विनेश फोगाट-सोमवीर राठी की शादी को हुआ 1 साल पूरा, क्यूट है रेसलर की लव स्टोरी

vinesh somvir rathee anniversary

एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला रेसलर विनेश फोगाट ने आज ही के दिन पिछले साल 13 दिसंबर को पहलवान सोमबीर राठी के साथ शादी के बंधन में बंधी थी । इंटरनेशनल रेसलर गीता और बबीता फोगट की चचेरी बहन विनेश और सोमवीर की शादी भी उन्ही की तरह सादे समारोह में बिना दान दहेज के की गयी थी। जींद के बख्ताखेड़ा निवासी सोमवीर चरखी दादरी के बलाली में विनेश के घर बारात लेकर पहुंचे थे ।

vinesh somvir rathee anniversary

इन दोनों पहलवानों ने देश और समाज को एक संदेश देने का फैसला करते हुए शादी में 7 नहीं, 8 फेरे लिए। आठवें फेरे में वर और वधू ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने की शपथ ली।

आपको बता दे विनेश फोगट, महावीर फोगट के भाई की बेटी है । विनेश जब 9 साल साल की थी तभी उन्होंने अपने पिता को खो दिया था उनके बाद से उनके ताऊजी महावीर फोगट ने ही विनेश और उनकी बहन प्रियंका की देखभाल की और पहनवाली सिखाई ।

विनेश और सोमवीर की लव स्टोरी भी बड़ी क्यूट है। ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने सोमवीर राठी के साथ अपने प्यार का इजहार सरेआम किया था, वो भी सोशल मीडिया पर एक फोटो अपलोड करके।एशियन गेम्स 2018 में मेडल जीतने के बाद विनेश ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर करके पहलवान सोमवीर राठी को हमसफर बनाने का एलान किया। विनेश ने एशियन गेम्स से लौटते ही एयरपोर्ट पर ही सोमवीर राठी से सगाई भी कर ली थी।

विनेश और सोमवीर शादी के पहले पिछले 10 सालो से एक दूसरे को जानते थे और रेलवे में एक साथ नौकरी करने के दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ीं।मुलाकातों का सिलसिला रेलवे में नौकरी के दौरान शुरू हुआ जो बाद में शादी के फैसले में बदल गया ।

vinesh somvir rathee anniversary

सोमवीर भी राष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं उन्होंने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। फिलहाल सोमवीर रेलवे में टीटीई के पद पर जयपुर जोन में तैनात हैं। सोमवीर के पिता राजपाल राठी सेना से रिटायर्ड हैं और वह गांव के सरपंच रह चुके हैं।

विनेश ने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में फ्री स्टाइल कुश्ती में स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने के इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक और अगले साल एशियाई रेसलंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता।रियो ओलंपिक 2016 में मुकाबले के दौरान विनेश को चोट लग गई थी। उसके दो साल बाद विनेश ने जोरदार वापसी की और एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर अपना लोहा मनवाया।

Related posts