ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन, अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा “मै टूट गया”

rishi kapoor passes away

बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर का गुरुवार सुबह मुंबई के एचएन.रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया।पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी जिसके चलते बीती रात उन्हें मुंबई के Sir H. N. Reliance Foundation अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था।
ऋषि पिछले साल सितंबर में अमेरिका से भारत लौटे थे। वहां करीब एक साल तक उनका कैंसर ट्रीटमेंट चला।
अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

https://twitter.com/SrBachchan/status/1255709029336322048

साल 2018 में खबर आई थी कि ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित हैं, जिसके बाद करीब एक साल तक वो न्यूयॉर्क में ही रहे और उनका इलाज चला. मुश्किल की इस घडी में उनकी पत्नी नीतू सिंह उनके साथ खड़ी रहीं हैं। ऋषि कपूर जब न्यूयॉर्क में इलाज के लिए थे तो नीतू सिंह पुरे समय उनके साथ ही रहीं।

ऋषि कपूर ने भी एक इंटरव्यू में नीतू सिंह की खूब तारीफ की थी. ऋषि कपूर ने नीतू कपूर को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि बिना नीतू के ये सब संभव नहीं था. ऋषि कपूर ने कहा कि नीतू मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं. बिना उनके मैं कुछ नहीं कर सकता था।

भारत लौटने के बाद ऋषि जी बॉलीवुड में दोबारा काम करने की इच्छा जाहिर की थी। कुछ दिनों पहले ऋषि ने एक इंटरव्यू में कहा था, “अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। और कोई भी काम कर सकता हूं। सोच रहा हूं कि एक्टिंग दोबारा कब शुरू करूं। पता नहीं लोगों को अब मेरा काम पसंद आएगा भी या नहीं। न्यूयॉर्क में मुझे कई बार खून चढ़ाया गया था। तब मैंने नीतू से कहा था- उम्मीद करता हूं कि नए खून के बावजूद मैं एक्टिंग नहीं भूलूंगा।”

कल 29 अप्रैल को इरफ़ान खान और आज 30 अप्रैल को ऋषि कपूर जी के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है।बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार ट्वीट कर ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

Related posts