सारा ने शेयर किया खुद के मोटापे वाले दिनों का वीडियो

sara ali khan

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सारा अली खान की फोटो और वीडियो मिन्टो में इंटरनेट पर वायरल हो जाते हैं। इन दिनों सारा अली खान कार्तिक आर्यन के साथ अपनी आने वाली फिल्म ‘लव आज कल’ के प्रमोशन में बिजी है।

हाल ही में, सारा अली खान ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम एकाउंट द्वारा शेयर किया है।  इस वीडियो में सारा अपने पुराने गोलू मोलू लुक में नजर आ रही है इस वीडियो को शेयर करते हुए सारा अली खान ने कैप्शन में लिखा, “हाजिर है सारा का सारा सारा।” “जो पहले था, उसको ‘हल्का’ बना लीजिए. जो यह पहले थे, उससे भी ‘हल्का’ बना लीजिए.”

आपको बता दे फिल्मो से आने से पहले सारा काफी मोटी हुआ करती थी उनका वजन 96 किलो तक था।  लेकिन सारा ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले खुद को फैट से पूरी तरह से फिट कर लिया। इसके लिए सारा ने चार महीने खूब मेहनत और सही डाइट लेने से अपना 46 किलो वजन घटाने में कामयाब रहीं।

सारा अली खान का कहना है कि वजन घटाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की इसके लिए उन्होंने न सिर्फ बैलेंस्ड डाइट ली बल्कि  फास्ट फूड खाना भी एकदम बंद कर दिया। खुद को फिट रखने के लिए वह प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स और विटामिन्स से भरपूर चीजों का ही सेवन करती हैं। और आज भी जिम में रोजाना वर्कआउट करती है।

सारा अली ने एक इंटरव्यू में बताया कि बचपन में उनके मोटापे का बड़ा कारण पीसीओडी रहा।  पीसीओडी पॉलीसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम है, जो हार्मोन में बैलेंस बिगड़ने की कारण होता है। साथ ही वह खाने-पीने की भी शौकीन थीं। इससे उनका वजन बढ़ता गया। सारा ने वर्कआउट के साथ ही कत्थक और योगा से भी काफी हद तक अपने मोटापे पर काबू पाया। सूर्य नमस्कार और प्राणायाम भी वह नियमित रूप से करती हैं।इसके साथ ही सारा ने वेट लॉस प्लान में स्पोर्ट्स एक्टिविटी को भी शामिल किया वो अक्सर टेनिस खेलते भी नजर आती है ।

सारा अली खान आज अपनी फिटनेस की वजह से जानी जाती हैं। वर्क फ्रंट की बात करें, तो जल्द ही सारा की फिल्म ‘लव आज कल ‘ 14 फरवरी को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आएगी। फिल्म में कार्तिक और सारा के अलावा रणदीप हुड्डा और आरुषि शर्मा भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे।

Related posts