आईपीएल मे सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 10 खिलाड़ी

IPL batsmen

दुनिया की सबसे लोकप्रिय, बड़ी और महंगी कहे जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, साल 2008 से लेकर अब तक कई बार आईपीएल टूर्नामेंट आयोजित किया गया है. वही इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों को करोड़ो रुपयों में खरीदा जाता है. इस लीग में दिग्गज बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के साथ चौके छक्के की बरसात भी देखने को मिलते हैं. तो आइये आज जानते है किन खिलाड़ियों में आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाए है.

क्रिस गेल (Chris Gayle)

Chris Gayle
Chris Gayle hit the most sixes in the IPL

क्रिस्टोफर हेनरी गेल वेस्टइंडीज के एक दिग्गज खिलाड़ी है. मशहूर क्रिस गेल सालों से आईपीएल लीग का हिस्सा है. कई सालो से अपनी शाहदर बल्लेबाजी से क्रिस फैन्स का दिल जीत रहे है वही अपनी शानदार बल्लेबाजी के दौरान किस ने आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. क्रिस ने आईपीएल में करीब 142 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 4965 रन बनाते हुए 357 छक्के लगाए हैं.

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)

AB de Villiers
AB de Villiers hit the most sixes in the IPL

क्रिस गेल के बाद आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले खिलाड़ी एबी डिविलियर्स दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में मौजूद है. एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में 184 मैच खेले है वही एबी डिविलियर्स ने कुल मैचों में 5162 रन बनाते हुए 251 छक्के जड़े है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

Rohit Sharma
Rohit Sharma hit the most sixes in the IPL

भारतीय टीम के खिलाड़ी और आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में करीब 213 मैच खेलते हुए 5611 रन बनाये है इस दौरान रोहित के बल्ले से 227 छक्के लग चुके है.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)

MS Dhoni
MS Dhoni hit the most sixes in the IPL

भारतीय खिलाड़ी और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने इस लिस्ट में चौथे नंबर पर अपनी जगह बनाई है. एमएस धोनी ने आईपीएल में 220 मैच खेले है, जिसमे उन्होंने 219 छक्के मारते हुए कुल 4746 रन अपने नाम किये.

किरॉन पोलार्ड (Kieron Pollard)

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के शानदार बल्लेबाज किरॉन पोलार्ड इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है. किरॉन आईपीएल में 178 पारियों में 214 छक्के लगा चुके हैं. इस दौरान किरॉन ने 3268 रन बनाये थे.

विराट कोहली (Virat Kohli)

Virat Kohli
Virat Kohli hit the most sixes in the IPL

भारतीय टीम व आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान रहे विराट कोहली इस लिस्ट में छठे नंबर पर है. वायरल ने आईपीएल में 207 मैचों में शानदार पारी खेलते हुए 210 छक्के लगाए है. वही इस दौरान विराट ने सर्वाधिक 6283 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

सुरेश रैना (Suresh Raina)

Suresh Raina
Suresh Raina hit the most sixes in the IPL

सुरेश रैना भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज़ रहे है और सुरेश आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की ओर से खेल चुके है. आईपीएल में सुरेश ने 205 मैच खेले है. आईपीएल में सुरेश ने कुल 5528 रन बनाते हुए 203 छक्के जड़े थे.

डेविड वॉर्नर (David Warner)

David Warner
David Warner hit the most sixes in the IPL

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर आईपीएल में हैदराबाद की टीम की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते दिखे थे. डेविड ने आईपीएल में 150 मैच खेलते हुए 201 छक्के लगाए थे.

शेन वॉटसन (Shane Watson)

Shane Watson
Shane Watson hit the most sixes in the IPL

 आईपीएल में टीम चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रहे शेन वॉटसन ने अपने आईपीएल करियर में करीब 145 मैच खेले है. इस दौरान शेन ने 3874 रन बनाते हुए 190 छक्के लगाए थे.

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)

Robin Uthappa
Robin Uthappa hit the most sixes in the IPL

रोबिन उथप्पा आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दसवें नंबर पर है. रोबिन आईपीएल में लम्बे समय से कोलकाता की टीम की ओर से खेल रहे थे. रोबिन ने आईपीएल में 193 मैच खेलते हुए 168 छक्के लगाए और 4722 रन अपने नाम किये. 

Related posts