करीना कपूर और सैफ अली खान ने रखा छोटे बेटे का नाम, जानिए क्या है नाम

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर ने फरवरी के महीने में अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया था. करीना कपूर और सैफ अली खान के छोटे बेटे का जन्म जब से हुआ है फैंस उसके नाम को लेकर काफी उत्साहित है. अभी तक करीना और सैफ ने अपने बेटे का नाम फैन्स के साथ शेयर नहीं लिया था लेकिन ये इंतज़ार खत्म हुआ. करीना और सैफ ने अपने छोटे शहजादे का नाम रख दिया है.

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor (2)
Saif Ali Khan and Kareena Kapoor named their second son Jeh

करीना और सैफ काफी समय से अपने बेटे के नाम को लेकर विचार कर रहे थे. वही हाल ही में रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना सैफ अपने छोटे बेटे को जेह (Jeh) कहकर बुलाते हैं। उन्होंने दो नामों मंसूर और जेह पर विचार किया था। सैफ अली खान के पिता का नाम मंसूर अली खान पटौदी है. आखिर में उन्होंने बेटे का नाम जेह रखने का फैसला किया है. हालांकि जेह नाम सिर्फ उसको अभी बुलाने का है डॉक्यूमेंट्स के लिए दूसरा नाम रखा जा सकता है।

वही आपको बतादे कि जेह लैटिन का शब्द है और इसका मतलब होता है नीली कलगी वाली चिड़िया। अभी तक दोनों ने अपने बेटे का नाम ऑफिशियल अनाउंस नहीं किया है. दरअसल उनके बड़े बेटे तैमूर के जन्म के बाद जब उनके नाम का खुलासा हुआ था तब तैमूर के नाम पर खूब विवाद भी हुआ था. लोगों ने ‘तैमूर’ नाम को लेकर सैफ और करीना कपूर की खूब ट्रोलिंग की थी। दोनों से बार-बार यह सवाल पूछा जा रहा था कि उन्होंने अपने बेटे का नाम मंगोलियाई-तुर्की शासक के नाम पर क्यों रखा गया। तैमूर लंग नाम का यह शासक अपनी क्रूरता के लिए जाना जाता है। तुगलक वंश के समय में भारत पर आक्रमण करने वाले इस शासक ने हजारों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। क्रूरता के मामले में यह चंगेज खान की तरह ही माना गया था। इस शासक के ऐसे इतिहास के कारण ही सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर के नाम पर विवाद हुआ था। उसके बाद करीना और सैफ काफी सतर्क हैं और अभी तक अपने दूसरे बेटे के नाम का खुलासा नहीं किया.

Kareena kapoor
Kareena-Saif’s second son name revealed

वही अभी तक दोनों ने पूरी तरह अपने बेटे का चेहरा भी फैन्स को नहीं दिखाया लेकिन मदर्स डे के मौके पर करीना ने अपने छोटे बेटी की एक झलक ही फैन्स को दिखाई थी.

Related posts