सोनम कपूर अपना 36वां जन्मदिन मना रही है, डेब्यू से नाकामी के बाद मिली कामयाबी

Sonam Kapoor

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर आज यानि 9 जून को अपना 36वां जन्मदिन मना रही है. सोनम कपूर की गिनती बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में होती है, जिन्हें डेब्यू फिल्म में तो नाकामी मिली, लेकिन बाद में वो कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती गईं.

Sonam Kapoor
Sonam kapoor fat to fit transformation before her bollywood debut

सोनम ने साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. आज सोनम जितनी खूबसूरत और फिट दिखती थी पहले सोनम ऐसी नहीं थी. अपना बॉलीवुड डेब्यू करने से पहले सोनम का वजन 86 किलो तक था. फिल्म सांवरिया के लिए सोनम ने करीब 30 किलो तक अपना वजन घटाया था.

सोनम कपूर को सांवरिया से खास पहचान नहीं मिली थी. इस फिल्म के बाद सोनम ने साल 2010 में रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरी’ की थी, इस फिल्म ने सोनम को बॉलीवुड में खूब पहचान दिलाई। 2013 में उनकी फिल्म ‘रांझणा’ और 2014 में आई ‘भाग मिल्खा भाग’ दर्शकों के बीच काफी पसंद की गई थी.

सोनम कपूर इन दिनों अपने पति आनंद आहूजा के साथ न्यूयॉर्क में हैं और उनके जन्मदिन के मौके पर उनके पिता और बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने उनके बर्थडे पर सोनम के बचपन के बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें शेयर कर उन्हें विश किया.

Anil kapoor
Anil Kapoor wishes Sonam Kapoor on her birthday with a heartfelt note

तस्वीर शेयर करते हुए अनिल कपूर ने कैप्शन में लिखा: “उस लड़की जिसने अपने सपनों को पूरा किया और दिल से उसे फॉलो करती हैं. सोनम कपूर. हर दिन तुम्हे बढ़ते हुए देखा और बतौर पेरेंट्स सपना सच हुआ.” अनिल ने आगे लिखा मैं निश्चित रूप से सबसे अच्छे बच्चों के साथ खुशनसीब हूं. जब जरूरत पड़ी तुम मजबूत रही, बिना असफल हुए और हमेशा बढते हुए.”मैं बहुत खुश हूं कि तुम और आनंद सुरक्षित और स्वस्थ हैं और हम फिर से आपके साथ रहने का इंतजार नहीं कर सकते. जन्मदिन मुबारक हो सोनम बेटा! तुमसे प्यार करता हूँ और तुम्हारी याद आती है!”

Sonam Kapoor
Sonam Kapoor is celebrating her 36th birthday

वही आपको बतादें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने 8 मई साल 2018 को दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा से लव मैरिज की थी. आनंद और सोनम की मुलाकात 2014 में हुई और कुछ सालो तक डेट करने के बाद 2018 में इन्होने शादी रचा ली. 

Related posts