टेलीविज़न से लेकर बॉलीवुड तक इन सेलेब्स ने तोडा कोरोना प्रोटोकॉल, हुई कार्यवाही

Television and Bollywood Celebs

साल 2021 साल 2020 से ज्यादा भयानक है इस साल कोरोना की दूसरी लहर ने देश में हाहाकार मचा रखा है. लाखो की संख्या में लोग रोजाना इस वायरस की चपेट में आ रहे है. जिस वजह से कई राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉक डाउन में सिर्फ ज़रूरी सेवाएं ही उपलब्ध है. औरसभी को बिना एमर्जेन्सी के घर से बाहर निकलने से मना किया गया है. लेकिन ऐसे में टेलीविज़न से लेकर बॉलीवुड तक कई सेलेब्स ऐसे है जिन्होंने कोरोना की इस स्थिति में लॉक डाउन के नियमो को तोडा. वही नियम तोड़ने पर किसी को जुर्माना भरना पड़ा तो किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई. तो आइये जानते है किन किन सेलेब्स ने कोरोना लॉक डाउन के नियमो को तोडा.

सुगंधा मिश्रा (Sugandha Mishra)

हॉल ही में कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा ने संकेत भोसले संग सात फेरे लिए है. वही अब सुगंधा पर आरोप है कि उनकी शादी के वक़्त कोरोना के नियमो को तोडा गया है. सुगंधा पर आरोप है कि उनकी शादी में पाबंदी से ज्यादा लोगों ने शिरकत की थी. इसके सिवा रिजॉर्ट के प्रबंधन के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. 

गौहर खान (Gauahar Khan)

एक्ट्रेस गौहर खान कोरोना काल में बने नियमो को तोडा था. कुछ समय पहले गौहर खान कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी जिसके बाद उन्हें होम क्वारनटीन होना था लेकिन गौहर ने इस नियम को तोडा और खुद को होम क्वारनटीन नहीं किया जिसके बाद फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने गौहर खान के खिलाफ कोविड-19 नियमों के उल्लंघन को लेकर कार्यवाही की थी. FWICE ने गौहर खान के खिलाफ दो महीने का असहयोग नोटिस जारी किया था. जिसके तहत गौहर खान को दो महीने तक इंडस्ट्री में बैन किया गया था.

 विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi)

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी कोरोना के नियम को तोडा था. दरअसल ‘वेलेंटाइन डे’ के दिन अपनी पत्नी के साथ विवेक ने बिना हेलमेट और मास्क पहने बाइक चलाई थी. जिसके बाद सांताक्रूज ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें  500 रुपए का  ई-चालान भेज दिया था.

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal)

पंजाबी एक्टर गिप्पी ग्रेवाल भी इस लिस्ट में शामिल है. गिप्पी वीकेंड लॉकडाउन में पंजाबी कॉमेडी फिल्म ‘गिरधारी लाल’ की शूटिंग कर रहे थे उसी दौरान पुलिस के पहुंचकर जांच करने पर यूनिट शूटिंग के लिए कोई परमिशन भी नहीं दिखा पाई जिसके बाद गिप्पी समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन फिर सभी को जमानत पर रिहा कर दिया था.

उपासना सिंह (Upasana Singh)

फेमस एक्ट्रेस और कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में बुआ बनकर सभी को हँसाने वाली उपासना सिंह ने कोरोना गाइडलाइन्स को तोडा था. उपासना सिंह और उनकी टीम मोरिंडा शुगर मिल में एक पंजाबी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। पुलिस को इस शूटिंग की जानकारी मिल गई, इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शूटिंग बंद करवा दी थी. उपासना के पास शूटिंग की परमिशन भी नहीं थी.

जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill)

जिमी शेरगिल  लॉकडाउन के दौरान फिल्म की शूटिंग करते हुए पाए गए. जिमी बिना परमिशन अपनी वेब सीरीज ‘यॉर ऑनर 2’ की शूटिंग कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें पंजाब के लुधियाना में गिरफ्तार किया गया था. इतना ही नहीं शूटिंग के समय सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ अन्य नियमों की भी धज्जियां उड़ाईं गईं थी. शूटिंग के दौरान वहां करीब 100 लोग मौजूद थे.

Related posts