नीतू सिंह ने अम्बानी परिवार को कहा फरिश्ता, ऋषि कपूर के इलाज में मदद के लिए दिया धन्यवाद

Rishi Kapooor with Ambani

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे। 30 अप्रैल को उन्होंने मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। उनके जाने से कपूर परिवार के साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री और उनके चाहने वाले भी सदमे में है।

खासकर पत्नी नीतू सिंह के लिए यह जिंदगी की सबसे बड़ी क्षति है, जिसकी पूर्ती कभी नहीं की जा सकती। साल 2018 में ऋषि जी को कैंसर का पता लगने के बाद से ही नीतू सिंह जी उनके साथ ही थी। पुरे एक साल न्यू यॉर्क में कैंसर का इलाज करवाने के बाद दोनों साथ ही भारत लौटे थे। इस दौरान नीतू जी ने ऋषि जी का इमोशनली और मेंटली बहुत साथ दिया जिसका ऋषि जी ने एक इंटरव्यू में जिक्र भी किया था और इसके लिए नीतू जी का शुक्रिया भी अदा किया था ।

Rishi Kapooor with Ambani

ऋषि कपूर जी के जाने के बाद अब नीतू जी उन सभी लोगो का शुक्रिया अदा कर रही है जिन्होंने इस मुश्किल की घडी में उनका साथ दिया था। पहले उन्होंने एचएन हॉस्पिटल के डॉक्टर्स, नर्सेस का शुक्रिया अदा किया है, जो अंतिम पलों तक ऋषि का ख्याल रखते रहे।

और अब नीतू कपूर ने इस मुश्किल घड़ी में साथ देने वाले अंबानी परिवार का शुक्रिया कहा है।

नीतू कपूर ने ऋषि कपूर, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ की एक तस्वीर शेयर की है जिसके साथ लिखा ‘एक परिवार के तौर पर हमारे लिए बीते दो साल लंबी यात्रा थी। इस दौरान कभी बहुत अच्छे पल थे तो कभी बहुत बुरे दिन। इमोशन से भरी हुई यात्रा। लेकिन यह एक ऐसी यात्रा है जिसे हम अंबानी परिवार के असीम प्यार और समर्थन के बिना पूरा नहीं कर पाते ।

https://www.instagram.com/p/B_yskFngqkn/

नीतू जी आगे लिखती हैं कि ‘पिछले कुछ दिनों में हमने अपने विचारों को इकट्ठा करते हुए उन शब्दों को खोजने की कोशिश की जिससे हम उनके परिवार के प्रति आभार जता सकें। उन्होंने अनगिनत तरीकों से हमें इस समय में सुरक्षित रखना चाहा।’

पिछले सात महीनों में परिवार का हर सदस्य ने हर तरह से और हर संभव तरीसे से परे जा कर अपने प्रिय ऋषि जी की देखभाल की है और यह कोशिश की कि उन्हें कम से कम तकलीफ हो।उन्होंने इस बात को सुनिश्चित किया कि उन्हें बराबर चिकित्सकीय सुविधाएं मिलें, इसके अलावा अस्पताल में खुद आकर उन्होंने प्यार जताया। जब हम डरे थे उन्होंने हमारा हाथ पकड़ा और हमें सांत्वना दी।’

नीतू आगे लिखती हैं कि ‘मुकेश भाई, नीता भाभी, आकाश, श्लोका, अनंत और ईशा, इस मुश्किल घड़ी में आप हमारे लिए फरिश्ते बनकर रहे। हम आपके लिए जैसा महसूस करते हैं, उसे मापा नहीं जा सकता। बिना किसी स्वार्थ के देखभाल के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। हमारे सबसे करीबी लोगों में आपको पाकर हम धन्य महसूस करते हैं। आभार के साथ नीतू, रिद्धिमा, रणबीर और पूरा कपूर परिवार।

इससे पहले 2 मई यानी शनिवार को नीतू ने सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर की एक फोटो शेयर कर उन्हें अंतिम विदाई दी थी। फोटो में ऋषि के हाथ में व्हिस्की का गिलास नजर आ रहा था। कैप्शन में नीतू ने लिखा था, “हमारी कहानी का अंत हुआ।”

Related posts