बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट ने सालों तक किया डेट, किसी को नहीं हुई अफेयर की भनक

Bajrang Punia and Sangeeta Phogat

टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले झज्जर निवासी पहलवान बजरंग पूनिया खूब चर्चा में बने हुए है. बजरंग पूनिया की जीत के बाद उनकी पत्नी संगीता फोगाट काफी प्रेरित हुई हैं. वही अपनी जीत के बाद बजरंग ने सोशल मीडिया पर संगीता के साथ मैडल पकड़े तस्वीर शेयर की थी वही इसके साथ ही बजरंग ने बेहद खास कैप्शन भी लिखा: आखिरकार इसे अपने बेटर हाफ के साथ शेयर कर रहा हूँ.  यह उसका सपोर्ट और प्यार है जो मुझे उत्कृष्टता के लिए “अतिरिक्त” बढ़ावा देता है.

Bajrang Punia and Sangeeta Phogat
Bajrang Punia and Sangeeta Phogat dated for years

बजरंग पुनिया और संगीता फोगाट की शादी पिछले साल नवंबर में हरियाणा गांव में एक सादे समारोह में हुई थी. संगीता कुश्ती भाई-बहन गीता और बबीता फोगाट की सबसे छोटी बहन हैं, जिनके जीवन पर फिल्म दंगल बनी थी. वही आपको बता दे कि संगीता और बजरंग एक ट्रेनिंग कैंप में मिले और यही से उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी.

वही संगीता ने अपनी शादी के वीडियो में बताया था की कैसे फोन नंबरों का आदान-प्रदान शादी की मंजिल तक पहुंच गया था. बजरंग और संगीता एक-दूसरे को कई साल से जानते हैं और आपस में प्यार भी करते हैं. लेकिन दोनों ने अपने रिलेशन की खबर किसी को होने नहीं दी थी. अगस्त 2019 में दोनों ने अपने अफेयर को सार्वजनिक तौर पर बताया था. इसके बाद नवंबर में दोनों के परिवार वालों ने उनका रोका यानी सगाई कर दी थी.

Bajrang Punia & Sangeeta Phogat
Bajrang Punia & Sangeeta Phogat’s Love Story Will Move Y’all To Happy Tears

संगीता चारों फोगाट बहनों में तीसरे नंबर पर हैं. उनसे बड़ी गीता, बबीता फोगाट हैं, जबकि रितु फोगाट उनसे छोटी है. संगीता खुद एक पहलवान हैं और कुश्‍ती में कई बड़ी प्रतियोगिता और पदक जीत चुकी हैं.

वही आपको बता दे कि टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने से पहले बजरंग पूनिया एकमात्र ऐसे भारतीय रेसलर हैं जिन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में तीन मेडल जीते हैं। साल 2018 में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था जबकि, 2013 और 2019 में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीते। इसके सिवा बजरंग ने एशियन गेम्स में अब तक दो मेडल जीते हैं। साल 2018 में उन्होंने गोल्ड मेडल जबकि 2014 में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने साल 2018 में गोल्ड मेडल जबकि साल 2014 में सिल्वर मेडल जीता था. 

Related posts