रवि किशन 500 रुपए लेकर आए थे मुबंई, आज है करोड़ो की संपत्ति के मालिक

Ravi Kishan

रवि किशन शुक्ला एक भारतीय अभिनेता हैं जोकि बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में काफी हिट हैं. रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1971 को उत्तर-प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। वही आज वो अपना 51वां जन्मदिन मना रहे है. रवि किशन बेहद ही गरीब ब्राह्मण परिवार में जन्मे थे, उनके पिता गांव में पुजारी थे.  रवि किशन ने खूब मेहनत कर आज इंडस्ट्री में इतना नाम कमाया है. एक समय में रवि किशन 12 लोगों के साथ एक ही कमरे में रहते थे लेकिन आज वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक है.

भोजपुरी फिल्मों के पॉपुलर अभिनेता रवि किशन के पास रिपोर्ट के अनुसार 20 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है. अभिनेता बनने के बाद सांस बने रवि ने साल 2019 में रवि किशन गोरखपुर से चुनाव लड़े चुके है. अपने हलफनामे में रवि ने उस वक्त खुद को 4 गाड़ियों का मालिक बताया था, जिनमें 19 लाख की मर्सडीज, 13 लाख की बीएमडब्ल्यू,  14 लाख की इनोवा और  40 लाख से अधिक की जगुआर शामिल हैं। रवि किशन के पास मुंबई के गोरेगांव में लगभग छह फ्लैट्स हैं जिनकी कुल कीमत करीब 13 करोड़ है. वही रवि किशन को बतौर सांसद मिलने वाली मासिक तनख्वाह 3.5 लाख रुपये भी शामिल हैं.

Ravi Kishan
Ravi Kishan’s networth, car collection, property worth crores

इसके अलावा रवि के ऊपर एक करोड़ रुपए की देनदारी है। रवि के पास दो लाख रुपए कैश और उनकी वाइफ के पास एक लाख 10 हजार रुपए कैश हैं। वही रवि किशन ने 47 लाख रुपए लोन दिया है। इसके सिवा अलावा उनके पास 15 लाख 57 हजार रुपए की जूलरी है।

भोजपुरी फिल्मों के पॉपुलर अभिनेता रवि किशन को भोजपुरी फिल्मों का अमिताभ बच्चन कहा जाता है। गरीब परिवार में जन्में रवि 17 साल की उम्र में मां से 500 रुपये लेकर मुंबई भाग आए थे. रवि किशन को सबसे पहले  साल 1992 में बी-ग्रेड की फिल्म ‘पीतांबर’ में काम करने का मौका मिला था लेकिन इसके बाद भी उनका जारी रहा.

Ravi Kishan
Ravi Kishan’s career

रवि को साल 2003 में आयी सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में अभिनेत्री भूमिका चावला के मंगेतर के किरदार से सफलता हासिल हुई थी. उनके किरदार को फिल्म में काफी पसंद किया गया था इस फिल्म के बाद से उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। फिल्मों सिवा साल 2006 में रवि किशन बिग बॉस के पहले सीजन के कंटेस्टेंट बने थे. अभिनेता रवि किशन ने प्रीति किशन से शादी की है, इस शादी से रवि तीन बेटियां और एक बेटे के पिता बने.

Related posts