कैसे पहवान बबीता फोगाट बनी सब्यसाची दुल्हन

Babita Phogat bride journey

दंगल गर्ल के नाम से मशहूर, कई अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी पहलवान बबीता फोगाट ने भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग को अपना हमसफ़र चुना। बबीताऔर विवेक ने 1 दिसंबर 2019 को बड़े सादे ढंग से शादी की।

द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित पहलवान महाबीर फोगाट ने अपनी दूसरी बेटी बबीताका रिश्ता जहां एक रुपये में तय किया वहीं विवेक सुहाग भी महज 21 लोगों की बारात में अपने परिजनों के साथ सात फेरे लेने पहुंचे थे ।

babita phogat as bride

हरियाणा के दादरी जिले के बलाली गांव में संपन्न हुआ ये विवाह , बिना किसी दान-दहेज के साधारण तरीके से रीति-रिवाज तथा हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुआ ।ना महंगी साज सजावट ना डीजे का शोर बिलकुल साधारण तरीके से हुई इस शादी में सबकी निगाहे थी तो वो बस दुल्हन बनी बबीताफोगाट पर । हमेशा लड़को की तरह कपडे पहनने वाली, बिना मेकअप मट्टी में कुश्ती करने वाली बबीताजब दुल्हन के लाल जोड़े में सज कर सामने आई तो सब की निगाहे उनपर ठहर गयी।

बबीताफोगाट ने अपनी शादी में मशहूर डिज़ाइनर सब्यसाची का डिज़ाइन किया हुआ लाल रंग का लहंगा पहना था। बबीताऔर विवेक के वेडिंग ऑउटफिट के खास बात यह थी की ये एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के वेडिंग आउटफिट से मैच थे।

babita phogat vivek suhag wedding

बबीता ने जो लहंगा पहना था वो बिल्कुल प्रियंका के लहंगे की तरह था। तो वहीं विवेक की शेरवानी से लेकर सहरा तक सब निक जोनस के वेडिंग लुक से मैच कर रहा था। दिलचस्प बात ये भी है कि दोनों कपलर की शादी की डेट भी एक ही है। प्रियंका और निक ने बबीताविवेक की शादी से ठीक एक साल पहले 1 दिसंबर 2018 को शादी की थी।

शादी के पहले बबीताने अपने इंटरव्यू में बताया था की उन्हें सब्यसाची दुल्हन बनना है जब ये इंटरव्यू मशहूर सेलिब्रिटी फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची मुख़र्जी ने पड़ा तो उन्होंने बबीताउनके पिता महावीर फोगट और मम्मी दया कौर को अपने मुंबई स्टोर में बुलाया। यहाँ बबीताने उन्हें बताया की उन्हें प्रियंका चोपड़ा के वेडिंग लहंगे की तरह अपनी शादी का जोड़ा पहनना है। सब्यसाची मुख़र्जी ने बबीताकी पसंद के मुताबिक उनके लिए शामे वैसा ही लहंगा तैयार करा। वेडिंग ऑउटफिट से मैचिंग जूलरी भी सब्यसाची स्टोर में ही तैयार करवाई गई ।

अपनी पसंद का शादी का जोड़ा और जूलरी देख कर बबीताबहुत ही खुश थी ।शादी वाले दिन सब्यसाची मुख़र्जी ने बबीताको अपनी तरफ से सब्यसाची मंगलसूत्र गिफ्ट किया जो उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को भी गिफ्ट किया था।इस मंगलसूत्र पर शेर बना हुआ था

महिला पहलवान बबीता फोगाट ने साल 2014 और 2018 में कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता। इस खास उपलब्धि पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर एसआई बनाया था। इसके अलावा अभी वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हैं।

Related posts