सूर्या पहचान छुपाकर फैक्ट्री में करते थे काम, आज है साउथ के सुपरस्टार, जानिए स्टार की कुल नेटवर्थ

South superstar Suriya

साउथ सिनेमा के सुपरहिट अभिनेता सूर्या शिवकुमार को हाल ही में 68 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. सूर्या को ये अवार्ड साल 2020 में आयी उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सोरारई पोटरु’ के लिए दिया गया है. सूर्या ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ देश के बाहर भी फैंस के बीच पहचान बनाई है.

अभिनेता सूर्या ने इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाई है। सूर्या ने महज 22 साल की उम्र में सिनेमा जगत में कदम रखा था. सूर्या सिनेमा में आने से पहले अपनी पहचान छिपाकर कपड़े की फैक्ट्री में काम करने लगे थे। लेकिन जब फैक्ट्री के मालिक को सूर्या की असली पहचान के बारे में पता चला, तो उन्होंने उस नौकरी को छोड़ दिया था। आपको बता दे कि सूर्या का तमिल एक्टर शिवकुमार के घर में हुआ है.

Suriya
Suriya’s films career

सूर्या ने फिल्म ‘नेररुक्कू नेर’ से डेब्यू किया था. हालांकि सूर्या को असली पहचान साल 2001 में आयी फिल्म ‘फ्रैंड्स’ और ‘नंदा’ से मिली थी. वही फिल्म ‘नंदा’ के लिए सूर्या को तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। यही से सूर्या की ज़िंदगी बदली और उन्होंने साउथ में ‘काका काका’ और ‘पीथमगन’ जैसी कई हिट फिल्म दीं। हाल ही में उन्हें फिल्म ‘विक्रम’ में भी देखा गया था.

Read More: मुकेश अंबानी से शाहिद कपूर तक इन हस्तियों के पास है रोल्स रॉयस और मर्सिडीज जैसी महंगी कारें

सूर्या की फिल्में इतनी हिट रही की उनका हिंदी रीमेक तक बनाया गया है. बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की हिट फिल्म ‘सिंघम’ सूर्या की फिल्म का ही रीमेक है वही आमिर खान की फिल्म ‘गजनी’ भी सूर्या की इसी टाइटल से बनी तमिल फिल्म की रीमेक है। अजय देवगन की फिल्म ‘युवा’ सूर्या की ‘आयथ एलुथु’ का रीमेक है। अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म ‘फोर्स’ सूर्या की ‘काका काका’ की रीमेक है। वही अब सूर्या की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सोरारई पोट्रु’ का भी हिंदी रीमेक बन रहा है, जिसमें अक्षय कुमार नज़र आएंगे.

Suriya
Suriya’s networth, property, car collection

इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाने वाले सूर्या रियल लाइफ में लग्जरी लाइफ जीते है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सूर्या हर फिल्म के 25-30 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. वही उनकी कुल नेटवर्थ  250 करोड़ से अधिक है. फिल्मों के आलावा सूर्या ब्रांड एंडोर्स भी करते हैं और उनका अपना 2डी एंटरटेनमेंट नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है. सूर्या का चेन्नई में महालिंगापुरम में एक आलीशान बंगला है, यहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं. वही सूर्या को लग्जरी गाड़ियों का भी काफी शौक है उनके कार कलेक्शन में टोयोटा की फॉर्च्यूनर, जागुआर एक्सऍफ, ऑडी ऐ 7, मर्सिडीज बेंज एम.एल क्लास और ऑडी क्यू 7 जैसी लग्जरी कार शामिल हैं.

Suriya and Jyothika
South superstar Suriya is married to Jyothika

सूर्या ने अभिनेत्री ज्योतिका से शादी की है. साउथ में दोनों साथ कई फिल्मों में काम कर चुके है। वही कई सालों तक साथ रहने के बाद, इस जोड़े ने 11 सितंबर 2006 को शादी कर ली थी। शादी के बाद कपल ने 10 अगस्त 2007 में अपने पहले बच्चे के रूप में बेटी दीया शिवकुमार का स्वागत किया और फिर 7 जून 2010 को दूसरे बच्चे के रूप में बेटे देव शिवकुमार का जन्म हुआ।

Related posts