बिग बी मना रहे अपना 79वां जन्मदिन, कभी करते थे 500 की नौकरी आज है करोड़ों के मालिक

amitabh bachchan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 79वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर जहां एक तरफ उन्हें सोशल मीडिया पर चारों तरफ से बधाईयां मिल रही हैं. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में ‘मेगा स्टार’ और ‘बिग बी’ के नाम से भी पॉपुलर हैं।

amitabh bachchan
amitabh bachchan is celebrating his 79th birthday

अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन अमिताभ को सफलता साल 1973 में प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जंजीर’ से मिली थी. करीब दो दशक तक बिग बी हिंदी फिल्मों के सबसे सफल अभिनेता बने रहे. अमिताभ बच्चन का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में हुआ था, उनके पिता का नाम हरिवंश राय बच्चन है जो हिंदी जगत के मशहूर कवि थे. आज के समय में अमिताभ बच्चन शानदार जीवन जीते है और करोडो रुपए कमाते है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वे कोलकाता में एक मैनेजिंग एजेंसी होम नाम की फर्म में एग्जीक्यूटिव के पद पर नौकरी करते थे। यहां उन्हें सैलरी 500 रुपये मिला करती थी.

amitabh bachchan
amitabh bachchan’s car collection

एक्टर अमिताभ बच्चन के आपस कई लग्जरी और महंगी कारों का कलेक्शन है. उनके पास रोल्स रॉयस, लैंड रोवर, पोर्शे, बेंटली, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज समते 11 कारें हैं जिसमे से बिग बी की पसंदीदा कार पोर्शे लेक्सस है. कार के अलावा बिग बी को कई महंगी और ब्रांडेड घड़ियों का भी शौक है।

amitabh bachchan
amitabh bachchan’s property

बिग बी के पास करीब 5 आलीशान बंगले है. अमिताभ का मुख्य निवास स्थान मुंबई के जुहू जलसा बंगले में है.  इस आलीशान बंगले में हर सुख-सुविधाएं मौजूद हैं और इसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये है. वही ये बंगला निर्देशक रमेश सिप्पी ने बिग बी को सुपर हिट फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ के समय गिफ्ट किया था. जलसा के सिवा अमिताभ के पास उनका पैतृक घर प्रतिक्षा भी है। जहां वे अपने माता-पिता के साथ रहते थे। इस बंगले की कीमत लगभग 160 करोड़ रुपये बताई जाती है. इसके सिवा उनके पास जनक और वत्स  नाम के दो बंगले और भी है. साल 2013 में भी बिग बी करीब 60 करोड़ रुपये का पांचवा बंगला ‘जलसा’ के ठीक पीछे खरीदा था. इसे भी बिग बी ने किराये पर दिया हुआ है। 

Related posts