बिपाशा बसु से दीया मिर्ज़ा तक इन एक्ट्रेस को प्रेगनेंसी में हुई कॉम्प्लिकेशन

Actresses had complications during pregnancy

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस हाल ही माँ बनी है वही कई माँ बनने वाली है. कई एक्ट्रेस बॉलीवुड से टेलीविज़न तक ऐसी है जिन्होंने अपनी डिलीवरी के अंतिम दिनों तक काम किया और बिना कॉम्प्लिकेशन के अपने बच्चे को जन्म दिया. वही कई एक्ट्रेस ऐसी है जिन्हे अपनी प्रेगनेंसी में कॉम्प्लिकेशन झेलनी पड़ी थी. तो आइये आज जानते है कौन कौन सी एक्ट्रेस प्रेगनेंसी में कॉम्प्लिकेशन झेल चुकी है.

बिपाशा बसु (Bipasha Basu)

Bipasha Basu
Bipasha Basu had complications during pregnancy

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने हाल ही में बताया था कि वो अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। वही अपनी प्रेग्नेंसी में होने वाली दिक्कतों के बारे में बिपाशा ने बताया कि प्रेग्‍नेंसी के पहले कुछ महीने उनके लिए मुश्किल थे क्योंकि वो पूरा दिन बीमार महसूस किया करती थीं। बिपाशा अपनी प्रेगनेंसी के शुरुआती दिनों में कुछ खा नहीं पाती थीं जिससे उनका वजन भी कई किलो घट गया था। शुरूआती दिनों में मुश्किल के कुछ महीने बीतने के बाद उन्हें थोड़ी राहत महसूस हुई।

दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza)

Dia Mirza
Dia Mirza had complications during pregnancy

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा को भी अपनी प्रेगनेंसी में दिक्कत झेलनी पड़ी थी। दीया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रेगनेंसी के दौरान उन्हें मौत के करीब जाने तक का एहसास हुआ था। दरअसल दीया को प्रेगनेंसी के पांचवें महीने में अपेंडिक्स की सर्जरी करानी पड़ी थी जिस वजह से उनकी बॉडी में बैक्टीरियल इंफेक्शन हो गया था। तब डॉक्टरों ने दीया से कहा था कि उनके बच्चे को बाहर निकालना पड़ेगा नहीं तो वो सेप्सिस में जा सकती है। यह दीया और उनके बच्चे के लिए जानलेवा था। 

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

Shilpa Shetty
Shilpa Shetty had complications during pregnancy

बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी साल 2012 में पहली बार मां बनी थी और बेटे वियान को जन्म दिया था. बेटे के जन्म के बाद शिल्पा दूसरा बच्चा चाहती थी. लेकिन उन्हें ऑटो इम्यून बीमारी थी और जब भी वो प्रेग्नेंट होती थी तो बीमारी के चपेट में आ जाती थी इसलिए कई बार दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान उनके मिसकैरेज हुए. कई कोशिश के बाद शिल्पा ने सरोगेसी का सहारा लेने का फैसला किया और साल 2020 में दूसरी बार बेटी समीक्षा की मां बनी।

काजोल (Kajol)

Kajol
Kajol had complications during pregnancy

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल भी इस लिस्ट में शामिल है. आज काजोल दो बच्चों की माँ है और काफी ख़ुशी से अपनी ज़िंदगी बिता रहे है. लेकिन काजोल शादी के बाद साल 2001 में अपने पहले बच्चे से प्रेग्नेंट थी इस प्रेगनेंसी में कॉम्प्लिकेशन की वजह से उनका मिसकैरेज हो गया था और उनका ऑपरेशन करना पड़ा था।

सायरा बानो (Saira Banu)

Saira Banu
Saira Banu had complications during pregnancy

बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ी दिलीप कुमार और सायरा बानो सालों से एक दूसरे के हमसफर रहे. इस कपल ने साल 1966 में एक दूसरे से शादी की थी और दोनों का साथ साल 2021 तक बना रहा. साल 2021 जुलाई को दिलीप कुमार ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. दिलीप कुमार और सायरा बानो की इतनी लम्बी शादी शुदा ज़िंदगी में कोई संतान नहीं थी. दरअसल दिलीप कुमार ने अपनी किताब में बताया था कि सायरा बानो को अपनी प्रेगनेंसी के आठवें महीने में हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी हो गई थी। जिस वजह से एक्ट्रेस की सर्जरी करना संभव नहीं था। ऐसे में दम घुटने के कारण उनके बच्चे की मौत हो गई थी। वही खबरों की माने तो इसके बाद डॉक्टर ने सायरा को कह दिया था कि वह कभी भी मां नहीं बन पाएंगी।

Related posts