेज डाइट की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ने अपने खाने से ये साबित कर दिया कि वेज खाना हेल्थ के लिए अच्छा होता है।

मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर भारत को गौरवान्वित कर चुकीं मानुषी छिल्लर अब बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही है।मानुषी अक्षय कुमार के अपोजिट फिल्म पृथ्वीराज चौहान में नजर आएंगी।इस फिल्म में वह राजकुमारी संयोगिता के किरदार में नजर आएगी उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है ।

आपको बता दे पिछले साल, अनुष्का शर्मा और कार्तिक आर्यन को पेटा ने इंडियाज हॉटेस्ट वेजिटेरियन घोषित किया था। पेटा इंडिया विजेताओं को कई कारणों से चुनता है। इसमें वोट काउंट भी शामिल है।

sunil chetri

वही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पेटा ने पर्सन ऑफ द ईयर 2019 चुना है साथ ही फिल्म जोकर के स्टार वाकिन फीनिक्स को पेटा पर्सन ऑफ द ईयर-2019 घोषित किया गया है।। जानवरों की दशा सुधारने के लिए किए गए काम के चलते इन्हे यह सम्मान दिया गया है। विराट से पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस के एस पन्निकर राधाकृष्णन, सोनम कपूर, हेमा मालिनी, आर माधवन, सनी लियोन, जैकलीन फर्नांडीज और कपिल शर्मा को भी ये सम्मान मिल चुका है।

PETA का नारा है “Animals are not ours to eat, wear, experiment on, use for entertainment, or abuse in any other way”.

खाने, पहनने, प्रयोग करने, मनोरंजन के लिए उपयोग करने, या किसी अन्य तरीके से दुरुपयोग करने के लिए पशु हमारे नहीं हैं ।

Related posts