कुंडली भाग्य एक्ट्रेस अंजुम फकीह ने किया परिवार के साथ 31वा जन्मदिन सेलिब्रेट

Anjum Fakih birthday celebration

महाराष्ट्र के रत्नागिरी के एक रुढ़ीवादी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वालीं एक्ट्रेस आज टेलीविज़न इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम बन चुकी है। जी हा हम बात कर रहे है कुंडली भाग्य में सृष्टि अरोरा का किरदार निभा रही एक्ट्रेस अंजुम फकीह की।  अंजुम ने टीवी शो ‘तेरे शहर में’ और ‘एक था राजा एक थी रानी’ जैसे शोज में काम करके अपनी अलग पहचान बना ली है।  

अंजुम फकीह आज 12 सितम्बर को अपना 31 वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है।  अंजुम ने यह खास दिन अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट किया। वाइट कलर का ऑउटफिट पहने बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान अंजुम बेहद खूबसूरत लग रही थी वही परिवार के साथ वो बहुत खुश लग रही थी।  

वैसे आपको बता दे आज टेलीविज़न पर इतना नाम कमाने वाली अंजुम के लिए ये सफर इतना आसान नहीं था इस मुकाम तक पहुंचने के लिए अंजुम को काफी कुछ झेलना पड़ा था। 

Anjum Fakih
Anjum Fakih birthday celebration.

दरअसल अंजुम की फैमिली काफी रूढ़िवादी सोच की थी। परिवार टीवी के खिलाफ था जिसके कारण 14-15 साल की होने तक अंजुम ने कभी टीवी नहीं देखा था। काफी जिद करने पर उनके अब्बू टीवी तो लाए लेकिन इस बात से खफा होकर अंजुम के दादा  दो साल तक उनके घर नहीं आये। 

अंजुम ने एक इंटरव्यू में बताया की – मेरे पिताजी चाहते थे कि हमें अच्छी शिक्षा मिले। लेकिन जब साल 2009 में मैंने मॉडलिंग करने के बारे में बताया तो वे बहुत दुखी हुए। उनके पापा ने कहा कि अगर अंजुम शोबिज में गई तो उन्हें घर छोड़ना पड़ेगा। अंजुम आगे बताती हैं – मैंने अपना बुर्का अलग रखा और बैग लेकर घर छोड़ दिया। 

मुंबई में स्ट्रगल के दिनों में वह एक पर्फ्यूम की शॉप पर सेल्स गर्ल का काम करने लगीं। अंजुम ने बताया कि कई बार उनके पास खाने तक के पैसे नहीं होते थे लेकिन घरवालों ने कभी फोन नहीं किया। उनको जब पहला मॉडलिंग असाइनमेंट मिला तो उन्होंने घरवालों से शेयर किया। लेकिन घरवालों को जैसे ही पता चला कि इस मॉडलिंग प्रोजेक्ट में उन्हें बिकिनी पहननी पड़ेगी तो उन लोगों ने अंजुम से बात करना बंद कर दिया।

टीवी की दुनिया में जैसे-जैसे अंजुम का नाम होते गया वैसे ही परिवार की नाराजगी भी कम होती गई। अंजुम कहती हैं कि टीवी पर उन्हें सलवार सूट में देख घरवालों को सुकून मिलता है। इतना संघर्ष झेल कर अंजुम आज जिस मुकाम पर पहुंची है वो वाकई तारीफ के काबिल है।  हम अंजुम को उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते है। 

Related posts