बॉलीवुड की ये हसीनाएं जिन्होंने शादी के लिए बदला अपना धर्म

Bollywood actresses who changed their religion for marriage

प्यार ज़िंदगी की सबसे अनमोल चीज़ है प्यार न धर्म देखता है न जाति। प्यार एक बेहद खूबसूरत एहसास है. लोगो का मानना है कि सच्चा प्यार अंधा होता है और यह बात सच भी है क्योंकि जब कोई किसी से सच्चा प्यार करता है तो उसे दुनिया में अपने प्यार के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं देता है. वही आज हम बॉलीवुड की उन सेलेब्स की बात करेंगे जिन्होंने प्यार में अपनी सभी हदे पार कर दी यह ताकि की शादी के बंधन में बांधने के लिए अपना धर्म भी बाद लिया।

कमालरुख खान(Kamalrukh Khan)

Kamalrukh Khan changed her religion for marriage
Kamalrukh Khan changed her religion for marriage

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर वाजिद खान की पत्नी कमालरुख पारसी धर्म की थी वही वाजिद खान मुस्लिम धर्म के. शादी से पहले इस कपल ने एक दूसरे को 10 साल डेट किया था. वही बीमारी की वजह से वाजिद खान का इसी साल की 1 जून को इन्तकाल हो गया था. वही वाजिद खान के चले जाने के बाद उनकी वाइफ की परेशानी बढ़ती दिख रही है. इन दोनों ने स्पेशल मैरिज एक्ट के अंतर्गत शादी करी थी. वही अब कमालरुख को इंटरकास्ट शादी करने के बाद धर्म के आधार पर भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है. वही वाजिद खान की पत्नी ने यह भी इंजाम लगाया कि उनसे ज़बरदस्ती धर्म परिवर्तन करवा रहे है.

शर्मिला टैगोर(Sharmila Tagore)

Sharmila Tagore changed her religion for marriage
Sharmila Tagore changed her religion for marriage

बंगाली फिल्म अभिनेत्री के रूप में अपना कैरियर बनाने वाली शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की जो कि नवाब थे. वही दिसंबर 1969 में दोनों ने निकाह किया था. निकाह के बाद शर्मिला ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और अपना नाम भी बदल कर बेगम आयशा सुल्ताना रख लिया था.

अमृता सिंह(Amrita Singh)

Amrita Singh changed her religion for marriage
Amrita Singh changed her religion for marriage

सिख धर्म की अमृता सिंह मुस्लिम धर्म के एक्टर सैफ अली खान को अपना दिल दे बैठी थी. अमृता ने सैफ अली खान से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था. धर्म बदलने के बाद भी उन्हें सैफ अली खान के माता-पिता के विरोध का सामना करना पड़ा। शादी के बाद सैफ और अमृता की शादी सिर्फ 13 साल तक चली उसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया था.

नरगिस दत्त(Nargis dutt) 

Nargis dutt changed her religion for marriage
Nargis dutt changed her religion for marriage

सुनील दत्त के प्यार में पड़ी नरगिस दत्त ने धर्म को अपने प्यार के बीच नहीं आने दिया. जहां संजय दत्त हिन्दू धर्म के थे वही नरगिस मुस्लिम धर्म की लेकिन नरगिस ने संजय से शादी करने के लिए हिन्दू धर्म को अपना लिया था. साथ ही अपना नाम भी बदल कर निर्मला दत्त रख लिया था.

Related posts