शाहरुख के बंगले मन्नत में चाहते हैं रहना? किंग खान ने बताई एक कमरे की कीमत

Shahrukh khan home Mannat

शाह रुख़ ख़ान के मुंबई स्थित बंगले मन्नत के बारे में तो सब जानते हैं मुंबई के कार्टर रोड पर समंदर किनारे बना यह बंगला सिनेप्रेमियों के लिए किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं है।मुंबई दर्शन के लिए देश विदेश से आने वाले लोगो की बकेट लिस्ट में मन्नत की झलक देखना भी शामिल होता है।यह घर शाहरुख़ के दिल के बेहद करीब है। ‘मन्नत’ से पहले शाहरुख खान वहीं पास में रहा करते थे और हमेशा से इस बंगले को खरीदना चाहते थे ।

Shahrukh khan home Mannat (1)

दरअसल हाल ही में शाहरुख खान ने अपने फैंस के बातचीत के लिए ट्विटर पर #AskSRK का इस्तेमाल किया। वहीं इसके बाद ट्विटर पर जैसे ही #AskSRK ट्रेंड किया, फैन्स ने शाहरुख से सवाल करना शुरू कर दिया। शाहरुख ने भी फैन्स को बिल्कुल निराश नहीं किया और कोशिश की, कि वो सभी फैन्स को जवाब दे सकें।

इन सवालो के बीच एक यूजर ने उनसे ऐसा सवाल पूछ लिया जिसकी खुद शाहरुख को भी उम्मीद नहीं होगी। लेकिन शाहरुख ने भी फैन को शानदार जवाब दिया ।तूफ़ान का देवता नाम के ट्विटर एकाउंट से एक यूज़र ने सवाल पूछा- सर, मन्नत में एक रूम रेंट पे चाहिए। कितने का पड़ेगा? सवाल अजीब है, मगर शाह रुख़ ख़ान ने भी अपनी हाज़िरजवाबी का परिचय देते हुए कहा ’30 साल की मेहनत में पड़ेगा।’ शाहरुख के फैन का ये सवाल और इस पर शाहरुख का जवाब लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

शाहरुख़ के इस जवाब ने सब कुछ कह दिया यह बंगला शाहरुख़ का यह बंगला उनके कई सालों के संघर्ष और मेहनत का नतीजा है मन्नत कोअपने करियर के शुरुआती दिनों में ये बंगला गुजरात के पारसी किकु गांधी से 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा था। पहले इसे ‘विला विएना’ के नाम से जाना जाता था। शाहरुख खान इसका नाम जन्नत रखना चाहते थे लेकिन फिर ‘मन्नत’ रखा ।

बता दें कि शाह रुख़ ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो मुंबई आये थे तो पहले से शादीशुदा थे और पत्नी गौरी के साथ एक छोटे-से अपार्टमेंट में रहते थे। जब उन्होंने मन्नत देखा तो उन्हें दिल्ली की कोठियों की याद आयी। इसलिए इसे ख़रीद लिया और उनके जीवन की यह सबसे क़ीमती चीज़ है।

Shahrukh khan home Mannat

मन्नत के बारे में शाहरुख खान कहते हैं, ‘मैं हमेशा समझता था कि वो जगह मुजरा सेट है या किसी विलेन का अड्डा।’ शाहरुख के इस बंगले का ढांचा 20वीं सदी के ग्रेड-3 हेरिटेज का है, जो हर ओर से खुलता है। आसमान की ओर, पीछे की ओर और किनारे की ओर। इसमें पांच बेडरूम हैं। मल्टीपल लिविंग एरिया, एक जिम्नेजियम और लाइब्रेरी जैसी हर सुख-सुविधा यहां मौजूद है।

बंगले के इंटीरियर के साथ स्टाइलिंग का काम खुद गौरी ने किया है। वे बताती हैं कि इसके लिए उन्हें चार साल से भी अधिक का समय लगा। वे ट्रैवलिंग करतीं, एक-एक चीज खुद अपनी पसंद से खरीदतीं और घर के हर कोने को पूरी शिद्दत से सजातीं, ताकि सब परफेक्ट लगे। आज इस बंगले की कीमत 200 करोड़ रुपए है

‘मन्नत’ में सनी देओल की फिल्म ‘नरसिम्हा’ का क्लाइमैक्स शूट हुआ था । इसी जगह पर डेविड धवन की गोविंदा स्टारर ‘शोला और शबनम’ की शूटिंग भी हुई थी ।

आपको बता दे शाहरुख़ से पहले सलमान खान भी इस बंगले को खरीदना चाहते थे एक इंटरव्यू में खुद सलमान ने बताया था की उन्होंने पिता सलीम खान से मन्नत को खरीदने की इजाजत मांगी तो उन्होंने कहा कहा- इतने बड़े घर का करोगे क्या। सलमान ने पिता की सलाह मानकर मन्नत ख़रीदने का ख़्याल छोड़ दिया। बाद में शाह रुख़ ने बंगला ख़रीद लिया।

Related posts