महंगे बजट की ये फिल्में रही फ्लॉप


कहते है किस्मत आपका कब साथ देते कब छोड़ दे,बोल नहीं सकते है। कोविड के बाद से दुनियां धीरे धीरे ट्रैक पर आ रही है।साल 2022 को अलविदा कहने का टाइम आ गया है. देखा जाए तो यह साल बॉलीवुड के लिहाज से 2022 काफी संघर्ष भरा साल रहा है। जहां कई बड़े सितारे फ्लॉप हो गए।आमिर खान, रणबीर कपूर, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे बड़े सितारों को भी बॉक्स ऑफिस पर निराशा का सामना करना पड़ा. आइए जानते है 2022 में कौनसी ऐसी फिल्में रही हैं,जो फिल्में बॉक्स ऑफिस पे नहीं चली।

जर्सी


बॉलीवुड में रिमेक कल्चर चल रहा है।कई साउथ इंडस्ट्री की फिल्में है,जिनका रिमेक बन रहा है। कुछ सक्सेस फुल होती है,तो कुछ नहीं।तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ दक्षिण भारत में खूब चली, लेकिन फिल्म की हिंदी रीमेक बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह पिट गई.फिल्म में सैफ अली खान और ऋतिक रोशन जैसे सितारों की मौजूदगी के बाद भी फिल्म कोई जलवा नहीं दिखा पाई. फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये है जबकि फिल्म सिर्फ 78 करोड़ रुपये बॉक्स ऑफिस पर कमा सकी।

बच्चन पांडे


बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय जिनकी हर महीने एक न एक फिल्म आती ही रहती है। अक्षय के लिए यह साल कुछ खास नहीं रहा है। अक्षय की कोई भी फिल्म इस साल नहीं चल पाई है।अक्षय की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ रिलीज से पहले काफी चर्चा में थी, लेकिन ये भी बॉक्स ऑफिस कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई और धड़ाम हो गई. फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जाता है लेकिन फिल्म सिर्फ 50 करोड़ रुपये ही कमा सकी है।

रनवे 34

रनवे 34


अजय देवगन के लिए है यह साल अच्छा भी रहा है और कुछ नहीं भी रहा है। उनकी दृश्यम 2 तो सुपर हिट रही। लेकिन रनवे 36 कुछ कमाल नहीं कर पाई है।अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और रकुल प्रीत सिंह की मौजूदगी के बावजूद फिल्म कोई कमाल नहीं कर पाई. 65 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 32 करोड़ रुपये ही कमाए.

हीरोपंती

हीरोपंती


करीब 70 करोड़ में बनी टाइगर श्रॉफ स्टार हीरोपंती 2 भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। फिल्म के पहले पार्ट को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, लेकिन इस बार उन्हें प्यार नहीं मिला। फिल्म सिर्फ 27 करोड़ रुपये ही कमा सकी

जयेशभाई जोरदार

जयेशभाई जोरदार

जितना रणवीर सिंह चर्चा में रहे है उतना उनकी फिल्मों ने कमाल नहीं किया है।सामाजिक मुद्दे को उठाती रणवीर सिंह की इस फिल्म को बनाने में 80 करोड़ से अधिक का बजट लगा था, लेकिन फिल्म कमाई के मामले में फिसड्डी साबित हुई. फिल्म 17 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

धाकड़

धाकड़

बॉलीवुड की क्वीन कंगना राणावत जो अक्सर चर्चा में रहती हैं। जिसने अपने दम से अपना मुकाम हासिल किया है। उनकी इस फिल्म ने भी इस साल कोई जादू नहीं किया है। आपको बता दें कि फिल्म धड़क में एक सीक्रेट एजेंट के रूप में नजर आती है और फिल्म में दमदार एक्शन करती नजर आई। लेकिन 85 करोड़ रुपये की यह फिल्म सिर्फ डेढ़ करोड़ रुपये ही कमा सकी।

शमशेरा

शमशेरा

बॉलीवुड के हैंडसम चार्मिंग बाय रणवीर कपूर के लिए यह साल काफी खास रहा है। इस साल उन्होंने अपनी लेडी लव आलिया भट्ट से शादी की। उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र काफी कमाल कर गई। लेकिन शमशेरा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप नहीं।सौ करोड़ से अधिक की बजट वाली रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर फिल्म को भी दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया. फिल्म कब आई और कब चली गई किसी को पता भी नहीं चला. 150 करोड़ रुपये की यह फिल्म सिर्फ 43 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

लाल सिंह चड्डा

लाल सिंह चढ़ा


बॉलिवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान काफी लंबे समय के बाद परदे पर आ गए थे। उनकी फिल्मों ने भी कोई कमाल नहीं किया। आमिर खान और करीना कपूर की ये मोस्ट अवेडेट फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर निराश कर गई। फिल्म को 180 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 60 करोड़ रुपये कमा सका।

सम्राट पृथ्वीराज

सम्राट पृथ्वीराज

खिलाड़ी कुमार के लिए फिल्मों का यह साल खराब ही रहा है। उनके बड़े-बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खराब हो गई हैं। करीब 175 करोड़ में बनी अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को भी दर्शकों ने नकार दिया और फिल्म खराब तरह गड्ढे में चली गई। फिल्म में अक्षय की स्वीकार्यता और उनके जहर को लेकर भी सवाल उठते हैं। फिल्म सिर्फ 70 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

Related posts